Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

पूर्व विधायक लखन पटेल के प्रयासों से तालाब गहरीकरण शुरू.. सिद्धार्थ मलैया की जनसंवाद पदयात्रा का आत्मीय स्वागत.. कांग्रेस 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण की पक्षधर- मनु मिश्रा

 पूर्व विधायक लखन पटेल के प्रयासों से तालाब गहरीकरण शुरू

दमोह। पथरिया क्षेत्र के पूर्व विधायक भाजपा नेता लखन पटेल के प्रयासों से भीषण गर्मी में जल संकट से जूझ रहे ग्रामीणों के लिए आगामी दिनों में जल सुविधा के लाभ मिलने की उम्मीद नजर आने लगी है। श्री पटेल के प्रयासों से सद् गुवा में तालाब गहरीकरण कार्य का शुभारंभ किया गया।

आज का दिन ग्राम सदगुवां के लिए ऐतिहासिक रहा पूर्व विधायक लखन भैया के विशेष प्रयासों से तालाब के गहरीकरण का भूमि पूजन हुआ। जल संकट से जूझ रहे ग्राम सदगुवां में यह प्रयास वरदान साबित होगा। ग्राम सदगुवां जल संकट जुझ रहा है समस्त ग्राम वासियों की तरफ से भैया का बहुत-बहुत आभार माना गया है। जेसीबी की मदद से प्रारंभ किए गए तालाब गहरीकरण शुभारंभ अवसर पर पूर्व विधायक श्री पटेल के साथ राजा राम पटेल, केदार पटेल, राजकुमार पटेल, सुदामा पटेल, मनोज खरे सहित ग्राम वासियों की अपस्थति रही।
 
आत्मीय स्वागत पर सिद्धार्थ मलैया ने जताया आभार
दमोह।जनसंवाद यात्रा के तीसरे चरण के तीसरे दिन और कुल 11 दिन विभिन्न ग्रामों की पदयात्रा की। ग्राम पालर में दुग्ध उत्पादन से संबंधित जो कार्य देखा, यहां बैजनाथ पटेल जी द्वारा किस तरह गायों तैयार की गई है, किस तरह उनका रखरखाव, खुराक आदि की जाती है। हम संकल्प रखते हैं कि अगले 10 वर्षों में दमोह जिले को दूध उत्पादन में अग्रणी जिला किस तरह बना सकते हैं। इसके लिए हमें बेहतर तरीके से गायों की देखभाल और रखरखाव करना होगा। देसी नस्ल की गायों की खुराक, उनकी दवा आदि सभी सही समय पर हो। सही तरीके से उनकी देखभाल हो। हम इस तरह की तैयारी करना है कि हम तय समय में अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सके। इस क्षेत्र में असीम संभावनाएं हैं और मैं संकल्पित हूं की दमोह जिले को दुग्ध उत्पादन में अग्रणी जिला बनाने के लिए। उक्त उद्गार जनसंवाद यात्रा निकाल रहे सिद्धार्थ मलैया ने जनसंवाद यात्रा के दौरान कहीं।

siddarth

जनसंवाद यात्रा के तृतीय चरण के तीसरे दिवस यात्रा लक्ष्मण कुटी में श्री राम भक्त हनुमान जी के मंदिर में दर्शन उपरांत प्रारंभ हुई जो ग्राम मंहतपुर, भौदल खेड़ी, पार्लर, ढिगसर, मंडला और खेरूआ में जनसंवाद यात्रा पहुंची। विभिन्न ग्रामों में सिद्धार्थ मलैया की जन संवाद यात्रा पहुंचने पर फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया, वहीं ग्राम ढिगसर में फूल मालाओं के साथ पटाखे फोड़ कर भी सिद्धार्थ मलैया की जनसंवाद यात्रा का  स्वागत किया गया। ग्रामीण जनों के आत्मीय स्वागत को देखकर सिद्धार्थ मलैया ने सभी का हृदय से आभार व्यक्त किया। जनसंवाद यात्रा के तीनों चरणों में अभी तक 11 दिन की यात्रा हो चुकी है जो निरंतर इसी तरह चलती रहेगी।

yatra

जनसंवाद यात्रा में सिद्धार्थ मलैया के साथ रमन खत्री, मनीष तिवारी, संतोष रोहित, अभिलाष मिंटू हजारी, अजय सिंह लोधी, देवेंद्र राजपूत, चंद्रभान पटेल, जगन्नाथ पटेल,  द्वारका पटेल, देवेंद्र पटेल, मोहन पटेल, सुखनंदन पटेल, भीम पटेल,  प्रीतम पटेल, मयंक वाधवा, रितेश सोनी, रितु पांडे, श्यामा उरैती, पूनम पटेल आलोक वनगांव, गीतेश अठ्या, डूडू जैन, फैजान खान, मुकेश जैन, अभिलाष राजपूत, दशरथ ठाकुर, भरत ठाकुर, धर्मेंद्र रोहित, संजू यादव, जयपाल राजपूत, मनीष जैन,  सहित बड़ी संख्या में ग्राम वासियों की उपस्थिति रही।

कांग्रेस 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण की पक्षधर- मनु मिश्रा
दमोह।
जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा जिला कार्यालय में पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव में 27 प्रतिशत ओबीसी वर्ग को कांग्रेस प्रत्याशी बनाने जाने को लेकर पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। पत्रकारों के सवालों का जबाव देते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनु मिंश्रा ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने 2018 के विधानसभा चुनाव में ओबीसी समुदाय को 27 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही थी और वह संकल्प उन्होंने विधानसभा में किया।

cong

आज भाजपाई चुनाव कराये जाने को लेकर ढोल नगाड़े पीट रहे है मिठाई खिलवा रहे है तो वह किस बात की क्या वह भी 27 प्रतिशत आरक्षण दिये जाने को लेकर अथवा राम नाम जपना और उल जलूल बकना उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव के आठों विधानसभा में आरक्षित सीट को छोड़कर सातो सीटो पर पिछड़ा वर्ग के ही उम्मीदवार उतारे थे। सतीश जैन, परम यादव, गौरव पटेल, निधि श्रीवास्तव, लालचंद राय, शमीम कुरैशी, बसंत कुशवाहा, नितिन मिश्रा, वीरेन्द्र ठाकुर, लाखन सिंह, रमेश राठौर, प्रफुल्ल श्रीवास्तव ने भी पत्रकारों के महत्वपूर्ण सवाल कि सामान्य वर्ग आरक्षण वर्ग का देश भोग रहा है का जबाव देते हुए कि हमारे समाज का सब से बड़ा जो वर्ग है वह पिछड़ा वर्ग है..

varta

इसलिये चुनावों में सामान्य वर्ग में भी 27 प्रतिशत ओबीसी वर्ग की महिलाओं पुरूषों को कांग्रेस प्रत्याशी बनाकर उसका लाभ दिलायेगी भाजपाई पिछड़ा वर्ग को अपना हितैषी बताती है किन्तु यह कोटा छलावा है और कांग्रेस पार्टी का आला हाई कमान जो भी निर्देश करेगी उसका अक्षरशः पालन करेंगी इस अवसर पर खिल्लू ठाकुर, संदीप बरदिया, ए.के.चिश्ती, अशोक ठाकुर, राजेन्द्र दुबे, छोटू शुक्ला अजय जाटव, गोटी रैकवार सहित अनेक कांग्रेसजनों की उपस्थिति रहीं।

 कांग्रेसजनों ने मनाई राजीव गांधी की पुण्यतिथि
दमोह।
जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में जिला कांग्रेस कार्यालय में संचार क्रांति के महानायक पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के चित्र पर मार्ल्यापण करते हुए उनके द्वारा देशहित में किये गये कार्या पर उनके पर प्रकाश डाला। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मनु मिश्रा ने कहा कि राजीव गांधी भारत में सूचना प्रोद्योगिकी के जगत में आई क्रांति के प्रथम सूत्रधार थे आज जिस डिजीटल इंडिया की बात पूरे देश में हो रही है भारत में जिसे संचार क्रांति का लोहा आज पूरी दुनिया मानती है उसकी आधारशिला राजीव गांधी ने ही रखी थी उन्होनें संचार क्रांति का शंखनाद किया वे देश में कम्प्यूटर के जनक बने।

jaynti

सतीश जैन, यशपाल ठाकुर, निधि श्रीवास्तव, वीरेन्द्र ठाकुर, नितिन मिश्रा, राजा राय, शमीम कुरैशी, वीरेन्द्र पटेल, रफीक खान ने भी उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि राजीव जी ऐसी विमितियों में से एक थे जिनका स्मरण हमें आलोकित करता है जिस ऊंचाई पर वह देश को लेकर गये वह इतिहास के पन्न्नों पर स्वर्णिम अध्याय के रूप में अंकित है। इस अवसर पर प्रफुल्ल श्रीवास्तव, सलीम, शानु जुनेजा, सइदा बानो, संदीप बरदिया, खिल्लू ठाकुर, अशोक ठाकुर, शेरू कछवाहा, एके चिश्ती, अलीम खान, छोटू शुल्का सहित अनेक कांग्रेसजनों की उपस्थिति रही। 

Post a Comment

0 Comments