Ticker

6/recent/ticker-posts

फर्जी मस्टर मामले में पटेरा जनपद सीईओ ने.. तत्कालीन सरपंच, सचिव एवं रोजगार सहायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई.. इधर महिला सरपंच ने ग्रामवासियों के साथ्.. सचिव की अनियमितताओ को लेकर जिला पंचायत सीईओ को ज्ञापन सौंपा..

 फर्जी मस्टर मामले में जनपद सीईओ ने तत्कालीन सरपंच, सचिव एवं रोजगार सहायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई

 दमोह। जनपद पंचायत सीईओ पटेरा ने तत्कालीन सरपंच श्रीमती मोनल जैन,, तत्कालीन सचिव थानसिंह लोधी तथा तत्कालीन ग्राम रोजगार सहायक ग्राम पंचायत जमुनिया लक्ष्मीकांत दुबे द्वारा गलत व्यक्तियों के नाम से फर्जी आहरण करने के संबंध में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई है।
प्रथम सूचना रिपोर्ट में कहा गया है तत्कालीन सरपंच मोनल जैन ग्राम पंचायत जमुनिया व तत्कालीन सचिव थान सिंह लोधी रोजगार सहायक लक्ष्मीकांत दुबे ने मिलकर बलराम दुबे व उसके लड़के श्रीराम दुबे जब वह दहेज एक्ट के अपराध में हटा जेल में बंद थे उसी समय बलराम दुबे के मस्टर रोल क्रमांक 3413 कार्य अवधि 16 नवम्बर 16 से 22 नवम्बर 16 तक की मजदूरी राशि 1002 रूपये एवं श्रीराम दुबे के मस्टर रोल 3741 कार्य अवधि 02 दिसम्बर 16 से 08 दिसम्बर 16 तक की राशि 1002 रूपये का भुगतान कराया जो अभियुक्तगणों द्वारा कूटरचित मस्टर रोल पर कूट रचना की गई व कूटरचित हस्ताक्षर युक्त मस्टर रोल को उपयोग में लाया गयाएजो अभियुक्त गणों ने अपराध धारा 406ए  409, 465, 467, 468, 471, 34 ताहि का अपराध करना पाये जाने पर अपराध पंजीवद्ध कर विवेचना में लिया गया।

 महिला सरपंच ने ग्रामवासियों के साथ्  सचिव की मनमानी के खिलाफ जिला सीईओ को ज्ञापन सौंपा
दमोह। जनपद पंचायत दमोह के अंतर्गत आने वाली सुदूर अनुसूचित जनजाति बाहुल्य गांव हरदुआ खुर्द की सरपंच श्रीमती वर्षा ने गांव के लोगों के साथ जिला पंचायत सीईओ दमोह के नाम एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें सरपंच श्रीमती वर्षा द्वारा उल्लेख किया गया है कि ग्राम पंचायत में नियुक्त सचिव धन सिंह लोधी द्वारा ग्राम पंचायत के कार्यों में लगातार अनियमितता की जा रही है सचिव नियमित रूप से ग्राम पंचायत में उपस्थित नहीं होते है जिससे ग्राम वासियों की मूलभूत समस्याओं का निराकरण नहीं हो पा रहा है

 सचिव द्वारा पूर्व सरपंच के साथ पूर्व में में कराए गए कार्यों की जांच की मांग भी ज्ञापन के माध्यम से की गई है क्योंकि कई कार्यों की राशि निकल चुकी है और वह कार्य आज भी अधूरे पड़े हुए हैं सचिव द्वारा ग्राम पंचायत के भ्रत्य स्टेशनरी और इंटरनेट के खर्चे के मद में राशि का आहरण कर लिया जिसकी जानकारी सरपंच को नहीं दी गई आदि विषयों पर ज्ञापन में जांच कर सचिव के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की गई है सरपंच के साथ पहुंचे किसान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नितिन मिश्रा ने कहा कि देश में एक और राष्ट्रपति पद पर जनजाति वर्ग से प्रतिनिधित्व किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर ग्राम पंचायत स्तर पर इसी वर्ग से आने वाली महिला जनप्रतिनिधियों के साथ सचिव द्वारा दुर्व्यवहार कर  कार्य में सहयोग नहीं किया जा रहा है इस मामले को जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा गंभीरता पूर्वक लिया जाना चाहिए क्योंकि पूर्व में भी सरपंच द्वारा आवेदन दिए गए हैं परंतु आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई जिस कारण से पंचायतों के विकास कार्य नहीं हो पा रहे हैं ज्ञापन पर उचित जांच कर कार्रवाई का आश्वासन उपस्थित अधिकारियों द्वारा दिया गया।

Post a Comment

0 Comments