Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

दमोह पन्ना 'स्टेट हाइवे' पर व्यारमा नदी के क्षतिग्रस्त पुल पर बड़े हादसे का इंतजार.. भाजपा मंडल अध्यक्ष की शिकायत के बाद भी.. टोल बसूलने वाली कंपनी और ठेकेदार नहीं दे रहे ध्यान.. इधर पोषण आहार घोटाले को लेकर कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन का ऐलान..

 पुल के दोनो तरफ सड़क जोड़ पर खतरनाक गड्डे..

दमोह हटा पन्ना राज्यमार्ग पर गैसाबाद उप तहसील में व्यारमा नदी पर बना पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। लेकिन प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। पुल के दोनों जॉइंट्स बालों में बारिश के बाद बड़े बड़े गढ्ढे हो चुके हैं। पुल पर दोनो तरफ़ गहराई वाले गड्ढों में वाहन चालक हादसों का शिकार हो रहे हैं,जिससे पुल पर से लोगों को निकलने में भी डर लगता है,वंही बडी दुर्घटना की आशंका भी जताई जा रही है, 
व्यारमा पुल से गुजर रहे भाजपा ग्रामीण मंडल हटा के अध्यक्ष ने जब नदी पुल के पास इन गढ्ढो को देखा तो अपनी गाड़ी रोककर सागर  सेतु सम्भाग के अधिकारियों सहित पन्ना और दमोह ज़िले के अधिकारियों को समस्या बताकर सुधार कार्य की मांग की, जिसपर अधिकारियों ने तुरंत सुधार का आश्वासन भी दिया था, जिसके बाबजूद भी आज तक कोई सुधार कार्य चालू नही कराया गया।
 
दमोह गैसावाद रोड पर हो रही टोल बसूली.. उल्लेखनीय है कि दमोह हटा गैसावाद सिमरिया मार्ग को रखरखाव कराने के नाम लोक निर्माण विभाग से छीनकर एमपीआरडीसी के हवाले कर दिया गया है। वहीं ओएमटी स्कीम के तहत दमोह हटा गैसावाद सिमरिया की 67 किमी सड़क को दस साल के लिए हैदरावाद की आरएनएम कंपनी को ठेके पर दे दिया गया है। यह कंपनी दस साल तक सड़क के ररखरखाव के साथ टोल की बसूली भी करेगी। बनगाव के समीप अनेक महिनों से कंपनी द्वार टोल बसूली की जा रही है।

 वहीं सड़क मरम्मम डामरीकरण का काम कंपनी ने पेटी पर हटा के ठेकेदार अनिमेश चौरसिया को दे रखा है। बारिश के पूर्व कंपनी द्वारा आंखखेड़ा बनगांव के बीच में डामरीकरण के बाद सड़क के साईड सोल्डर को सड़क किनारे की ही मिट्टी को खोदकर भरने का कारनामा किया जा चुका है। जिससे आए यहां पर वाहन चालक हादसे के शिकार होते रहते है। इसी तरह गैसावाद पुल के दोनो तरफ हो गए गड्ढों को भरने के बजाए किसी बड़े हादसे का इंतजार किया जा रहा है। जगदीश विश्वकर्मा की रिपोर्ट
 
पोषण आहार घोटाले को लेकर जिला कांग्रेस करेगी विशाल धरना प्रदर्शन..
दमोह
। जिले के समस्त ब्लाक अध्यक्षों, महिला कांग्रेस, सेवादल, युवा कांग्रेस, किसान कांग्रेस एवं एनएसयूआई प्रकोष्ठो एवं समस्त कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनु मिश्रा ने अनुरोध किया है कि विधायक अजय टंडन, जिला पंचायत अध्यक्ष रंजीता गौरव पटेल, नगर पालिका अध्यक्ष मंजू वीरेन्द्र राय, हटा नगर पालिका अध्यक्ष शैलेन्द्र खटीक, पूर्व कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रतनचंद जैन, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मण सींग, वरिष्ठ कांग्रेसियों की उपस्थिति में आज शाम 4 बजे स्थानीय अंबेडकर चौक पर शिवराज सरकार द्वारा महिला बाल विकास विभाग के बच्चो के पोषण आहर में हुए घोटाले को लेकर जो करोड़ो की हेराफेरी की गई है। उक्त घोटाले की उच्चस्तरीय जांच को लेकर सीएम शिवराज सिंह के स्थीफे की मांग को लेकर विशाल घरना कार्यक्रम आयोजित किया गया हैं। धरना कार्यक्रम में कांग्रेसजनों ने आम जनता से अधिक से अधिक संख्या में उपस्थिति की अपील की है।

Post a Comment

0 Comments