Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

कांग्रेस विधायक अजय टण्डन ने भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष नरेंद्र व्यास के साथ.. हरी झण्डी दिखाकर बस को किया रवाना.. मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजनान्तर्गत यात्री काशी रवाना..

 मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजनान्तर्गत यात्री काशी रवाना

मध्यप्रदेश में लंबे समय के बाद प्रारंभ हुई मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत बुजुर्ग तीर्थ यात्रियों को यात्रा कराने के मामले में प्लानिंग करने वालों से गंभीर चूक सामने आई है। काशी जाने वाले बुजुर्ग तीर्थयत्रियों को आज मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रानी कमलापति स्टेशन पर हरी झंडी दिखाकर ट्रेन से रवाना किया। इसी ट्रेन से दमोह से जाने वाले बुजुर्ग यात्रियों को भीषण गर्मी में बस से सागर जाने को मजबूर होना पड़ा क्योंकि इस ट्रेन को दमोह से निकलने के बावजूद स्टॉपेज पॉइंट नहीं बनाया गया था। जबकि सागर के बाद दमोह होते हुए ही ट्रेन बनारस के लिए निकली। दमोह जिले के 50 बुजुर्गों को यदि 5 मिनट के लिए दमोह में ट्रेन रोक कर रवाना किया जाता तो उनको गर्मी में परेशान नहीं होना पड़ता साथ ही बस में बर्बाद होने वाले समय और धन की भी बचत होती..

दमोह। मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना तहत काशी ;वाराणसी जाने वाली तीर्थ यात्रा का बोर्डिग पाईट सागर रेल्वे स्टेशन होने से दमोह जिले से काशी जाने के लिए चयनित तीर्थयात्रियों को बस से सागर रवाना किया गया। इस अवसर पर सागर जा रही बस को कलेक्टर कार्यालय से कांग्रेस नेता विधायक अजय टंडन के साथ भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष नरेंद्र व्यास ने हरी झण्डी दिखाकर बस को रवाना किया।

कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने कहा मुख्यमंत्री तीर्थ.दर्शन योजना के तहत दमोह से काशी ;वाराणसी जाने के लिए दमोह से 50 लोगों का चयन किया गया है। शासकीय निर्देशो के तहत पूरी प्रक्रिया करके लागों को यहा से रवाना किया गया हैं। शाम 6 बजे ट्रेन सागर से काशी के लिए रवाना होगी। 22 अप्रैल को तीर्थयात्रियों कीकाशी से वापसी होगी। शासन की तरफ से सारे अरेंजमेन्ट किये जा चुके हैं। उन्होंने कहा लोग बहुत अच्छे से तीर्थ यात्रा पूरी कर के वापिस आ जाए। आगे भी यह कार्यवाही की जायेगी जैसे.जैसे मौका मिलेगा लोगों को यह सुविधा प्रदान की जायेगी।

bus


दमोह विधायक अजय टंडन ने बुर्जुग तीर्थयात्रियों को शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना को अच्छी योजना बताते हुए कहा कि योजना निरंतर चलती रहनी चाहिए। इस योजना के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद दिया। तीर्थ यात्रा पर जा रही कुल्लू बाई ने कहा मुख्यमंत्री तीर्थ.दर्शन योजना बहुत अच्छी योजना हैं। मुख्यमंत्री जी यह योजना चला रहे हैं। निरूशुल्क और रियायती दर पर गल्ला बाट रहे हैं। किसानो के खातों में पैसा भी डाल रहे हैं। उन्होंने इन योजनाओं के लिए प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी का बहुत.बहुत धन्यवाद दिया। एक अन्य तीर्थयात्री ने कहा मुख्यमंत्री तीर्थ.दर्शन योजना के तहत बनारस जाने का मौका मिल रहा है जिससे हम सभी बहुत खुश हैं। कोरोना काल में यह योजना कुछ समय के लिए बंद हो गई थी लेकिन अब पुन प्रारंभ हो गई है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री जी का बहुत.बहुत धन्यवाद किया।

Post a Comment

0 Comments