Ticker

6/recent/ticker-posts

कलेक्टर को दबंगई दिखाना पड़ी भारी..पथरिया विधायक रामबाई के खिलाफ कोतवाली में देर रात विभिन्न धाराओं में दर्ज हुई एफआईआर.. इधर विभिन्न अधिकारी कर्मचारी संगठन हुए लामबंद, कलेक्टर ने संयम के साथ मर्यादा का ध्यान रखने अपील की..

 कोतवाली में विधायक रामबाई के खिलाफ एफआईआर

दमोह। अभी तक सार्वजनिक स्थलों तथा दफ्तरों में छोटे अधिकारी कर्मचारियों पर दबंगई दिखाकर मीडिया की सुर्खियां बटोरने वाली पथरिया से विधायक श्रीमती रामबाई सिंह परिहार को इस बार कलेक्टर को दबंगई दिखाना भारी पड़ता नजर आने लगा है। बीती शाम उनके खिलाफ अधिकारी कर्मचारी संगठनों की ज्ञापन के बाद देर रात कोतवाली में विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

दरअसल नरसिंहगढ़ में शुक्रवार को आयोजित मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान शिविर मैं पथरिया विधायक श्रीमती रामबाई सिंह से अनेक समस्या ग्रस्त महिलाओं ने पेंशन आदि नहीं मिलने को लेकर शिकायत की थी। वही शिविर में अनेक जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारियों की अनुपस्थिति पर उन्होंने मोबाइल पर कलेक्टर से शिकायत की थी बाद में वह उन समस्या ग्रस्त महिलाओं को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंच गई थी।

 जहां कलेक्टर को चैंबर से बाहर बुलाकर उनके द्वारा 15 साल पुराने विधवा पेंशन मामले को निराकृत कराने कहा था जिस पर कलेक्टर द्वारा चेक करा लेना की बात कही थी। अन्य मामलों में भी कलेक्टर द्वारा चेक करा लेने की बात करने पर विधायक रामबाई आपे से बाहर होने लगी। इस दौरान मीडिया कर्मियों के मोबाइल रिकॉर्डिंग मोड में होने के बावजूद वह कलेक्टर पर रोब झाड़ने के साथ आपत्तिजनक भाषा शैली के उपयोग करती रही।

उनके द्वारा कलेक्टर के साथ किए गए इस तरह के आमर्यादित व्यवहार की वीडियो लोकल मीडिया यूट्यूब चैनल पर वायरल होने के बाद आम लोग भी जहां उनके व्यवहार पर उंगलियां उठाते नजर आए वही अधिकारी कर्मचारी संगठनों ने आनन-फानन में बैठक करके मुख्य मंत्री राज्यपाल विधानसभा अध्यक्ष आदि के नाम संबोधित ज्ञापन कलेक्टर एसपी को सौंपते हुए 7 दिन में कार्यवाही नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दे डाली।

इस पूरे घटनाक्रम के बाद रात 10:30 बजे कोतवाली में पथरिया विधायक श्रीमती रामबाई सिंह के खिलाफ कलेक्टर से अभद्र व्यवहार करने और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है। कोतवाली टीआई विजय सिंह राजपूत के अनुसार देर रात कलेक्टर कार्यालय से आवेदन मिलने के बाद विधायक रामबाई के खिलाफ धारा 353 294 506 बी 186 सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज करके कोतवाली पुलिस ने जांच कार्यवाही शुरू कर दी है। वही कलेक्टर ने एसपी सहित अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में अधिकारी कर्मचारियों के साथ बैठक में संयम के साथ मर्यादा का ध्यान रखने की अपील की है।

 इधर शनिवार को जिला तहसील मुख्यालयों पर विभिन्न अधिकारी कर्मचारी संगठनों द्वारा उक्त मामले में कार्रवाई की मांग की ज्ञापन दिए जा रहे है।  एडीएम नाथूराम गौंड के नेतृत्व में एसडीएम तेंदूखेड़ा अविनाश रावत, एसडीएम पथरिया श्रीमती अंजलि द्विवेदी, एसडीएम हटा अभिषेक सिंह ठाकुर,तहसीलदार आलोक जैन, तहसीलदार विकास अग्रवाल, नीलू बागरी, जानकी उईके, प्रीति कबीरपंथी, रोहित राजपूत, विकास जैन, तहसीदार अनिल श्रीवास्तव, महेंद्र उदेनिया और भी तहसीलदार, राजस्व विभाग ने ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

 उल्लेखनीय है कि कतिपय अधिकारी कर्मचारियों की कार्यप्रणाली और आम समस्या ग्रस्त जनता के प्रति उपेक्षा त्मक रवैया के कारण ग्रामीण जनों को दफ्तरों के चक्कर काट कर परेशान होना पड़ता है। वही ऐसे लोगों की आवाज उठाने के साथ अधिकारी कर्मचारियों पर रोब झाड़ कर विधायक रामबाई हमेशा मीडिया की सुर्खियां बटोरती रही है। लेकिन इस बार मामला कलेक्टर से जुड़ा होने की वजह से उनका दाव उल्टा पड़ता नजर आ रहा है..

Post a Comment

0 Comments