Ticker

6/recent/ticker-posts

विद्यार्थी परिषद ने कोचिंग संस्थान में छात्र की करेंट से मौत मामले में जांच कार्रवाई करने ज्ञापन सोपा.. गर्ल्स कालेज एनएसएस इकाई द्वारा स्वच्छता कार्यक्रम.. जिला पंचायत के अधिकारी कर्मचारियों को 4 माह से नहीं मिला वेतन.. मप्र भवन संनिर्माण कर्मकार मंडल बैठक

 विद्यार्थी परिषद ने छात्र की मृत्यु को लेकर सोपा ज्ञापन
दमोह।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद महाकौशल प्रांत जिला इकाई  द्वारा कल जो टंडन बगीचे में संचालित धैर्य कोचिंग क्लासेस पर शाम के समय घटित हुई दुखद घटना का शिकार हुआ एक परिवार का इकलौता छात्र जो कि 11वीं कक्षा पर गुरुनानक विद्यालय पर अध्ययनरत था वह उसी विद्यालय में पढ़ाने वाले शिक्षक के यहां शाम के समय कोचिंग गया था। पर कोचिंग के समक्ष अव्यवस्थाओं के चलते करेंट लगने से छात्र की मृत्यु हो गई

क्या ऐसे शिक्षकों द्वारा विद्यालय में अच्छा पढ़ाया नहीं जाता यदि अच्छा पढ़ाया जाता है तो कोचिंग क्लासेस लगने की आवश्यकता क्यों ?  जिस विषय को ध्यान में रखते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दमोह नगर द्वारा घटना की जांच कर दोषी पर उचित कार्रवाई करने की व जिले में जितनी भी बिना रजिस्ट्रेशन के कोचिंग संचालित हो रही है उनको बंद करने की व हर कोचिंग संस्थानों का एक परिचय पत्र हो ऐसी मांग को लेकर कलेक्टर महोदय के नाम कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौंपा व दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग की । इस विषय पर जिला सह संयोजक राहुल कुमार द्वारा कहा गया कि जब निजी विद्यालयों में अच्छी पढ़ाई के नाम पर मनचाही फीस वसूली जा रही है तो उन्हीं विद्यालयों के शिक्षकों के द्वारा उन्हीं विद्यालयों के विद्यार्थियों को कोचिंग पढ़ाने की आवश्यकता क्यों ? शासकीय या अशासकीय विद्यालयों के शिक्षकों के द्वारा स्वयं के विद्यालय के विद्यार्थियों को कोचिंग पढ़ाना और जो विद्यार्थी उनकी कोचिंग पढ़ते हैं तो सिर्फ उन्हीं विद्यार्थियों के अच्छे अंक क्यों ?

इस तरह शिक्षा का बाजारीकरण विद्यार्थी परिषद नहीं सहेगी शिक्षा का बाजारीकरण करने वाले बहुत से कोचिंग संस्थान संज्ञान में है जो बिना रजिस्ट्रेशन के व अव्यवस्थाओं के साथ संचालित हो रही हैं ऐसे सभी संस्थानों के खिलाफ विद्यार्थी परिषद निरंतर आवाज उठाएगी । इस ज्ञापन पर जिला संगठन मंत्री आदित्य बरमैया नगर मंत्री सत्यम राजपूत, नगर सह मंत्री दीपिका ठाकुर, नमन शांडिल्य, रोहित राय, नगर थ्क् प्रमुख बंधन विश्वकर्मा, नगर क्रीडा प्रमुख प्रमोद नवीन, अभय पाठक, अजय ठाकुर, गुलजार यादव , राजेश चतुर्वेदी, कुलदीप पटेल, अशोक सेन, दीपक अहिरवार, शिव चक्रवर्ती आदि कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही।

 गर्ल्स कालेज एनएसएस इकाई द्वारा स्वच्छता कार्यक्रम
दमोह। शासकीय कमला नेहरु महिला महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा आज स्वच्छ भारत अभियान एवं फिट इंडिया रन कार्यक्रम के अंतर्गत शहर के ह्रदयस्थल घंटाघर चौक पर स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महाविद्यालय प्राचार्य डॉ जीपी चौधरी के मार्गदर्शन में महाविद्यालय स्टाफ एवं स्वयंसेवी छात्राओं ने प्लास्टिक एकत्रीकरण एवं सफाई कार्य कर जनमानस को स्वच्छ एवं प्लास्टिक मुक्त शहर बनाने का संदेश दिया। 

महाविद्यालय परिवार से प्राध्यापक डॉ अरुणा एम जैन, डॉ अपर्णा गोस्वामी, डॉ राजेश पौराणिक, डॉ पीसिंह कंधारी, संतोष कुमार कुम्हार, रज्जन खंगार एवं छात्राओं ने इस स्वच्छता अभियान में अपनी सहभागिता निभाई। साथ ही इस कार्यक्रम में ट्रैफिक पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल  राहुल  कटारे, कालू सिंह ठाकुर एवं लक्ष्मीप्रसाद चौबे, गोवर्धन सेन का विशेष सहयोग रहा। 

जिला पंचायत के अधिकारी कर्मचारियों को 4 माह से वेतन नहीं

दमोह। जिला पंचायत में कार्यरत अधिकारी कर्मचारियों का विगत 4 माह यथा जून 2022 से सितम्बर 2022 तक का मानदेय वेतन भुगतान नहीं हुआ है। जिससे अधिकारियों.कर्मचारियों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है परिवार का भरण पोषण भी कठिन होता जा रहा है। जबकि इसी माह की 24 तारीख को दिपावली का बड़ा त्योहार है। इस आशय का एक ज्ञापन प्रांतीय जिला जनपद पंचायत अधिकारी.कर्मचारी संघ के अध्यक्ष गोपाल अग्रवाल ने मप्र भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष हेमंत तिवारी को सौंपा है।

 इसके अलावा वेतन प्राप्ति के संबंध में जिला पंचायत दमोह में कार्यरत अधिकारी कर्मचारियों द्वारा पूर्व में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को ज्ञापन कलेक्टर एसके चैतन्य के माध्यम से सौंपा गया। यही नहीं वेतन के लिये परेशान अधिकारियों कर्मचारियों की समस्या को देखते हुये अध्यक्ष गोपाल अग्रवाल ने ट्विटर के माध्यम से ई.मेल के माध्यम से वरिष्ठ अधिकारियों को वेतन भुगतान कराने हेतु ज्ञापन भेजा गया है। श्री अग्रवाल ने शासन.जिला प्रशासन से जिला पंचायत दमोह में कार्यरत अधिकारी कर्मचारियों की पारिवारिक समस्या एवं त्योहार को दृष्टिगत रखते हुये 4 माह से लंबित मानदेयध्वेतन का भुगतान करने की मांग की है। इस मौके पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष राकेश नामदेव, प्रचार सचिव अनिल रैकवार, बाल कृष्ण कुमार, अखिलेश पटेलए प्रदीप मिश्रा एवं अन्य कर्मचारी शामिल रहे।

मप्र भवन संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल बैठक 

दमोह। मप्र भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष हेमन्त तिवारी  द्वारा कलेक्ट्रे्ट सभाकक्ष में मप्र भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल की योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में बैठक ली। बैठक में कलेक्टर एसकृष्ण चैतन्य मुख्य  कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव खासतौर पर मौजूद थे।

 बैठक के दौरान उन्होंने मप्र भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्यांण मंडल की संचालित योजनाओं के बारे में समस्त पदाभिहित अधिकारियों से योजनाओं का प्रचार.प्रसार कर सुचारू रूप से संचालन करने के साथ शासकीय कार्यालयों में योजनाओं का प्रदर्शन करने के निर्देश दिये। इस मौके पर जनपद पंचायत नगरपालिका नगरपरिषद के पदाभिहित अधिकारी श्रम विभाग कर्मकारों एवं श्रम संगठन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments