Ticker

6/recent/ticker-posts

जंगल में चल रहे बड़े जुआ फ़ड़ पर जबेरा पुलिस की वक्र दृष्टि.. बाहर से आने वाले जुआड़ियों की महफ़िल से गुलजार था जलहरी तालाब क्षेत्र.. पुलिस के हाथ लगे सिर्फ सात जुआड़ी और मोबाइल.. दो बाइक और करीब ढाई लाख की रकम जप्त.. इधर मामा के यहां आई मासूम की नदी में डूबने से मौत..

सात को पकड़ा, कुछ अंधेरे का लाभ उठाकर भागे..

दमोह। जबेरा थाना अंतर्गत जंगल में बाहरी क्षेत्रों से आने वाले बड़े जुआड़ियों के हजारो के दाव वाले जुआ फड़ पर आखिरकार पुलिस की वक्र दृष्टि पड़ ही गई। जिससे दिवाली के पहले ज्यादा लाभ कमाने के चक्कर में रात की नींद खराब कर रहे आधा दर्जन से अधिक युवाओं को पुलिस ने पकड़ने के साथ करीब ढाई लाख की राशि की जब्ती बनाई है। वही सिर्फ दो बाइक और 7 मोबाइल भी जब्त किए गए। जबकि अंधेरे का फायदा उठाकर बड़े बड़े जुआड़ी भागने में सफल रहे लेकिन इनकी बड़ी गाड़ियां कहां गई इसका फिलहाल पता नहीं चल सका है।

जबलपुर कटनी सिहोरा कटंगी सहित दमोह जिले के  जबेरा, नोहटा थाना क्षेत्र के विभिन्न गांव से प्रभावशाली लोग फोर व्हीलर गाड़ियों से जबेरा के जंगल में रात में जुआ खेलकर लंबे समय से मंगल मना रहे थे। जिसकी जानकारी एसपी डी आर तेनिवार तक पहुंचने के बाद स्पेशल टीम बनाकर बीती रात जलहरी तालाब के पास कार्रवाई करने के लिए भेजा गया। बताया जा रहा है कि बाहरी बड़े जुआड़ीयो को इसके पहले से ही भनक लग गई। जिससे वह पुलिस के आने के पहले ही अपनी फोर व्हीलर लेकर चलते बने।

इधर जब पुलिस कार्रवाई करने के लिए पहुंची तो उनके हाथ सात युवक ही लगे। वहीं के इनके कब्जे से करीब ढाई लाख नगद 7 मोबाइल और दो बाइक बरामद की गई है। रात में ही इन सभी को पकड़कर जबेरा थाने लाया गया जहां जुआ एक्ट की कार्यवाही की गई। एसडीओपी मानसिंह परमार,थाना प्रभारी इंद्रा सिंह के मार्गदर्शन में  गठित कार्यवाही करने वाली टीम में एसआई सियाराम सिंह, एएसआई मणिभाई, प्रधान आरक्षक संतोष खरे, रनवत सिंह, आरक्षक प्रकाश नामदेव, प्रमोद वैन,नगर रक्षा समिति सदस्य राजा तिवारी, मिथुन, महेंद्र की महवपूर्ण भूमिका रही हैं। 

 मामा के यहां आई मासूम की नदी में डूबने से मौत..

जबेरा थाना अंतर्गत ग्राम सुरई में एक 5 साल की बालिका के नदी में डूबने का मामला सामने आया है। जानकारी अनुसार बिद्दो आदिवासी पिता गुड्डू आदिवासी निवासी  तेंदूखेड़ा से अपने मामा के यहाँ  ग्राम सुरई आई थी।बच्चो के साथ खेलते खेलते बालिका नदी के पास चली गई।बहुत समय तक घर नहीं आई तो परिवारजन ने ढूंढने का प्रयास किया तब पता चला कि नदी में डूब गई हैं। 

 सूचना पर हंड्रेड डायल चालक महेंद्र सिंह व प्रधान आरक्षक जालम पटेल मौके पर पहुंचे। जिन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से बच्ची को नदी से बाहर निकाला और तत्कालीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए। जहां पदस्थ डॉक्टर पटेल द्वारा बच्ची को देखने के उपरांत मृत घोषित कर दिया। पुलिस थाना जबेरा से एसआई सिया राम ,प्रधान आरक्षक संतोष खरे ने मर्ग कायम कर जांच प्रारंभ कर दी है। शनिवार को पीएम के बाद शव को परिवार जन के सुपुर्द कर दिया गया है। मयंक जैन की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments