Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

नगरीय निकाय नामांकन प्रक्रिया में महिलाओं ने पुरुषों से बाजी मारी.. दमोह नगरपालिका से पार्षद पद हेतु 21 नामांकन दाखिल..भाजपा कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशियों की सूची का इंतजार..

 भाजपा कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशियों की सूची का इंतजार..

दमोह। नगरीय निकाय चुनाव की नामांकन प्रक्रिया जिले में तीसरे दिन भी जोर नहीं पकड़ सकी है जिसकी मुख्य वजह भाजपा कांग्रेस जैसे प्रमुख दलों के द्वारा अपने प्रत्याशियों की सूची को जारी नहीं किया जाना माना जा रहा है। 18 जून तक होने वाले नामनिर्देशन प्रक्रिया में सिर्फ 4 दिन शेष बचने से अंतिम 2 दिनों में बड़ी संख्या में नामांकन पत्र जमा होने की उम्मीद की जा रही है।

 जिले के छह नगर पालिका परिषद के पार्षद पद हेतु के लिएमंगलवार 14 जून को कुल 24 अभ्यार्थियों के द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किए गए है। जिनमें 15 नामांकन पत्र महिला प्रत्याशियों के द्वारा जमा किए गए हैं। 39 पार्षदो वाली दमोह नगर पालिका के विभिन्न वार्डो से दावेदारी हेतु 20 नामांकन पत्र जमा हुए। जिनमें 14 नामांकन महिलाओं के द्वारा तथा छह नामांकन पुरुषों के द्वारा जमा किए गए इसके पूर्व कल भी एक नामांकन दाखिल किया गया था इस तरह दमोह नगर पालिका के लिए अभी तक कुल नामांकन पत्र जमा हो चुके हैं।पथरिया तथा हिंडोरिया नगरपालिका के पार्षद बनने के लिए अभी तक एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया है जबकि हटा तथा तेंदूखेड़ा नगर पालिका से मात्र एक एक नाम निर्देशन पत्र ही जमा हुए हैं इधर पटेरा नगर पालिका से कुल 2 नामांकन पत्र जमा किए गए हैं। 

suchi

दमोह जिले की कुल 6 नगरीय निकायों में पालिका चुनाव की नामनिर्देशन प्रक्रिया चल रही है जिसके तहत 18 जून तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं। इस बार नामांकन प्रक्रिया सर पार्षद पदों के लिए ही की जा रही है। क्योंकि अध्यक्ष का चुनाव सीधे जनता के बजाए आप पार्षदों को करना है।  पार्षदों की संख्या की बात की जाए तो दमोह नगर पालिका में पूर्व की तरह 39 पार्षद चुने जाएंगे वही अन्य नगर पालिकाओं में हटा पटेरा पथरिया तेंदूखेड़ा हिंडोरिया से भी पूर्व की तरह 15-15 पार्षद चुने जाएंगे जो बाद में अध्यक्ष उपाध्यक्ष का चुनाव करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि एक-दो दिन में भाजपा कांग्रेस के द्वारा अपने पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी इसी के साथ नामांकन प्रक्रिया में अंतिम दिनों में तेजी की उम्मीद की जा रही है।

 

Post a Comment

0 Comments