Ticker

6/recent/ticker-posts

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा बांदकपुर से आज दमोह आएगी.. भाजपा की फतेहपुर और नरसिहगढ़ मण्डल में बैठक.. हिन्दु जागरण मंच ने ज्ञापन सौंप विभिन्न् मामलों में त्वरित कार्यवही की मांग की.. लापता पहलवान का शव कुए में मिलने से सनसनी..

 भारत जोड़ो यात्रा बांदकपुर से आज आएगी दमोह
दमोह। शहडोल से प्रारंभ हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो पद उपयात्रा दमोह जिले के कुम्हारी से प्रारंभ होकर चीलघाट किलतरा बांदकपुर पहुंची जहां पर पदयात्रा की आगवानी विधायक अजय टंडन, जिलाध्यक्ष मनु मिश्रा, पूर्व अध्यक्ष रतनचंद जैन, मानक पटेल ने की एवं बांदकपुर चौराहे से मंदिर प्रांगण तक पदयात्रा की और कहा कि राहुल गांधी जो कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक नफरत छोड़ो भारत जोड़ो यात्रा कर रहे और यह उपयात्रा जब वह उज्जैन पहुंचेगें उनकी यात्रा में शामिल हो जायेगे। 

 भगवान दास चौधरी, परम यादव, धनश्याम यादव, हेमंत पटेल, नितिन मिश्रा, वीरेन्द्र ठाकुर, के.के.वर्मा, शमीम कुरैशी, निधि श्रीवास्तव, डब्बू चौबे, सीतू पंडा, धनसिंह राजपूत, मुकेश रोहिताश, अजय जाटव ने भी आमजन से यात्रा में सहयोग करने और केन्द्र सरकार द्वारा जिस तरह मंहगाई पर किसी भी प्रकार का अंकुश नहीं लगाया जा रहा उसका विरोध करने यात्रा में कुछ कि.मी. पदयात्रा करने की अपील की। आज 9 नवंबर को यह उपयात्रा बांदकपुर से चलकर आनु, समन्ना, धरमपुरा से नगर के मुख्य मार्गो से होती हुई कांग्रेस कार्यालय पहुंचेगी। इस अवसर पर राजकुमार शुक्ला, सेवादल अध्यक्ष ने रतन सींग को कांग्रेस ध्वज सौंपा। इस अवसर पर रामचरण गुप्ता, निर्भय सिंह, कालीराम अहिरवार सहित ग्रामवासियों की उपस्थिति रहीं।

 भाजपा के फतेहपुर और नरसिहगढ़ मण्डल की बैठक

दमोह। भाजपा पथरिया विधान सभा के फतेहपुर और नरसिहगढ़ मण्डल की बैठक जिला अध्यक्ष एड प्रीतम सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें आकांक्षी विधान सभा प्रभारी सुशील तिवारी, जिला महामन्त्री विधान सभा प्रभारी रामेश्वर चौधरी, गोपाल पटेल, पूर्व विधायक लखन पटेल, जिला महामंत्री सागर श्याम तिवारी, जिला उपाध्यक्ष चंदभान पटेल के आतिथ्य में आयोजित हुई।

जिला अध्यक्ष एड प्रीतम सिंह ने सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि विधान सभा क्षेत्र की सभी गतिविधियों पर नज़र रखते हुए काम करना है, हमें अपने बूथ को मजबूत करना है, प्रत्येक पोलिंग बूथ पर कार्यों की जानकारी हासिल करने के लिए ही मण्डल स्तर पर कामकाजी बैठक का आयोजन किया जाता हैं, हमें अपनी रचना को मजबूत करना है और आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को जिताना है। आकांक्षी विधान सभा क्षेत्र के प्रभारी सुशील तिवारी ने कहा कि वर्षो से हमारे कार्यकर्ता की मेहनत का ही परिणाम है कि आज हमारी केंद्र और राज्य में सरकार हैं, हमारी सरकार सबके साथ सबके विकास के लिए कार्य करती हैं और सबके विकास के लिए कार्य करती हैं, हम सब को मिलकर केन्द्र सरकार और राज्य सरकार की योजनाओं को जनता को अधिक से अधिक लाभ मिल सके ऐसा प्रयास करना है।
 फतेहपुर मण्डल अध्यक्ष राजावीर सिंह चौहान, नरसिहगढ़ मण्डल अध्यक्ष लाखन सिंह, जिला मंत्री महिला मोर्चा माया पटेल, ,पूर्व मंडल अध्यक्ष नरोत्तम पटेल, कविता सिंह,कोमल पटेल, विपिन चौबे, राजेश पटेल, दशरथ साहू, शिव कुमार गर्ग  सिमरन जैन राधिका पटेल मोटी पटेल जाहर  सिंह सोशल मीडिया सह संयोजक हर्ष पटेल एवं कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही|
 
हिन्दु जागरण मंच ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा 
दमोह। हिन्दु जागरण मंच द्वारा समस्त मांगों को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया जिसमें बताया गया कि फुटेरा वार्ड 3 में पठानी मुहल्ला मस्जिद के पास ही कोरी, कोष्टि, रैकवार समाज और हिन्दू समाज की आराध्य चौसठ योगिनी माता का एक चबूतरा है जिसके सामने ही होलिका मैदान नाम से शासकीय नजूल कि भूमि है जिसपर कोरी, कोष्टि, खटीक और रैकवार समाज होलिका दहन, और घट पूजा करता आ रहा है, जो एक आस्था का केंद्र है, ये प्रथा कई दशकों से चलती आ रही है, पर वर्तमान में हिंदु समाज की भावनाओं और आस्थाओं को आहत करते हुए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उक्त स्थान पर अवैध अतिक्रमण कर मांस, मटन, मुर्गा काटने और अवैध टपरे रखकर अन्य दुकाने खोलकर अतिक्रमण कर लिया गया है
इसी स्थान पर अवैध ट्रक और अन्य वाहन लगाकर पार्किंग की तरह उपयोग कर रहे हैं, उक्त स्थान पर हिन्दू समाज की माताओं बहनों का पूजन के लिए आना जाना मुश्किल हो गया है, अवैध दुकानों पर खड़े लोग अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं, और जानवरों के अवशेषो को उक्त भूमि पर फेककर अपवित्र करते हैं। शिव मंदिर की भूमि पर अवैध अतिक्रमण करके अजमेरी मेर्रिज हाल बनाया गया है, जिसके फ़र्ज़ी पेपर बनाकर अवैध कब्जा किया गया है, शासकीय गाइड लाइन के अनुसार भी रहवासि वस्ति में ऐसे मेर्रिज हाल बनाना कानून का उल्लंघन है, देर रात तक इस मेर्रिज हाल में तेज ध्वनि में गाने बजते है जिससे स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अतः आपसे अनुरोध है कि उक्त भूमि का सीमांकन करवा कर इस मंदिर की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया जाए, और प्रशासन कि गाइड लाइन का पालन न करने वाले मेर्रिज हाल को तुरंत बंद कराया जाए।
शासकीय शहीद प्रेम चंद विद्यालय की भूमि पर अवैध कब्जा कर घर बना लिया गया है, जिसकी शिकायत 181 और ज्ञापन के माध्यम से प्रशासन को अवगत कराया गया, पर आज तक उक्त शासकीय स्कूल से अतिक्रमण हटाने में प्रशासन ने किसी भी तरीके की रुचि नही दिखाई, इसी स्कूल के पीछे 10 फुट चौड़ा मार्ग है ,उसपर भी मुस्लिमो ने कब्जा कर सेप्टिक टैंक बनाकर स्कूल के प्रांगड़ में खुले छोड़ दिये हैं, जिससे पूरे स्कूल में गंदगी फैली हुई है, और छात्रों को गंभीर बीमारियों का खतरा बना हुआ है, पूर्व में इस विषय पर ज्ञापन और शिकायत दर्ज कराई गई पर कोई कार्यवाही नही की गई, जिससे इन अतिक्रमण कारियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं, कृपया उक्त भूमि को अतिशीघ्र अतिक्रमण मुक्त कराएं।
हटा नाका स्तिथ गौचर भूमि पर जिसका खसरा क्रमांक 1003 दमोह खास, खसरा क्रमांक 315 व 316, ग्राम सिंगपुर दमोह में है, जिसकी शिकायत पूर्व में तहसीलदार महोदय से लिखित में की गई पर पटवारी तखत सिंह के प्रतिवेदन देने के बाद भी उक्त भूमि का अतिक्रमण नही हटाया गया, उक्त भूमि पर नवी सौदागर दाऊद सौदागर ने अवैध कब्जा कर रखा है, पूर्व में दिए गए आवेदन की छायाप्रति इस ज्ञापन के साथ संलग्न है।
कुम्हारी में अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाने की मांग 
ज्ञात हो कि वर्तमान में दमोह जिला गंभीर अपराधों का गढ़ बनता जा रहा है, जहां पर लगातार चाकूबाजी, चोरी, हत्या, जुआ सट्टा, अवैध गौ हत्या, अवैध हथियारों की तश्करी, अवैध नशे का व्यापार, और बलात्कार जैसी घटनाएं रोज सुनने में आ रही हैं, कुछ ही दिन पहले हिंदू जागरण मंच ने बलात्कारियों का पुतला दहन कर अपना विरोध भी दर्ज कराया था, परंतु बलात्कार जैसे गंभीर अपराधों के प्रति प्रशासन की लचर रवैये के चलते आज यह घटनाएं दिन पर दिन बढ़ती जा रही है, कुछ दिन पहले ही कुम्हारी ग्रामजिला दमोह में एक नाबालिग बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार जैसी वीभत्स घटना को अंजाम दिया गया, जैसा की ज्ञात हुआ है कि उक्त घटना की रिपोर्ट कराने के लिए पीड़ित नाबालिग बेटी को 3 दिन तक थाने के चक्कर लगाने पड़े

जब उक्त विषय की जानकारी कुछ सामाजिक और हिंदू संगठनों को इस विषय की जानकारी हुई तब हिंदू संगठनों के विरोध के पश्चात थाना कुम्हारी में अपराध पंजीबद्ध कराया गया, एसे गंभीर अपराधों पर भी प्रशासन का लचर रवैया दमोह प्रशासन की कार्यशैली पर बड़े प्रश्न खड़े करता है, अतः समस्त हिंदू और सामाजिक संगठन आपसे अनुरोध करते हैं की विधि अनुसार कार्रवाई करते हुए उक्त गंभीर अपराध में संलिप्त बलात्कार के अपराधियों के अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाकर सभ्य समाज के दुश्मन बन बैठे अपराधियों को एक कड़ा संदेश दिया जाए, जिससे आने वाले समय में इस तरह के कृत्य करने वाले लोगों के हृदय में प्रशासन और कानून का भय व्याप्त हो, जिससे इन आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।
ग्वारी में बेदखली आदेश के बाद कार्यवाही कब..शहर में लगे हुए ग्वारी ग्राम की शासकीय भूमि खसरा नंबर 72 पर विवर्तलाल ने बाउंड्री बनाकर कब्जा करने के आरोप लगे थे, जिसकी अनेक दफा जांच हुई और इनके द्वारा अतिक्रमण करना स्वीकार किया गया, यह दोषी साबित हुए और जुर्माना लगा। लेकिन राजस्व विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से आज तक वह कब्जा नहीं हटाया जा सका। जबकि पूर्व में वर्ष 2014 और अभी 24 जनवरी 2022 को इनके खिलाफ बेदखली के आदेश जारी किए गए है
 
लापता पहलवान का शव कुए में मिलने से सनसनी

दमोह। हटा नाका इमलाई बाईपास धर्म कांटा के पास कुए में एक व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी के हालात बनते देर नहीं लगी। मृतक की पहचान हटाना का क्षेत्र निवासी प्रीतम अहिरवार पहलवान के रूप में हुई है। प्रीतम कल सुबह से लापता था परिजनों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दिए जाने पर 24 घंटे बाद रिपोर्ट करने आने को कहा गया था। आज प्रीतम की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हो जाने के बाद परिजन उसकी तलाश कर रहे थे इसी दौरान इमलाई बाईपास धर्म कांटा के पास कुएं में एक शव मिलने के बाद मृतक की पहचान लापता प्रीतम पहलवान के रूप में हुई।
 प्रीतम के परिजनों के अनुसार वह बहुत ही अच्छे तैराक थे। यहां तक कि हुआ है नदी में बहती हुई गाय को भी तर तर किनारे पर लाने का जज्बा रखते थे। ऐसे में उनका कुएं में डूब जाना किसी आश्चर्य से कम नहीं है। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा। यदि प्रीतम ने खुदकुशी की है तो आखिर क्या वजह थी जो उन्होंने कुएं में कूदकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली ?  और यदि प्रीतम के साथ कोई अनहोनी हुई है तो उसकी क्या वजह हो सकती है ? फिलहाल इनका जवाब पुलिस की जांच के बाद ही मिलने की उम्मीद की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments