Ticker

6/recent/ticker-posts

जबलपुर रेल मंडल परिक्षेत्र के सांसदों की बैठक में दमोह लोकसभा क्षेत्र के सुझाव.. रीवा से नागपुर ट्रेन को दमोह सागर होकर चलाने की मांग.. कांग्रेस अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ का हुआ जिला स्तरीय सम्मेलन.. इस वर्ष की अंतिम लोक अदालत 12 नवम्बर को

 सांसदों की बैठक में दमोह लोकसभा क्षेत्र के सुझाव
दमोह। जबलपुर मंडल परिक्षेत्र के सांसद सदस्यो की मंडल स्तर पर बैठक में दमोह लोकसभा क्षेत्र के लिए सुझाव दिये गये हैं। इन सुझावों में केन्द्रीय राज्यमंत्री के सहायक निज सचिव राजकुमार सिंह ने सांसद जी की ओर से सुझाव दिये जिसमें बीना कटनी रेल खण्ड के बांदकपुर रेल्वे क्रसिंग क्र 70 किमी 1141 16.18 के रेल्वे ओवर ब्रिज निर्माण शीघ्र कराया जाए।

 दमोह से नागपुर के लिये सीधी ट्रेन चलाई जाये। रीवा से नागपुर व्हाया जबलपुर ट्रेन प्रस्तावित है इसे बीना से चलाया जाये दमोह रेलवे स्टेशन एक आदर्श स्टेशन घोषित है। इस श्रेणी की सभी सुविधायें दमोह रेलवे स्टेशन की दी जायें। बीना. कटनी रेलमार्ग पर दमोह करैया भदौली रेलवे स्टेशन के मध्य दमोह फुटेरा मुहल्ला के समपार क्रमांक 60 किमी 1128 3.4 लिमिटेड हाइट सबवे निर्माण शीघ्र कराया जाए।
दमोह जिले के दमोह.कटनी मार्ग में बीना कटनी रेल्वे खण्ड के किमी 1136 9.10 के समपार क्रमांक 67 पर रेल्वे ओवर ब्रिज निर्माण शीघ्र कराया जाए। इसी प्रकार ट्रेन क्रमांक 18236 भोपाल एक्सप्रेस का गणेशगंज स्टेशन पर स्टापेज 5 मिनिट का है वर्तमान में नियत समय से कम समय ट्रेन रूकती है। अतरू स्टापेज का समय 5 मिनिट सुनिश्चित किया जाए।

पथरिया बांदकपुर व गणेशगंज रेलवे स्टेशन पर कोरोना काल के पूर्व रूकने वाली सभी ट्रेनों का स्टापेज पुनरू किया जाये। दमोह राज्यरानी एक्सप्रेस ;22161 22162 को रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर बढ़ाया जाये। चूकि अधिकांश यात्री रानी कमलापति स्टेशन तक शासकीय कार्य हेतु प्रशासनिक अधिकारी एवं सामान्य व्यक्तियों का आवागमन होता है दमोह स्टेशन के प्लेटफार्म 1 की उंचाई बढ़ायी जावे । 

अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ का हुआ जिला स्तरीय सम्मेलन
दमोह। जिला कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस कार्यालय में नवनियुक्त जिला अध्यक्ष अजय जाटव द्वारा जिला स्तरीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया गया सम्मेलन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी की रीति नीति के अनुसार स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अनुशरण करते हुए उनके चित्र पर मार्ल्यापण किया गया तत्पश्चात् कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अनुसूचित जाति कांग्रेस प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार ने उपस्थित कांग्रेसजनों को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में हुए एकमात्र उपचुनाव में दमोह की जनता ने बता दिया था हमें अपना हक छीनना आता है। भाजपा की प्रदेश सरकार ने तमाम तरह के प्रयास किये किंतु जनता ने सारे प्रयास विफल कर दियें।

 विधायक अजय टंडन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सर्वहारा वर्ग की पार्टी हैं हमारे वरिष्ठ नेताओं ने अनुसूचित वर्ग के लिये अनेकों जनहितैषी योजनाओं पर कार्य किया हैं। कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनु मिश्रा ने कहा कि बहुजन हिताय बहुजन सुखाय यही हमारी पार्टी का मूलमंत्र है। कार्यकारी अध्यक्ष संजय चौरसिया, जिलाध्यक्ष अजय जाटव, महिला कांग्रेस अध्यक्ष रजनी ठाकुर, पूर्व विधायक प्रताप सिंह, आशीष पटेल, लक्ष्मण सींग, भगवान दास चौधरी, प्रदीप पटेल, विक्रम ठाकुर, राशु चौहान, शमीम कुरैशी, नितिन मिश्रा, वीरेन्द्र ठाकुर, मुकेश रोहिताश, रमेश राठौर, हेमराज ने भी कहा कि आज राहुल गांधी जो पदयात्रा कर रहे है उनका उद्देश्य ही है कि नफरत छोड़ो भारत जोड़ो। सम्मेलन में जिले से अनेकों ब्लाको से आये पदाधिकारियों समेत दिनेश रैकवार, अजय सरवरिया, अनिल जैन, नरेश अहिरवार, धर्मेन्द्र अहिरवार, गोपाल रैकवार, जितेन्द्र अहिरवार आदि अनेक कांग्र्रेसजनों की उपस्थिति रहीं।

  इस वर्ष की अंतिम लोक अदालत 12 नवम्बर को
दमोह। जिला न्यायाधीश सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अंबुज पांडे ने बताया आमजन मानस को सुलभ न्याय मिले इसके लिये लोक अदालत के आयोजन किये जाते हैए जिसमें सभी का फायदा होता हैए इसमें न ही किसी की जीत होती है और न ही किसी की हार होती हैए इसमें बीच के समझौते का रास्ता अपनाया जाता है जैसे बिजली विभाग के संबंध में मध्यप्रदेश शासन द्वारा समय.समय पर छूट दी जाती हैं जिसका लोग फायदा उठाते हैं और न्यायालय में आने से बच जाते हैं या न्यायालय में उनके अपराधिक प्रकरण दर्ज नहीं होते हैं। पूर्व मुकदमेबाजी के प्रकरण है बैंक के प्रकरण है और नगर पालिका में भी कई प्रकार के करो से छूट के प्रकरण आते है।
 जिला न्यायाधीश श्री पांडे ने जिलेवासियों से आग्रह करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग लोक अदालत में आकर लाभ उठाएं और अपने प्रकरणों को समझौता के माध्यम से निराकरण करायें। 12 नवम्बर को जो लोक अदालत आयोजित होने वाली है वह इस वर्ष की अंतिम लोक अदालत रहेगी इसमें ज्यादा से ज्यादा लोग आकर इसका लाभ उठाएं और अपने प्रकरण का निराकरण करायें।
 उन्होंने कहा लोक अदालत में एक लोकोपयोगी अदालत लगती है जिसमें स्वास्थ्य से संबंधितए स्वच्छता से संबंधित या किसी अन्य प्रकार की जो भी ऐसी योजना हैए जिनका लाभ नहीं मिल पा रहा है और जनहित से संबंधित किसी भी प्रकार के मामले लाए जा सकते हैंए उनकी सुनवाई होती है और संबंधित विभाग से पूछा भी जाता है और उसका निराकरण भी होता है यथा उचित आदेश भी दिए जाते हैं। उन्होंने बताया इस प्रकार के कोई भी सार्वजनिक मामले लोक अदालत में लाए जा सकते हैं। लोकोपयोगी लोक अदालत  लगातार चलती है इसमें ऐसी कोई तारीख तय नहीं होती हैए वह परमानेंट एक लोक अदालत होती है उसमें लोकोपयोगी संबंधित सभी प्रकार के मामले लाये जा सकते हैं। इसमें किसी प्रकार के अधिवक्ता की आवश्यकता नहीं होती हैए एक साधारण आवेदन होता हैए वह आवेदन अदालत में दिया जा सकता है जिसका निराकरण त्वरित रूप से किया जाता है।


Post a Comment

0 Comments