Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

हेडलबर्ग सीमेंट इंडिया लिमिटेड, लाइमस्टोन माइंस को.. पर्यावरणीय उत्कृष्ठ कार्यों के लिए 2020-21 का पर्यावरण पुरस्कार.. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया पुरस्कृत..

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया पुरस्कृत.. 

भोपाल।मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा श्री कुशा भाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में आयोजितपर्यावरण पुरस्कार वितरण समारोह में दमोह जिले के डायमंड सीमेंट्स प्रो हेडलबर्ग सीमेंट इंडिया लिमिटेड, नरसिंहगढ़ की डायमंड पथरिया लाइमस्टोन माइंस को पर्यावरणीय उत्कृष्ठ कार्यों के लिए “ वार्षिक पर्यावरण पुरस्कार 2020-21” से पुरस्कृत किया गया है।

यह पुरस्कार खदान में  उत्खनन के दौरान क्षेत्र में वायु की गुणवत्ता, ध्वनि प्रदूषण की रोकथाम, वर्षा जल प्रबंधन, सघन वृक्षारोपण एवं जनकल्याणकारी योजानाओं में भागीदारी के प्रति जागरूकता इत्यादि मानकों के मूल्यांकन के उपरांत राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा गठित विशेषज्ञों की समिति के द्वारा डायमंड पथरिया लाइमस्टोन माइंस को पर्यावरणीय उत्कृष्ठ कार्यों  में मध्यप्रदेश की समस्त खदानों में प्रथम आने पर पुरस्कार हेतु चयनित किया गया ।

purskar

यह पुरस्कार, श्री कुशा भाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर भोपाल में मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर आयोजित  पुरस्कार वितरण समारोह  में माननीय मुख्य मंत्री मध्य प्रदेश श्री शिवराज सिंह चौहान के कर कमलों  द्वारा कंपनी के हेड वर्क्स श्री संजीव गुप्ता, हेड माइंस श्री के के गौतम एवं कॉर्पोरेट हेड पर्यावरण श्री आनंद प्रकाश को प्रदान किया गया । इस अवसर पर यूनिट हेड श्री संजीव गुप्ता जी ने पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में किये जा रहे कंपनी के प्रयासों को व्यक्त किया । उन्होंने कहा की संगठित प्रयासों के अलावा भी पर्यावरण संरक्षण के लिए हम सभी को एकल रूप से बिजली और पानी का बचाव करना चाहिए । अगर हर मनुष्य अपनी आयु वर्ष के अनुसार भी हर वर्ष पेड़ लगाए तो यह छोटा प्रयास भी सराहनीय होगा ।
यह विदित है क़ि, श्री संजीव गुप्ता जी के नेतृतव में डायमंड पथरिया लाइमस्टोन माइंस को लगातार पांच वषों से भारत सरकार के भारतीय खान ब्यूरो द्वारा फाइव स्टार रेटिंग भी प्रदान की जा रही है । यह पुरस्कार वितरण समारोह माननीय मुख्य मंत्री एवं पर्यावरण और अक्षय ऊर्जा मंत्री मध्य प्रदेश शासन की गरिमामय उपस्थिति में सम्पन्न हुआ ।

 

Post a Comment

0 Comments