Ticker

6/recent/ticker-posts

मप्र में दो बड़े सड़क हादसो से धनतेरस की खुशियां मातम में बदली.. रीवा के पास खड़े ट्रक से बस टकराई 15 की मौत.. हैदारावाद से गौरखपुर जा रही थी बस.. इधर शुजालपुर के पास शराब ठेकेदार की नई कार खंबे से टकराई.. पार्टी करके लौट रहे चार लोगों की मौत..

दो सड़क हादसो से धनतेरस की खुशियां मातम में बदली

मप्र में दीपावली की पूर्व बेला में एक ही रात में हुए दो बड़े सड़क हादसों ने धनतेरस की खुशियों को जहां मातम में बदल दिया है वहीं दोनों सड़क हादसों में करीब 20 लोगों की गाड़ी में सोते सोते जान निकल जाने क दुखद घटना घटनाक्रम सामने आया है। दोनों ही घटनाओं के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी हुई है वहीं घायलों की जान बचाने की हर संभव कोशिश की जा रही है।
 
शुजालपुर के पास कार खंबे से टकराई चार की मौत
इधर मध्य प्रदेश के सुजालपुर जिले में देर रात एक तेज रफ्तार कार गाड़ी अनियंत्रित होने के बाद बिजली के पोल से टकरा गई जिससे कार में सवार चार लोगों की मौत हो जाने तथा तीन घायलों का इलाज जारी रहने की जानकारी सामने आई है। दुर्घटना ग्रस्त कार क्षेत्र के एक शराब ठेकेदार की बताई जा रही है। नई कार आने की खुशी में कार में सवार सभी युवकों ने शराब पार्टी की थी। माना जा रहा है कि यह हादसा भी शराब के नशे में हुआ है। जिसमें सवार शराब ठेकेदार का बेटा भी बुरी तरह से घायल हुआ है। वहीं नई कार के परखच्चें उड़ गए है।
 शुजालपुर के पास रात 3 बजे पलसावद बोलाई रोड पर हुये इस भीषण हादसे में अकोदिया पुलिस के अनुसार मृतक युवको में पवन कंजर एवं बबलू कंजर दोनों की उम्र 30 वर्ष तथा निवासी निवासी पंपापुर गुलाना, गजेंद्र सिंह ठाकुर 38 साल निवासी तथा  सिंह मेवाड़ा उम्र 50 साल निवासी ग्राम फुलेन के शवों
को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा। फिलहाल मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।
 
 रीवा के पास खड़े ट्रक से बस टकराई 15 की मौत इधर
रीवा इलाहाबाद मार्ग पर सोहागी थाना अंतर्गत नेशनल हाईवे 30 पर हुए भीषण सड़क हादसे में अभी तक 15 लोगों की मृत्यु हो जाने की दुखद जानकारी सामने आई है। देर रात बस व ट्रक के बीच हुई जोरदार भिड़ंत के दौरान बस में सवार 60 में से अधिकांश यात्री गहरी नींद में सो रहे थे। प्रथम दृष्टया माना जा रहा है कि बस चालक को नींद का झोंका आ जाने से वह स्टेरिंग पर नियंत्रण नहीं रख सका तथा हाईवे पर खड़े गिट्टी से भरे हाईवा में जैसे तेज रफ्तार बस टकराने के बाद घुसती चली गई। जिससे बस के चालक परिचालक सहित अगले हिस्से में बैठे दर्जन भर यात्री मौके पर ही काल कल्वित  हो गए। 
 इधर हादसे के बाद चीख-पुकार के हालात निर्मित हो गए और मौके पर पहुंची हंड्रेड डायल एंबुलेंस पुलिस टीम बस में फंसे लोगों को निकालने के लिए जेसीबी की मदद से रेस्क्यू शुरू किया गया। बस की खिड़की दरवाजे तोड़कर पिछले हिस्से से सीटों पर फंसे यात्रियों को निकाला गया। वही ट्राले में घुसे बस के अगले हिस्से को ट्राले की एक साइड को तोड़कर तथा गिट्टी गिरा कर जब तक निकाला गया तब तक फंसे हुए लोगों की सांसें थम चुकी थी।
 हादसे की जानकारी लगने पर रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प तथा एसपी नवनीत भी मौके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी लेकर घायलों के समुचित इंतजाम के निर्देश दिए। यह बस हैदराबाद से गोरखपुर जा रही थी। दीपावली त्यौहार के मौके पर  अधिकांश यात्री जिनमें मजदूरों की संख्या अधिक बताई जा रही है अपने घर यूपी लौट रहे थे। सोहागी पहाड़ में हुए सड़क हादसे में गंभीर घायलों को रीवा के संजय गांधी अस्पताल रेफर किया गया है। जबकि सामान्य घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला प्रशासन द्वारा बसों का इंतजाम करके प्रयागराज यूपी रवाना करा दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments