Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

नगरवासियों नें नम आँखों से दी शहीद आकिल को अंतिम विदाई.. समाजजनों ने शहीद की शहादत को सलाम कर,सरकार पर उठाए सवाल.. विधायक अजय टंडन ने 1 करोड़ दिए जाने की मांग की..

 नम आँखों से दी शहीद आकिल को अंतिम विदाई.

दमोह। नगर के फुटेरा वार्ड निवासी बीएसएफ जवान आकिल खान के अमरनाथ यात्रा डयूटी के दौरान आकस्मिक निधन की खबर ने जिले वासियों को झकझोर कर रख दिया है। बुधवार सुबह आकिल की पार्थिव देह वीएसएफ के विशेष वाहन से फुटेरा वार्ड दमोह स्थित आवास पहुची। जहां बड़ी संख्या में पहले से एकत्रित लोगों ने अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए दुखी परिजनों को सांत्वना दी। 

 इस अवसर पर विधायक अजय टंडन एवं श्रीमति रामबाई सिंह परिहार, कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य, एसपी डीआर तेनीवार, एसडीएम गगन विशेन, सीएसपी अभिषेक तिवारी, सिटी कोतवाल सतेन्द्र सिह सहित अन्य पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने  शहीद आक़िल खान को श्रद्धांजलि देते हुए पुष्प गुच्छ अर्पित किए और परिवार के लोगों से मुलाकात की जहाँ मुस्लिम समाज के शहर अध्यक्ष आज़म खान पत्रकार महेन्द्र दुबे के अलावा शहीद आक़िल के परिजनों में हाजी अलीम खान इंजीनियर हाफ़िज़ ख़लील आक़िल के बड़े भाई कदीर खान आविद खान हामिद खान जावेद खान पार्षद सादाब खान पत्रकार अकरम खान सहिंत अनेक लोगों की उपस्थिति रही।

 shahid

इसके बाद बीएसएफ के वाहन में फूलों से सजे जनाजे के साथ आकिल की अंतिम यात्रा प्रारंभ हुई। इस दौरान नगर के प्रमुख मार्गों पर जगह जगह पुरूप वर्षा करके लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। ईदगाह मस्जिद में जनाज़े की नमाज़ के बाद सिंगपुर कब्रिस्तान में बीएसएफ जवानों ने सैनिक सम्मान एवं गार्ड ऑफ ऑनर के साथ आकिल को अंतिम विदाई दी। इस दौरान उपस्थित सैकड़ों लोगों की आंखों नमी के साथ चेहरों पर खामोशी झलकती रही।इस अवसर पर असिस्टेंट कमांडेंट संदीप सिंह जामवाल इंस्पेक्टर महेन्द्र सिंह सब इंस्पेक्टर आरएस पाठक हेड कांस्टेबल दया शंकर हेड कांस्टेबल पॉल रविंद्र सहित बी एस एफ के जवान उपस्थित रहे।


हाफ़िज़ ख़लील ने बताया कि फुटेरा वार्ड 5 में जहाँ आक़िल रहता है वहाँ के पाँच नौजवान सेना में है एक बेटा आक़िल गया अभी चार और है अगर जरूरत पढ़ी तो हमारे घर का एक एक बच्चा अपने वतन की हिफाज़त के लिए हँसते हँसते जान देने तैयार हैं इसी के साथ उन्होंने दमोह नगर के सभी वर्गों के लोगों का आभार माना वहीं आक़िल के चाचा अलीम खान ने शासन से आक़िल के परिजन को मदद की गुहार की ।

अंतिम यात्रा में नगर की सभी संस्थाओं ने दी श्रद्धांजलि..
आकिल की अंतिम यात्रा के नगर भ्रमण के दौरान विभिन्न राजनैतिक सामाजिक संगठनों द्वारा शहीद को श्रद्धांजलि दी गई। गढ़ी मोहल्ला में मुस्लिम समाज के अनेक संगठनों द्वारा शहीद के हक़ में दुआएँ की गई जहाँ हाजी अमजद खान डायमण्ड अनवारुलहक़ पूर्व सभापति शहजाद खान मुस्लिम युवा संघ हसनी हुसैनी कमेटी के अलावा कीर्ती स्तम्भ पर भाजापा कार्यालय के पास भाजापा जिला अध्यक्ष प्रीतम लोधी, सतीश तिवारी अबरार चिश्ती  युवा मोर्चा अध्यक्ष भरत यादव रामेश्वर चौधरी श्याम शिवहरे देवल कोरी राजुल चौहान नित्या प्यासी आदि ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। अंबेडकर चौक पर जिला अस्पताल का समस्त नर्स स्टाफ उपस्थित रहा जैसे ही पार्थिव शरीर पास आया कई नर्सों की आँखों से आँसू निकल गए। कांग्रेस किसान नेता नितिन मिश्रा ने अपने साथियों के साथ श्रद्धांजलि दी ।समाज सेवी संस्था आधारशिला संस्थान सहित मसीही समाज के अध्यक्ष डॉ अजय लाल के प्रतिनिधि के रूप में पास्टर प्रवीण पॉल द्वारा शहीद के परिजनों को शोक संवेदनाएं व्यक्त की वहीं  पीडी शैलार न्यास द्वारा श्रद्धांजलि दी गई ।

slam

यात्रा में शामिल हज़ारों लोगों का हुजूम आगे बढ़ रहा था रास्ते भर सभी जाति धर्म के लोगों ने देश के इस सपूत और दमोह के बेटे आक़िल को भावभीनी विदाई दी रास्ते भर भारत माता की जय के जयकारों से सारा माहौल देश भक्ति में डूबा नज़र आया लेकिन जब यात्रा घंटाघर पहुँची तो यात्रा का स्वरूप ही बदल गया था जहाँ हनुमान गढ़ी के पुजारी गोविंद दुबे  साथियों ने पुष्पवर्षा कर श्रद्धांजलि दी। दमोह विधायक अजय टण्डन पथरिया विधायक रामबाई परिहार सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बजाज मनु मिश्रा सिद्धार्थ मलैया कपिल सोनी पवन गुप्ता उज़्मा नाज़ सुमित गुप्ता पन्ना लाल पंकज राय सहिंत अनुपम सोनी सहिंत अनेक लोगों ने श्रद्धांजलि दी।

agrwal

भारत माता के लाल आकिल खान को फुटेरा मोहल्ला में अग्रवाल समाज वर्ल्ड बॉस हनुमत सेवा समिति  ने वर्ल्ड वास हनुमान मंदिर के पास पुष्प वर्षा कर श्रद्धांजलि अर्पित की बड़ी संख्या में समाज व समिति के लोगो मे किशोरी लाल अग्रवाल,अनिल अग्रवाल राजबहादुर अग्रवाल नरेंद्र अग्रवाल पवन अग्रवाल स्वप्नेश अग्रवाल ओमप्रकाश अग्रवाल विकास अग्रवाल नीतिन अग्रवाल रम्मा अग्रवाल राजेश ताम्रकार, बिहारी विश्वकर्मा, रामलाल अग्रवाल,चक्रेश नामदेव सरस् अग्रवाल अनमोल अग्रवाल दीपांशु अग्रवाल सुन्नी अग्रवाल, आदित्य अग्रवाल विराज अग्रवाल, विशेष अग्रवाल, उपस्थित रहे।

 शहीद की शहादत को सलाम,सरकार पर उठाए सवाल..

 मुस्लिम समाज ने शहीद की शहादत को सलाम किया वहीं परिजनों के द्वारा अभी तक शासन के द्वारा शहीद जवान के लिए किसी प्रकार की आर्थिक मदद नहीं की गई जिससे परिजनों में इस बात को लेकर अपनी नाराजगी भी जताई है उनका कहना है कि मध्य प्रदेश शासन के द्वारा शहीद जवान के लिए एक शब्द भी नही बोला इसके अलावा मुस्लिम समाज अध्यक्ष ने आज़म खान ने मध्यप्रदेश सरकार पर और उनके मंत्रियों पर शहीद के परिजनों के साथ दोयम दर्जे के व्यहार करने का भी आरोप लगाया.
.
उन्होंने कहा कि मरहूम आक़िल खान देश का बेटा था और जिसने शहादत पाई अल्लाह जन्नत में आला मुक़ाम दे आज़म खान ने कहा कि दुख इस बात का है कि हमारा तो बेटा शहीद हुए लेकिन बड़े अफ़सोस के साथ कहना पड़ रहा है कि मध्यप्रदेश शासन को अपनी जिम्मेदारी निभानी थी मगर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा जी का एक ट्वीट सांत्वना देना का  नहीं आया बाकी आर्थिक मदद की बात तो दूर है जबकी ऐसा कभी हुआ नहीं कि प्रदेश का कोई भी सैनिक ने शाहदत पाई हो और राज्य सरकार मदद ना कि हो ये प्रदेश सरकार हमारे लोगों के साथ दोयम दर्जे का व्यहार कर रही है ये बात मुस्लिम समाज अध्यक्ष आज़म खान ने मीडियाकर्मियों के सवाल पूछे जाने के जबाब में कहीं ।
 
विधायक अजय टंडन ने 1 करोड़ दिए जाने की मांग की
दमोह।
अमरनाथ यात्रा के दरम्यान वहां तैनात दमोह के सपूत फुटेरा वार्ड नं.5 मलयाना के रहने वाले बी.एस.एफ. जवान आकिल खान के पार्थिव शरीर के दमोह पहुंचने पर समाज के विभिन्न वर्गा के साथ विधायक अजय टंडन ने घंटाघर पर उपस्थित रहकर पार्थिव शरीर को सलामी देते हुए अपने श्रद्वासुमन अर्पिक किये और कहा कि देश की सेवा करते हुए उन्होनें अपनी शहादत दी है और दमोह नगर ने होनहार युवा को खो दिया जिससे आज नगर के प्रत्येक परिवार की आंखे नम है।

mla

इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनु मिश्रा, राजा पटेरिया, रतनचंद जैन, संतोष भारती, सतीश जैन, वीरेन्द्र दबे, सुदामा दुबे, तिलक सींग, यशपाल ठाकुर, शमीम कुरैशी, नितिन मिश्रा, अनिल जैन, अजय सरवरिया, लकी खटीक, बादशाह खान सहित अनेक कांग्रेसजनों की उपस्थिति रही। साथ ही जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में श्री टंडन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मांग है कि शहीद आकिल दमोह की शान है उन्होनें हिंदुओं को धर्म आस्था केन्द्र बाबा अमरनाथ में अपनी शहादत दी और हिंदू मुस्लिम की एकता का प्रमाण दिया जो विश्व के इतिहास में कहीं भी देखने नहीं मिलेगा। उनकी पारिवारिक स्थिति को देखते हुए उन्हें 1 करोड़ की सहायता राशि एवं पत्नि को दी जायें। यदि मुख्यमंत्री ने मेरी मांग नहीं मानी तो प्रतिनिधि मंडल के माध्यम से गुहार लगाएगें अथवा मीडिया के साथ जनता के साथ आंदोलन करके शहीद के परिवार को उसका हक दिलाकर रहेगें।

Post a Comment

0 Comments