Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

कुंडलपुर में शांति विधान और हवन से बड़े बाबा का मस्तकाभिषेक संपन्न.. अब 9 साल बाद मिलेगा मस्तकाभिषेक का सौभाग्य..महावीर जयंती पर तीन दिवसीय आयोजन की रूपरेखा तय..

 अब 9 साल बाद मिलेगा मस्तकाभिषेक का सौभाग्य

दमोह। आचार्य भगवन विद्यासागर जी महामुनि राज के ससंघ सानिध्य में भव्य कुंडलपुर महा महोत्सव आयोजन के बाद 23 फरवरी से प्रारंभ हुए बड़े बाबा के मस्तकाभिषेक का आज 3 अप्रैल को विधिवत समापन हो गया। अब 9 वर्ष बाद बड़े बाबा के मस्तकाभिषेक का आयोजन होगा।

कुंडलपुर में बड़े बाबा की नवीन जिनालय में करीब 40 दिनों तक चले बड़े बाबा के मस्तकाभिषेक में देश विदेश से हजारों की संख्या में भक्तजनों ने पहुंचकर अभिषेक शांति धारा एवं विधान पूजन का पुण्य अर्जित किया। 3 अप्रैल को बड़े बाबा के मस्तकाभिषेक करने का सौभाग्य क्षेत्र कमेटी के पदाधिकारियों सदस्यों के साथ कुंडल पर महा महोत्सव में व्यवस्था संभालने सहभागिता दर्ज कराने वाले अनेकानेक कार्यकर्ताओं को प्राप्त हुआ।
दोपहर 12:00 बजे बड़े बाबा के पूर्ण मस्तकाभिषेक के उपरांत सभी ने चांदी के विशाल कलशो से शांति धारा की और इसके बाद ब्रह्मचारी जिनेश भैया जबलपुर के निर्देशन में श्री शांतिनाथ विधान संपन्न होने के साथ हवन पूजन करके 40 दिनों तक चले मस्तकाभिषेक का विधिवत समापन किया गया। इस अवसर पर कुंडलपुर क्षेत्र कमेटी के अध्यक्ष संतोष सिंघई, उपाध्यक्ष अभय बनगांव एवं वीरेंद्र बजाज, श्रेयांस लहरी, महेश दिगंवर, सवन सिल्वर, धार्मिक आयोजन मंत्री शैलेंद्र मयूर, संदीप अभाना,  आनंद बीएसएनएल, पत्रकार नरेंद्र बजाज, राजेंद्र अटल, महेंद्र बाबा सहित अन्य पदाधिकारी सदस्यों की मौजूदगी रही। कुंडलपुर कमेटी के महामंत्री नवीन निराला ने महा महोत्सव एवं मस्तकाभिषेक मैं सहयोग के लिए सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।
महावीर जयंती पर तीन दिवसीय आयोजन की रूपरेखा तय..
दमोह।
आगामी 14 अप्रैल दिन गुरुवार को जैन धर्म के प्रवर्तक भगवान महावीर स्वामी के जन्म जयंती पर महावीर जन्म उत्सव समिति द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है इसमें दिनांक 12 अप्रैल को चिकित्सा शिविर दिनांक 13 अप्रैल को अहिंसा रैली एवं राजा सिद्धार्थ और माता त्रिशला की नगर यात्रा दिनांक 14 अप्रैल को सुबह जलूस एवं शाम को 7ः00 बजे से स्थानीय हाकगंज (बरंडा) मैं बालक बर्धमान के जन्म से संबंधित अनेक प्रोग्रामों की प्रस्तुति होगी जिसमें माता-पिता कंपटीशन, सोहरे कंपटीशन भगवान की आरती एवं बच्चों के लिए संपूर्ण मेले का आयोजन एवं दिनांक 15 अप्रैल को समस्त पाठशाला के बच्चों का प्रोग्राम होना तय हुआ है महावीर जन्म उत्सव समिति ने सभी से कार्यक्रम में पधारने की अपील की है। उक्त कार्यक्रम की जानकारी महावीर जन्म उत्सव समिति के मीडिया प्रभारी मानव बजाज ने दी।
 

Post a Comment

0 Comments