Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

जबलपुर लोकायुक्त ने श्रद्धा मैडम को 80 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा.. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कार्यालय में गणेशोत्सव पर्यूषण पर्व के दौरान भी चल रहा था रिश्वतखोरी का खेल.. ट्रेवल्स एजेंसी संचालक की शिकायत पर हुई कार्यवाही..

 लोकायुक्त ने श्रद्धा मैडम को 8000 की रिश्वत लेते पकड़ा

जबलपुर। गणेश उत्सव तथा पर्युषण पर्व के मौके पर लोग जहां लोग लालच को त्याग कर सत्य धर्म के मार्ग पर चलने का संकल्प लेकर अपने पाप कर्मों का क्षय करते हैं वही ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है जो रिश्वतखोरी की काली कमाई को जोड़ने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते। जबलपुर में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन तहत जिला लेखा प्रबंधक महिला अधिकारी के रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़े जाने के बाद ऐसे ही कुछ हालात उजागर होते नजर आए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जबलपुर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने विक्टोरिया जिला अस्पताल परिसर स्थित स्वास्थ्य विभाग के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कार्यालय (एनएचएम) में ट्रेप कार्यवाही की है। लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झारबडे के नेतृत्व में टीम ने कार्रवाई करते हुए जिला लेखा प्रबंधक संविदा कर्मचारी श्रद्धा ताम्रकार को 80 हजार रुपए  की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार अध्यन की विभिन्न धाराओं के तहत कार्यवाही जारी है।

कार्रवाई के संदर्भ में बताया गया है कि मिश्रा ट्रेवल्स के संचालक सुनील मिश्रा ने जबलपुर लोकायुक्त एसपी संजय साहू से श्रद्धा ताम्रकार की रिश्वतखोरी की शिकायत की थी।जिसमें बताया गया था कि मिश्रा ट्रेवल्स के कई वाहन स्वास्थ्य विभाग और एनएचएम में अनुबंधित हैं।  वाहनों के 13 लाख से अधिक के बकाया बिलों के भुगतान के लिए दस प्रतिशत की दर से श्रद्धा मैडम द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही थी। 

उपरोक्त शिकायत पर लोकायुक्त टीम ने विक्टोरिया अस्पताल परिसर स्थित राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के जिला लेखा प्रबंधक कार्यालय में पहुंच कर कार्यवाही करते हुए ट्रेवल्स संचालक से 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए श्रद्धा ताम्रकार जो जिला लेखा प्रबंधक (डेम) पद पर संविदा सेवाएं दे रही हैं को रंगे हाथों पकड़ने के बाद में कार्यवाही की है। उपरोक्त कार्रवाई में निरीक्षक सुरेखा परमार, मंजू किरण सहित टीम के सदस्य शामिल रहे वही कार्यवाही की खबर से हड़कंप के हालात बनते देर नहीं लगी तथा लोग स्वास्थ्य विभाग में जारी कमीशन खोरी रिश्वतखोरी की चटकारे लेकर चर्चाएं करते नजर आए।

Post a Comment

0 Comments