Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

कमिश्नर-आईजी ने पंचायत-नगरीय चुनाव की समीक्षा की.. इधर निर्वाचन आयुक्त-सचिव के मार्गदर्शन में जागरूकता कार्यक्रम..निर्वाचन आयोग की ब्रांड एम्बेसडर सारिका घारू की प्रस्तुति

 निर्वाचन आयोग की ब्रांड एम्बेसडर सारिका घारू की प्रस्तुति

 भोपालचुन.चुन प्रतिनिधि चुनो रे भैया पंचायत के प्रतिनिधि चुन गीत को जब गांव के बाजार में प्रस्तुत किया गया तो हर कोई अपने कदमों को नृत्य का साथ देने से नहीं रोक सका। यह गीत लोकतंत्र की सबसे छोटी इकाई के सबसे बड़े चुनावों में शतप्रतिशत एवं सटीक मतदान को प्रेरित करने राज्य निर्वाचन आयोग की ब्रांड एम्बेसडर सारिका घारू ने ग्रामीण हाट बाजार में प्रस्तुत किया।

निर्वाचन आयुक्त तथा सचिव के मार्गदर्शन में जागरूकता कार्यक्रम..सारिका ने बताया कि वे राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह तथा आयोग के सचिव राकेश सिंह के मार्गदर्शन में विभिन्न ग्रामों में गीत नृत्य पोस्टर एवं मॉडल की मदद से अधिकाधिक मतदान के लिये प्रेरित कर रही हैं। सारिका ने कहा कि पंचायत के इन चुनावों में प्रत्येक मतदाता को चार पदों के लिये मतदान करना है। इसके लिये मतपत्र पर अपने पसंद के प्रत्याशी के कॉलम में सही प्रकार से मुहर लगाना है

dharu

। मतपत्र  में नोटा का विकल्प भी होगा। हर ग्रामवासी को यह ध्यान रखना है कि शतप्रतिशत मतदान से चुने जाने वाले प्रत्याशी सही अर्थो में गांव के विकास के प्रतिनिधि होंगे। निर्चाचन आयोग द्वारा ग्रीष्म या वर्षा दोनो ही स्थितियों में मतदान के लिये पूरे इंतजाम किये गये हैं। अब जिम्मेदारी मतदाताओं की है कि वे अपनी जिम्मेदारी निभायें। अब मतदान नहीं बल्कि शत प्रतिशत मतदान की करलें तैयारी।

कमिश्नर ने पंचायत नगरीय चुनाव की समीक्षा कर दिए दिशा.निर्देश

दमोह। संभागायुक्त मुकेश शुक्ला नें त्रि.स्तरीय पंचायत और नगरीय निकाय आम निर्वाचन 2022 की बैठक में सभी एसडीएम से मतदान केन्द्रों के संबंध में चर्चा करते हुए कहा सेक्टर आफीसर्स के साथ बैठकर निर्देशानुसार सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली जायें। उन्होंने कम्यूनिकेशन प्लान और स्ट्रांग रूम के संबंध में जानकारी लेते हुए सुदृण व्यवस्था के लिए कहा। बैठक में आईजी पुलिस श्री अनुराग कलेक्टर एसकृष्ण चैतन्य, पुलिस अधीक्षक डीआर तैनीवार, सीईओ जिला पंचायत, अजय श्रीवास्तव, एडीशनल कमिश्नर सुश्री शीतला पटले विशेष रूप से मौजूद रहे।

baithak

 संभागायुक्त मुकेश शुक्ला नें सभी एसडीएम से कहा एसडीओ पुलिस और अनुविभागीय अधिकारी ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के साथ चिहिंत किये गये मतदान केन्द्रों का एक बार संयुक्त भ्रमण कर तदानुसार व्यवस्थाएं कर ली जायें। उन्होंने आदर्श आचरण संहिता सभा स्थलों की अनुमति मतदान दलों के गठन सामग्री वितरण मतदान दलों की परिवहन व्यवस्था आदि अन्य विषयों पर चर्चा करते हुए समुचित दिशा निर्देश दियें।

i g

बैठक में आईजी श्री अनुराग नें मतदान केन्द्रों में सुरक्षा व्यवस्था आदि के संबंध में जानकारी लेकर समुचित दिशा.निर्देश दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार नें सामान्य और संवेदनशील केन्द्रों और व्यवस्थाओं से अवगत कराया। प्रारंभ में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री चैतन्य ने त्रि.स्तरीय पंचायत निर्वाचन और नगरीय निकायो के आम निर्वाचन के संबंध में विस्तार से जानकारी पावर पाइंट के माध्यम से दी। बैठक में एडीशनल एसण्पीण्ए एडीशनल कलेक्टर और सभी एसडीएम, सीएसपी तथा नोडल और सहायक नोडल अधिकारी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments