Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने BSF जवान आकिल की पार्थिव देह को.. भोपाल एयरपोर्ट पर रिसीव कर श्रद्धासुमन अर्पित किए..

 आकिल की पार्थिव देह आज पहुचेगी दमोह

दमोह का बेटा बीएसएफ में शहीद आक़िल की मिट्टी पार्थिव शरीर जम्मू से चलकर भोपाल के रास्ते बीएसएफ के वाहन से सेना के जवान सागर होते हुए आकिल के घर दमोह पहुंचेगी जहां राजकीय सम्मान के साथ 25 मई बुधवार को सुबह 9.30 पर मिट्टी घर फुटेरा 5 पठानी मोहल्ला उनके निवास से रवाना होगी। पठानी मोहल्ला बड़ा पूरा चमन चौक गढ़ी मोहल्ला के रास्ते पुराना थाना कीर्ती स्तम्भ अंबेडकर चौक से घंटाघर नया बाजार बड़ा पुल से महाकाली चौक से गौरीशंकर से फुटेरा फाटक से ईदगाह से सिंगपुर कब्रस्तान में सुपुर्दे खाक किया जायेगा..

  जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा में ड्यटी दे रहे बीएसएफ के जवान दमोह के लाल अकील खान का शव आज विशेष विमान से भोपाल पहुंचा। स्टेट हैंगर पर दमोह सांसद और केंद्रीय जलशक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल, वेयर हाउसिंग कारपोरेशन के चेयरमेन राहुल सिंह और पत्रकार समाजसेवी महेंद्र दुबे भरत यादव, दीपक मिश्रा ने अकील को पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया। इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि देश सेवा का जज्बा लिए अकील ने अपने प्राण गवाए हैं जिसे देश कभी नही भूलेगा। उन्होंने जवान अकील खान को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि पूरे सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

  केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा हैं शहीद अकील खान दमोह के पैदा हुए नौजवान थे वह बीएसएफ के बहादुर सैनिक थेए उनका बलिदान हुआ है। उन्होंने कहा मैने यहा भारत सरकार की तरफ से श्रद्धांजलि अर्पित की है में उस क्षेत्र का सांसद हूं। जम्मू कश्मीर में जिस प्रकार से पैरामिलेट्री फोर्स और सेना के जवान बहादुरी के साथ अपनी जिम्मेदारियां निभाते हैं हम फिर से उन्हें सेल्यूट करते हैं।

वेयरहाउसिंग कारपोरेशन के चेयरमेन राहुल सिंह ने श्रद्धांजलि देते हुए अकील खान को देश का लाल करार दिया। शहीद अकील खान को बुधवार को दमोह में सुपुर्दे खाक किया जाएगा। उनके पार्थिव देह को भोपाल से सड़क मार्ग द्वारा दमोह लाया जा रहा हैं 

कांग्रेस नेताओं ने दी शोक संवेदनाए जताई.. मरहूम शहीद आकिल के परिजनों से मिलने दमोह विधायक अजय टण्डन के साथ कांग्रेस नेता सज्जन सिह वर्मा पहुंचे। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष मनु मिश्रा, पूर्व विधायक प्रताप सिंह लोधी प्रदेश कांग्रेस सचिव  मानक पटेल सहिंत अनेक कांग्रेस नेताओं ने शोक संवेदनाएं व्यक्त की।

 

Post a Comment

0 Comments