Ticker

6/recent/ticker-posts

पन्ना की खदानों में कीमती हीरे मिलने का सिलसिला जारी.. दमोह निवासी प्रहलाद उपाध्याय को मिले एक साथ चार हीरे.. बेशकीमती हीरे मिलने से मालामाल हो रहे खदान संचालक.. 18 अक्टूबर से शुरू होने वाली हीरा नीलामी में रखे जाएंगे यह हीरे..

 एक दिन में तीन लोगों ने जमा कराए आठ कीमती हीरे.. 

पन्ना। पन्ना की हीरा खदाने इन दोनों ठेकेदारों के लिए मालामाल करती नजर आ रही है। आए दिन लोगों को खदानों से हीरा मिलने की खबरें सामने आ रही हैं आज भी 3 लोगों को 8 कीमती हीरे मिले हैं। जिनमें से चार हीरे दमोह निवासी एक व्यक्ति की खदान से निकले हैं।
पन्ना की खदानों से आज निकली जिन आठ हीरो ने जिन तीन लोगों को लखपति बनाने का काम किया है और मैं दमोह निवासी प्रहलाद उपाध्याय भी शामिल है इनको 4 छोटे-छोटे हीरे मिले हैं।  जबकि पन्ना आगरा मोहल्ला निवासी शमशेर खान को मिले 2 बड़े हीरे मिले है। इधर जनकपुर के पूर्व सरपंच लखन लाल केवट को भी दो कीमती हीरे मिले है।

 यह लोग आज जब पन्ना के हीरा कार्यालय में अपने हीरा जमा कराने पहुंचे। देश दुनिया में बेशकीमती हीरों की नगरी के रुप मे विख्यात पन्ना की खदानों के अलावा पहाड़ी क्षेत्र के रास्ते में भी लोगो को पड़े हीरे भी मिल रहे हैं। आज हीरा कार्यालय पन्ना में शमशेर खान आगरा मोहल्ला ने हीरापुर टपरियन खदान से प्राप्त दो हीरे जमा किए हैं। जिसमें एक हीरा 4.14 कैरेट, दूसरा हीरा 3.23 कैरेट का है। 
इसी प्रकार जनकपुर के पूर्व सरपंच लखन लाल केवट ने कृष्णा कल्याणपुर पटी की हीरा खदान में प्राप्त दो हीरे जमा किए हैं। जिसमें पहला हीरा 2.43 कैरेट, दूसरा हीरा 96 सेंट का बताया गया है। वही दमोह के प्रहलाद उपाध्याय नर कृष्णा कल्याण पुर पटी से प्राप्त 4 हीरे क्रमश 1.16 कैरेट, 67 सेंट और 96 सेंट के दो हीरे हीरा कार्यालय में जमा किए हैं। हीरा पारखी अनुपम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि यह सभी हीरे 18 अक्टूबर 2022 से शुरू होने वाली नीलामी में रखे जाएंगे।
 

Post a Comment

0 Comments