Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

रीवा से उदयपुर साप्ताहिक ट्रेन का वर्चुअल शुभारंभ रेल मंत्री करेंगे.. रक्षा बंधन पर रीवा से रानी कमलापति के बीच वंदे भारत स्पेशल ट्रेन..सिर्फ पाच ट्रिप के लिए रीवा से उदयपुर के बीच चलेगी

 सिर्फ पाच ट्रिप के लिए रीवा से उदयपुर के बीच चलेगी

त्योहार पर्व के मद्देनजर रेलवे द्वारा रीवा से उदयपुर के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का पांच ट्रिप के लिए संचालन किया जा रहा है जिसका शुभारंभ 31 अगस्त को केंद्रीय रेल मंत्री श्री अश्वनी वैष्णव वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए करेंगे इसके बाद यह ट्रेन 7 अगस्त से प्रत्येक रविवार को रीवा से तथा 8 अगस्त को प्रत्येक सोमवार को उदयपुर से रवाना होगी। उत्तर मध्य रेलवे जयपुर की सी पी आर ओ कैप्टन शशी किरण के अनुसार स्पेशल ट्रेन की  नियमित रेल सेवा 02181 रीवा उदयपुर 7 अगस्त से 28 अगस्त के बीच 4 फेरे लेगी इसी तरह उदयपुर से रीवा 8 अगस्त 29 अगस्त के बीच 4 फेरे लेगी।  ट्रेन रीवा से प्रत्येक रविवार को रात 20:55 पर रवाना होकर रात 1255 पर दमोह पहुचेगी। सोमवार को 14:20 बजे उदयपुर सिटी पहुंचने के बाद उदयपुर सिटी से शाम 17:20 बजे सोमवार को रवाना होकर मंगलवार को सुबह 610 पर दमोह होते हुए 10:35 बजे रीवा पहुंचेगी..

31 जुलाई रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव करेंगे शुभारंभ.. रीवा और उदयपुर के बीच प्रारंभ होने जा रही है विशेष यात्री गाड़ी का शुभारंभ भारत सरकार के रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव वर्चुअल माध्यम से करेंगे। 31 जुलाई को दोपहर 3.00 बजे यह यात्री गाड़ी रीवा से रवाना होगी और 8.30 बजे रात्रि में दमोह पहुंचेगी। कुछ देर ठहराव के बाद गाड़ी संख्या 02181 उदयपुर की तरफ रवाना हो जाएगी।  विशेष यात्री गाड़ी में वातानुकूलित प्रथम यान का एक वातानुकूलित द्वितीय यान का दो वातानुकूलित तृतीय के 5 तथा शयनयान के 10 एवं चार सामान्य कोच होंगे। वही रीवा से प्रारंभ होकर यह विशेष यात्री गाड़ी 0 2181 सतनाए मैहर मुड़वारा दमोह सागर मालखेड़ी मुंगावली अशोकनगर गुना रुठियाई वारा अंता सौगड़िया बूंदी चित्तौड़गढ़ होते हुए उदयपुर जाएगी वापसी में इसी रास्ते होते हुए रीवा आएगी।

केन्द्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने दिया धन्यवाद
केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने दमोह को रेल के रूप में एक और सौगात देने के लिए रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव का स्वयं एवं क्षेत्र की जनता की तरफ से धन्यवाद ज्ञापित करते हुए प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि जल्द ही क्षेत्रवासियों को और बड़ी सौगातें मिलेंगी।  नई ट्रेन सौगात मिलने से दमोह से चलने और निकलने वाली अप और डाउन ट्रेनों की संख्या 62 से बढ़कर 64 हो गई है।

 रीवा से रानी कमलापति के बीच 8 ट्रिप वंदे भारत स्पेशल ट्रेन
रक्षा बंधन के अवसर पर रीवा से रानी कमलापति के बीच रेलवे द्वारा आठ फेरों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। 5 अगस्त से 21 अगस्त के बीच अलग अलग दिनों में अलग अलग समय पर चलने वाली इस स्पेशन गाड़ी के लिए वंदे भारत स्पेशल ट्रेन का एक कोच रीवा स्टेशन को दिया गया है। आपकों बता दे कि वंदे भारत स्पेशल ट्रेन के कोच में यात्रियों के बैठने के लिए सिंिटंग व्यवस्था रहती है तथा दोनों तरफ एंजिन रहता है।


 

 

Post a Comment

0 Comments