Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

पंचायत निर्वाचन में नाम वापसी के बाद चुनाव चिन्ह आवंटित.. नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए नामांकन 11 जून से शुरू होगे..

 देर रात्रि तक चुनाव चिन्ह आवंटन प्रकिया जारी..

दमोह। दमोह पंचायत राज निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन पत्र वापसी के अंतिम दिन के उपरांत जिले की सभी जिला पंचायत के 15 सदस्यों जनपद पंचायत के 143 सदस्यों एवं सरपंच के 460 सहित पंचो के 7633 वार्डो के निर्वाचन के लिए जमा किए गए नाम निर्देशन पत्रों की जांच के उपरांत शुक्रवार को नाम वापसी के अंतिम दिन शेष बचे सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटन की प्रक्रिया देर रात तक चलती रही।

इसमें जहां कुछ स्थानों पर निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति भी बनी। वही 1843 वार्डो में किसी भी प्रकार के नाम निर्देशन पत्र ना आने के कारण पंच के पद रिक्त रहे। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य के मार्ग निर्देशन में जहां तहसील कार्यालय में तहसीलदार विकास अग्रवाल द्वारा जनपद सदस्यों के नाम वापसी एवं चुनाव चिन्ह आवंटन की प्रक्रिया पूर्ण कराई गई। वही सहायक निर्वाचन अधिकारी के रूप में एसएलआर श्रीमती वर्षा दुबे ने बताया कि दमोह जनपद पंचायत की 15 ग्राम पंचायतों के पंच सरपंच जिसमें बरमासा कुंवरपुर हथना बांसा तारखेडा सिहोरा पड़रिया इमलिया लाजी धनगोर गुंजी बासनी बालाकोट भीलमपुर तेजगढ़ हिरदेपुर जमुनिया हजारी मराहार पंचायतों के लिए सरपंच पद हेतु 104 तथा पंच पद हेतु 95 नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए गए थे जिसमें से सरपंच पद हेतु 26 नाम निर्देशन पत्र और पंच पद हेतु 8 नाम निर्देशन पत्र वापसी के उपरांत सरपंच पद हेतु 15 ग्राम पंचायतों में 78 और पंच पद हेतु 87 अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन पत्र शेष रह गए हैं। जिन्हें चुनाव चिन्ह आवंटन की प्रक्रिया पूर्ण कराई जा रही है।

नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए नामांकन 11 जून से शुरू होगे

दमोह।  राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री बसंत प्रताप सिंह ने जानकारी दी है कि नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए 11 जून से नाम निर्देशन.पत्र लिये जायेंगे। उन्होंने बताया कि नाम निर्देशन. पत्र लेने की सभी तैयारियाँ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों द्वारा कर ली गयी है।  निर्वाचन की सूचना सीटों के आरक्षण की सूचना और मतदान केन्द्रों की सूची का प्रकाशन तथा नाम निर्देशन.पत्र लेने का कार्य 11 जून को सुबह 10रू30 बजे से शुरू होगा। नाम निर्देशन.पत्र लेने की अंतिम तारीख 18 जून ;अपरान्ह 3 बजे तक है। नाम निर्देशन.पत्रों की संवीक्षा 20 जून को होगी। अभ्यर्थिता से नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 22 जून ;अपरान्ह 3 बजे तक है। इसी दिन अभ्यार्थियों को निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन होगा।

मतदान.. प्रथम चरण का मतदान 6 जुलाई और दूसरे चरण का मतदान 13 जुलाई को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। प्रथम चरण के मतदान की मतगणना और परिणाम की घोषणा 17 जुलाई और दूसरे चरण के मतदान की मतगणना और परिणाम की घोषणा 18 जुलाई को सुबह 9 बजे से होगी।

 

Post a Comment

0 Comments