Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन कार्यक्रमों में शामिल होंगे केंद्रीय मंत्री.. सेवा पखवाड़े आयोजन हेतु भाजपा के हटा नगर, सदगुवा मंडल की बैठक.. मीडिया प्रभारी ने किया रक्तदान.. इधर विधायक अजय टंडन ने बुर्जुग राशन कार्ड धारको की समस्या को विधानसभा में उठाया..

 विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे केंद्रीय मंत्री..

दमोह। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल 17 सितंबर को सुबह सात बजे फंसिया नाला नरसिंहगढ़ पहुचकर अमर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद सुबह आठ बजे शहीद यशवंत सिंह चौक पहुंच कर शहीद यशवंत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। साढ़े 9 बजे प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन पर स्वच्छ भारत मिशन के तहत महाकाली चौराहा, बड़े पुल, घंटाघर एवं बस स्टैंड में श्रमदान करेंगे।
केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल जिला प्रशासन द्वारा मानस भवन में आयोजित विशाल रक्तदान शिविर में साढ़े दस बजे शामिल होने के बाद सवा ग्यारह बजे अंबेडकर भवन कचौरा में प्रधानमंत्री जी के उद्बोधन कार्यक्रम एवं दिव्यांगजनों के परीक्षण शिविर एवं सहायक उपकरण वितरण कार्यक्रम में शामिल होगें। दोपहर तीन बजे सांसद कार्यालय में आयोजित जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक में हिस्सा लेंगे। रात साढ़े आठ  बजे पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में आयोजित शिक्षक सम्मान एवं संगीत निशा कार्यक्रम में शामिल होंकर रात्रि 09 बजे जबलपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

 सेवा पखवाड़े तहत हटा नगर मंडल की बैठक संपंन

दमोह। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन के आदेशानुसार जिला एवं मंडलों में कार्यसमिति की बैठक का आयोजन किया जाना है जिस के प्रभारी नियुक्त किए गए हैं इसी कार्यक्रम के तहत हटा नगर मंडल की बैठक का आयोजन भागवती बाई शिक्षा संस्थान हटा मैं आयोजित की गई  बैठक मैं मंडल के प्रभारी पंडित सतीश तिवारी जिला महामंत्री भाजपा, जिला उपाध्यक्ष चंद्रभान पटेल, ब्रजेश दुबे जिला मंत्री, शिव शंकर कुशवाहा भाजपा जिला सह मीडिया प्रभारी नगर मंडल अध्यक्ष पंडित मनीष पल्या रहें, नगरी निकाय प्रकोष्ठ के जिला संयोजक मनोज शराफ, मंचसीन रहें,
पंडित दीनदयाल जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर बैठक की शुरुआत की गई
नगर मंडल अध्यक्ष मनीष  पल्या ने भाजपा की कार्यसमिति के राष्ट्र की एवं प्रदेश की द्वारा कार्यसमिति मैं पारित प्रस्ताव का वाचन किया, तथा पिछले 3 माह में  नगर मंडल के द्वारा किये गए विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में बताया गया मंडल प्रभारी एवं महामंत्री पंडित सतीश तिवारी  ने  बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा भाव पकवाड़ा चलाया जाना है

जिसके तहत मंडल के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं द्वारा अलग-अलग दिन व समय में वृक्षारोपण रक्तदान शिविर विकलांग शिविर सफाई अभियान आदि अपने  नगर के विभिन्न वार्ड में चलाएं  एवं सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को प्रत्येक पात्र व्यक्ति को लाभ दिलाने का कार्य करें। बैठक मैं  संचालन नगर महामंत्री मनीष जैन एवं आभार नगर महामंत्री रत्नेश खटीक ने किया, बैठक मैं मयंक कोरी, काशीराम साहू, उपाध्यक्ष गुड्डू गुप्ता, रवि सोनी, कोमल साहू ,मंत्री जिमी रावत, नारायण तंतबाय उपाध्यक्ष अनुसूचित जाति विक्रम वर्मन आदि की उपस्थिति रही।
 
भाजपा मंडल सदगुवा की मंडल कार्यसमिति संपन्न भारतीय जनता पार्टी के मंडल सदगुवा की मंडल कार्यसमिति का आयोजन मंडल मुख्यालय सदगुवा मे किया गया, बैठक के मुख्य अतिथि  सुरेश पटेल जिला कोषाध्यक्ष ,डा खिलान अहिरवार जनपद अध्यक्ष पथरिया उदय पटेल जनपद उपाध्यक्ष प्रतिनिधि रहे एवं बैठक की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष महेश पटेल ने कीबैठक मे मुख्य रूप से गोविंद सिंह आबूखेडी , सुदामा पटेल, लक्ष्मण अहिरवाल महेन्द्र पटेल, नवल पटेल, मुकेश पटेल, संतोष पटेल, प्रमोद चौबे, राजेन्द्र  सिह  सीताराम पटेल आदि की विशेष उपस्थिति रही
 बैठक मे महेश पटेल ने बताया कि विगत समय मे जो हमने प्रत्येक बूथ पर डिजिटल समितिया बनाई है उनकी ग्राम केंद्र वार बैठक लेकर इन बूथ समितियो को मजबूती प्रदान करना है,मंडल के प्रभारी सुरेश पटेल ने बताया कि दिनांक 17सितंबर को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिन को सेवा कार्य के रूप मे मनाना है एवं दिनांक 17 सितंबर से 2 अक्टूबर  तक सेवा कार्य सप्ताह मनाना है कार्यक्रम का मंच संचालन महामंत्री केदार पटेल व आभार मंडल उपाध्यक्ष भूषण पटेल ने किया
 जिला मीडिया प्रभारी राघवेंद्र सिंह ने किया रक्तदान
दमोह। भारतीय जनता पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी राघवेंद्र सिंह परिहार ने ग्राम कुम्हारी निवासी ज्योति मेहरा उम्र 21 वर्ष जिसे एबी पॉजिटिव रक्त की आवश्यकता थी, को रक्तदान किया।

राघवेन्द्र सिंह परिहार ने कहा कि मुझे जानकारी लगी कि जिला चिकित्सालय में एक युवती को रक्त की आवश्यकता है जो रक्त समूह चाहिए वह आसानी से मिलता नहीं है जानकारी मिलने पर मेरा रक्त समूह भी वही है मैंने वसुधैव कुटुंबकम् की भावना और संगठन की विचारधारा सभी की मदद करना के उद्देश्य से उस युवती को रक्तदान किया।
 
बुर्जुग राशन कार्ड धारको को आ रही अड़चनो को किया गया दूर- अजय टंडन
दमोह।
विधानसभा के मानसून सत्र में म.प्र. के खादय मंत्री विसाहू लाल सिंह से विधायक अजय टंडन ने प्रश्न किया कि दमोह जिले की विधानसभा क्षेत्र दमोह के अर्न्तगत कितने बुर्जुग राशन कार्ड धारक है जिनके अंगूठे के निशान के बायोमेट्रिक मशीन से मैच न होने के कारण राशन नहीं मिल पा रहा है क्या ऐसी स्थिति में परिवार से बाहर व्यक्ति के नामांकित करने का नियम है यदि हॉं तो क्या सरकार बुर्जुगों की परेशानी को देखते हुए अंगूठे के निशान के बायोमेट्रिक मशीन से मैच न होने की स्थिति में ओ.टी.पी. आई स्केनर या आधार कार्ड की कापी से राशन देने का प्रावधान करेगी। तत्संबंध में खादय मंत्री ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अंर्तगत सम्मलित पान हितग्राहियां में से बुजुर्ग हितग्राहियों के अंगूठे की रेखायें घिसने सुकड़ने से पीओएस मशीन पर बायोमेट्रिक सत्यापन विफल होने के कारण राशन प्राप्त करने से कोई हितग्राही वंचित नहीं है। साथ ही बायोमेट्रिक सत्यापन न होने पर आधार नंबर से मोबाइल नंबर पर ओटीपी अथवा नामिनी के माध्यम से राशन सामग्री के वितरण की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। हितग्राही द्वारा आधार पंजीयन केन्द्र पर अपने आधार नंबर को अपडेट कराने तथा मोबाइल नंबर लिंक कराने की सुविधा उपलब्ध है।
 
 

 

Post a Comment

0 Comments