Ticker

6/recent/ticker-posts

सावधान.. ठंड में गर्म कपड़ों का उपयोग करने के पहले अच्छे से चेक कर ले.. सागर में बिस्तर में छुपे सांप के साथ रात भर रजाई में सोते रहे गोविंद.. सुबह सर्प विशेषज्ञ अकील बाबा ने रेस्क्यू कर ब्लैक कोबरा को काबू में किया..

रजाई में ब्लैक कोबरा के साथ रात भर सोता रहा युवक..

सागर। गुलाबी ठंडक की दस्तक के साथ घरों में रखें गर्म कपड़े और रजाई आदि का उपयोग घरों में शुरू हो गया है। कई महीनों से घरों में पेटी अलमारी आदि में पैक रहे गर्म कपड़ों को दिन में गुनगुनी धूप दिखाने के साथ इन्हें फटकार कर उपयोग करना नहीं भूले अन्यथा कपड़ों के साथ आराम फरमा रहे जहरीले जीव जंतु आपके हम बिस्तर बन सकते हैं और इससे आप परेशानी मैं भी पढ़ सकते हैं।

ऐसा ही कुछ मामला सागर के फिरोजा में सामने आया है जहां विश्वकर्मा परिवार के घर में रखे बिस्तर में ब्लैक कोबरा प्रजाति का सांप छुपा हुआ था। वही  गोविंद विश्वकर्मा रात भर सांप के साथ सोते रहे। सुबह जब उनको गुदगुदी का एहसास हुआ और उन्होंने रजाई को हटाया तो बिस्तर में विशालकाय नागराज को देखकर उनके होश उड़ गए। तरकार्ली बिस्तर छोड़ कर वह कमरे के बाहर निकले और अपने मामा को इसकी जानकारी दी। बाद में सर्प विशेषज्ञ अकील बाबा को सिरोज़ा बुलाया गया। उन्होंने देर तक रेस्क्यू करके पहले सांप को विस्तर से बाहर किया, फिर कमरे के बाहर किया और फिर उसे पकड़ने के लिए कवायद शुरू की।

 देर तक किए गए प्रयासों के बाद आखिरकार सर्प विशेषज्ञ के आगे ब्लैक कोबरा पस्त पड़ गए और उनको एक बरनी में पैक कर लिया गया। अकील बाबा ने बताया कि करीब 6 फुट लंबा और काफी बजनी यह ब्लैक कोबरा प्रजाति का सांप था। जिसका कांटा पानी भी नहीं मांगता। वह तो गोविंद पर साक्षात गोविंद की कृपा रही जो उनका बाल भी बांका नहीं हुआ। गनीमत रही कि गोविंद के साथ रात भर हमबिस्तर रहने के बाद भी नागराज ने उनका किसी प्रकार का नुकसान नहीं किया। अन्यथा लेने के देने पड़ सकते थे।

Post a Comment

0 Comments