Ticker

6/recent/ticker-posts

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल.. इधर एसपी ने बरमासा गोली कांड के आरोपियों की तलाश के लिये अलग अलग पार्टिया बनाई.. धारा 307 और एट्रोसिटी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध.. एक अज्ञात एवं 04 फरार आरोपियों पर 20 हजार का ईनाम..

भीम आर्मी चीफ ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल..
दमोह। आजाद समाज पार्टी के संस्थापक और भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण के दौरे के साथ दमोह में देवरान कांड से लेकर अनुसूचित जाति जनजाति के ऊपर होने वाले अत्याचारों को लेकर की जा रही राजनीति जमकर गर्माती हुई नजर आई।  मंगलवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दमोह पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण का समर्थकों द्वारा उत्साही अंदाज में स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने अंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण अनेक पीड़ित  परिजनों से मुलाकात की।
 इस दौरान मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए उपरोक्त हालात के लिए सत्तारूढ़ दल के नेताओं से लेकर नेताओं की भाषा बोलने वाले पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया। यहां से एवं बरमासा देवरा गांव पहुंचे आज आपने पीड़ित परिजनों से मुलाकात करके सांत्वना दी तथा होने पूरा न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। बाद में कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे जहां प्रशासन को ज्ञापन सौंपते हुए पीड़ितों को न्याय नहीं मिलने पर प्रदेश स्तर पर आंदोलन की चेतावनी दी गई। उन्होंने पीड़ित परिजनों को 1करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता, सरकारी नौकरी, 5 एकड़ कृषि भूमि, आत्मरक्षा हेतु शस्त्र लाइसेंस, पीड़ितों के आंगन में बना अपराधियों का मकान तोड़ने एवं केस को फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाकर अपराधियों को फांसी की सजा की मांग की।
 
उम्मीद है की आरोपी शीघ्र गिरफ्तार हो जायेंगे
 दमोह। जिले के थाना दमोह देहात क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बरमांसा में घटित घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार तुरंत रात्रि में घटना स्थल पहुंचे और ग्रामीणों से मिलकर चर्चा की। घटना व्यक्तिगत रंजिश बताई गई है। आरोपियों पर धारा धारा 307 और एट्रोसिटी एक्ट 3,2,5 का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है आरोपियों की तलाश जारी है। इस मौके पर सीएसपी अभिषेक तिवारी सहित पुलिस बल मौजूद था।
 पुलिस अधीक्षक डीण्आरण् तेनीवार ने बताया थाना दमोह देहात क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बरमासा में एक घटना घटित हुई है। घटना इस प्रकार है कि राजकुमार अहिरवार और उसके दो दोस्त राकेश अहिरवार और नरेश अहिरवार ग्राम बरमासा से दमोह जा रहे थे। ये बरमासा से मेन रोड से कोरासा की तरफ आधा किलोमीटर निकले वहां पर 7 से 7रू15 बजे के करीब 4 लड़के झाड़ियों मे छिपे हुये थे वे बाहर निकले उसमें से सबसे पहले सुनील अहिरवार नाम का एक लड़का है उसने मोटर साईकिल रूकवाई और मोटर साईकिल के पीछे बैठे नरेश अहिरवार और राकेश अहिरवार को डंडा मारा और उनको वहा से भगायाए ये जब भागने लगे उसी दौरान उन्हीं 4 लड़कों में से किसी एक लड़के ने फायर कियाए वह फायर जो गाड़ी चला रहा था राजकुमार अहिरवार उसकी पीठ पर लगा।
 पुलिस अधीक्षक श्री तेनीवार ने बताया मेरी उन तीनों लोगों से बात हुई उनके अनुसार चारो में से किसी एक ने फायर किया हैए जो राजकुमार अहिरवार की पीठ पर लगी हैए बाकी को साधारण चोटे है। फिर इन्होंने गांव वालों को खबर कीए गांव के लोग आए और इनको अस्पताल ले गये थे। राजकुमार अहिरवार जिसको गोली लगी थी उसका प्राथमिक उपचार दमोह अस्पताल में की किया गयाए बाद में उसे जबलपुर रिफर कर दिया गया थाए उसकी स्थिति ठीक है। उन्होंने बताया इस पक्ष की रिपोर्ट पर थाना दमोह देहात में धारा 307 और एट्रोसिटी एक्ट 3ए2ए5 का प्रकरण पंजीबद्ध इन चार आरोपियों पर तुरंत किये गये है।
 आरोपियों की तलाश के लिये पार्टिया बना दी गई हैए उम्मीद है की आरोपी शीघ्र गिरफ्तार हो जायेंगे। उन्होंने बताया स्थल का निरीक्षण किया गया है पीड़ित पक्ष से बात भी की गई है स्थिति सामान्य है। इन दोनो पक्षों के बीच में करीब एक डेढ़ साल से विवाद चला आ रहा है। इनका पहला विवाद अगस्त 2021 में हुआ था जहां पर पीड़ित पक्ष की तरफ से दुर्गेश राजपूत और रमेश राजपूत थे इनके विरूद्ध एट्रोसिटी एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया थाए इसमें चालान हुआ है। इसके बाद अहिरवार लोगों ने राजपूत लोगों के साथ मारपीट की थीए इसमें 307 का प्रकरण है उसमें भी चालान पेश किया गया है।  
 उन्होंने बताया इसमें ध्यान देने वाली बात यह है कि पीड़ित पक्ष का राजकुमार अहिरवार का भाई ब्रजेश अहिरवार भी उसमें आरोपी था जो वर्तमान में धारा 307 के प्रकरण में जेल में है। इन दोनों परिवारों की एक प्रकार की व्यक्तिगत रंजिश हैए यह कोई सामाजिक मुद्दा नहीं है यह मुद्दा व्यक्तिगत परिवारो का है। इन दोनों के बीच में क्रास मुकदमे कायम हुये हैए पुलिस द्वारा बाउंडओवर भी कराया गया है। पुलिस तक जैसे.जैसे रिर्पोट आती है पुलिस कार्यवाही करती है। इस प्रकरण को भी  गंभीरता से ले रहे है और गंभीरता से कार्यवाही की जायेगी।

एक अज्ञात एवं 04 फरार आरोपियों पर 20 हजार का ईनाम
दमोह।  पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार ने दमोह जिले के 05 प्रकरणों में एक अज्ञात एवं 04 फरार आरोपियों पर 20 हजार रूपये का ईनाम घोषित किया है।  पुलिस अधीक्षक श्री तेनीवार ने प्रकरण की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुये जिले के थाना दमोह देहात के अपराध क्रमांक 621ध्22 धारा 302ए 201 ताण्हिण् के तहत फरार अज्ञात आरोपी पर 10 हजार रूपयेए थाना बटियागढ़ के अपराध क्रमांक 504ध्20 धारा 379 ताण्हिण् के तहत फरार आरोपी मुफीद खान पिता मजहब खान उम्र 45 सालए अपराध क्रमांक 440ध्20 धारा 379 ताण्हिण् के तहत फरार आरोपी बेलस पिता शहादत खान उम्र 20 सालए अपराध क्रमांक 17ध्21 धारा 457ए 380  ताण्हिण् के तहत फरार आरोपी नेकम पिता शहादत खान उम्र 38 साल तथा शहादत खान पिता मजहब खान उम्र 46 साल सभी निवासी ग्राम चांदमारी मुहल्लाए परषोत्तमपुरा पंचायत पन्नाए थाना कोतवाली पन्ना पर 2500.2500 रूपये  का इनाम घोषित किया है।
 पुलिस अधीक्षक श्री तेनीवार ने जानकारी दी है कि उक्त मामलों में फरार आरोपी को जो कोई व्यक्ति गिरफ्तार करेगा या  करायेगा या ऐसी उपयुक्त सूचना देगा जिससे फरार आरोपियों की गिरफ्तारी संभव हो सकेगीए ऐसे व्यक्ति को पुलिस अधीक्षक द्वारा नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत किया जायेगा। उक्त ईनाम प्रदान करने के संबंध में पुलिस अधीक्षक का निर्णय अंतिम होगा।

Post a Comment

0 Comments