Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

शराबी चालक ने पचास से अधिक यात्रियों की जान को खतरे में डाला.. दमोह जबलपुर रोड पर दो रोडवेज बसों में आमने-सामने की भिड़ंत.. पेड़ो से टकराकर बसों के रूकने से बड़ा हादसा टला.. दर्जन भर यात्री घायल, तीन गम्भीर जबेरा में उपचाररत..

 शराबी चालक ने यात्रियों की जान को खतरे में डाला..
दमोह जबलपुर रोड पर चलने वाली अनेक बसों के चालक रास्तें में संचालित शराब दुकानों से मदिरा का सेवन करके बसों को चलाकर यात्रियों की जान जोखिम में डालने का काम कर रहे है। लेकिन पुलिस तथा परिवहन विभाग द्वारा कभी भी शराबी बस चालकों की जांच करने की जरूरत नहीं समझी जाती जिससे आए दिन बस हादसों का शिकार यात्रियों को होना पड़ता है। ऐसे ही कुछ हालात के बीच मंगलवार को सिग्रामपुर के जंगल में दो बसों के बीच हुई भिड़ंत में दर्जन भर से अधिक यात्री घायल हो गए। हालांकि मंगलवार होने की बजह से बड़ा अमंगल होने से टल गया। 
जबलपुर से आ रही माँ रेवा कृपा बस के यात्रियों के अनुसार बस चालक ने रास्तें में पड़ने वाली कलारी के पास बस रोककर शराब पी थी। वहीं पुलिस जांच के दौरान भी इस बस चालक के नशे में होने की बात सामने आई है। जबेरा थाना प्रभारी इंद्रा सिंह के अनुसार उक्त चालक को हिरासत में लेकर उस का मुलाहजा भी कराया गया है। जिस के बाद देखना होगा इस पर क्या अतिरिक्त कार्यवाही की जाती है।
 जबेरा थाना की सिग्रामपुर चौकी अंतर्गत मंगलवार को दो रोडवेज बसों की आमने सामने भिड़ंत होने से दर्जनों यात्री घायल हुए हैं जिनमें 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से गंभीर घायलों को जबेरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि सिग्रामपुर की दानीताल सत घटिया सिद्धबाबा के पास उस समय सड़क हादसा हो गया जब जबलपुर से आ रही मां रेवा कृपा रोडवेज बस ट्रक को ओवरटेक करते समय विपरीत दिशा से दमोह से आ रही परिहार रोडवेज बस से टकरा गई
। 
गनीमत रही कि दोनों वस की भिंड़त के साथ एक पेड़ से टकराते हुए रुक गई वही दूसरी बस भी पेड़ के टकराते हुए रुक गई और वसे पलटते रह गई और बड़ा हादसा होते होते बच गया लेकिन भिड़ंत इतनी तेज थी कि दोनों ही बसों के परखच्चे उड़ गए। हादसा होते ही बस में सवार यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। इस हादसे में गलती नहीं होने के बाद भी परिहार बस का ज्यादा नुकसान हुआ है।
चालक की लापरवाही के चलते हुई घटना.. दोनों वसो में सवार दर्जन से अधिक यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। बसों की भिड़ंत के बाद चीख पुकार मचते देख स्थानीय लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। सूचना मिलते ही डायल 100 पायलट महेंद्र  एम्बुलेंस और स्थानीय पुलिस चौकी प्रभारी धर्मेंद्र उपाध्याय घटनास्थल पर पहुंच गई। घायलों में बलराम पिता प्यारेलाल यादव निवासी सिग्रामपुर ड्यूटी के लिए बस से बीआरसी कार्यालय जबेरा जा रहे थे वही दूसरे घायल  खेल वाई सुरेश पटेल घनश्याम पिता घुनंदी पटेल  निवासी बिछिया पटेल को 108 की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जबेरा  में भर्ती कराया गया है। जबलपुर बस के चालक के नशे में तथा लापरवाही के चलते ही यह हादसा घटित होना बताया जा रहा हैघटनास्थल से निवेश जैन की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments