Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

प्रभारी मंत्री गोविंद राजपूत ने महाराणा प्रताप, कोतवाली भवन सहित अन्य थाना एवं तहसील कार्यालय,सड़क का किया लोकापर्ण.. यूक्रेन से लौटे जमाल को मंत्री जी ने गुलदस्ता भेंट किया..

 दमोह। क्षत्रिय समाज के लोगों ने इस कार्यक्रम को आयोजित किया लेकिन वास्तव में यह कार्यक्रम सरकारी है आप सब की मांग पर क्योंकि मांग बहुत ही जनहित की थीए बहुत आवश्यक थी छत्रीय समाज का एक मंगल भवन हो मंगल भवन का सपना बहुत कुछ साकार हो गया है। इस आशय के‍ विचार प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन तथा जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने आज बजरिया वार्ड नंण्6 में महाराणा प्रताप नवीन सामुदायिक भवन का लोकापर्ण करते हुये व्यक्त किये। इस मौके पर विधायक दमोह अजय टंडन विधायक पथरिया रामबाई सिंह परिहार भाजपा जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मालती असाटी ठाकुर नारायण सिंह, देवीसिंह राजपूत, राकेश हजारी ठाकुर,लक्ष्मण सिंह मंचासीन थे।

maharana

प्रभारी मंत्री श्री राजपूत ने कहा बहुत कम जगह हमने देखे कि भवन हैं यहां पर कम से कम एक सुंदर भवन बनकर तैयार तो हुआ मैं पहले भी यहां महाराणा प्रताप जी का स्टेच्यू लगा हुआ था उसके लोकार्पण के समय पर मुझे यहां के समाज के सभी वरिष्ठ लोगों ने बुलाया था उस समय मुझे आने का अवसर मिला क्षत्रिय समाज दमोह जिले में बहुत जागरूक हैं मेरी तो सारी रिश्तेदारी है। कार्यक्रम का संचालन इंजीनियर अमरसिंह राजपूत ने किया।  इस मौके पर जनपद अध्यक्ष डॉ आलोक अहिरवार यशपाल सिंह ठाकुए राशू चौहान शैलेन्द्र परिहार अमरसिंह मंजू राजपूत नर्मदा सिंह करन सिंह परिहार जीवेन्द्र सिंह भरत यादव सुरेश पटैल सीएमओ भैयालाल सिंह सहित जनप्रतिनिधिगण राजपूत समाज के प्रबुद्धजन गणमान्य नागरिक तथा बड़ी संख्या में आमजन मौजूद थे।

नव निर्मित कोतवाली भवन सहित अन्य भवन का लोकापर्ण

दमोह।  बहुत से विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण किया गया। बहुत सारी चीजें यहां बन चुकी हैं और बहुत सारी चीजें बन रही हैं मप्र सरकार के विकास की रफ्तार का पहिया बहुत तेजी से चल रहा हैं। आज खुशी की बात है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री जी का जन्मदिन हैं उनके जन्मदिन पर मंत्री विधायक कार्यकर्ता सभी लोग एक.एक पौधा लगाकर उसमें अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं।

kotvali

इस आशय के विचार आज प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने थाना कोतवाली दमोह के नव निर्मित कोतवाली भवन का लोकापर्ण करते हुये व्यक्त किये। इस मौके पर उन्होंने अन्य क्षेत्रों की थाना व तहसील भवनों एवं सामुदायिक भवन तथा सड़क का भी लोकापर्ण किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटैल, विधायक दमोह अजय टंडन, विधायक हटा पीएल तंतुवाय, विधायक जबेरा धर्मेन्द्र सिंह लोधी, विधायक पथरिया रामबाई सिंह परिहार, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, कांग्रेस अध्यक्ष मनुमिश्रा, पूर्व विधायक लखन पटैल और सोनाबाई, सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बजाज, जनपद अध्यक्ष डॉ आलोक अहिरवार पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मालती असाटी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे।

bhashan

राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने कहा विधायक विधानसभा में शपथ लेते है एवं मंत्री संविधान की शपथ लेते हैंए शपथ लेने के बाद जिम्मेदारी जनता की प्रति और बढ़ जाती हैंए जनता के प्रति जिम्मेदारी हम सही ढंग से निभा पाएं हमारा इस क्षेत्र में आना सफल हो जाए। यूक्रेन में बहुत सारे हमारे छात्र फंसे हुए हैं लेकिन मैं धन्यवाद देना चाहता हूं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जो लगातार चिंतित है और भारत सरकार के चार मंत्री विदेश भेज दिए हैं बुलाने के लिए लगातार यूक्रेन से छात्रों को हवाई जहाजों में वायु सेना के जहाजों में निकाल कर भारत ला रहे हैं हमारे जो भाई छात्र यहां पर आए हुए हैं जो जल्दी सरकार रूस के रास्ते से भी बहुत सारे छात्र बुलाने के लिए प्रयास कर रही है मैं सबके लिए चाहता हूं जल्दी से सारे बच्चे यहां पर लौट कर आ जायें।

sp

प्रभारी मंत्री श्री राजपूत ने कहा बहुत सारी परेशानियों के बावजूद भी वे अपनी ड्यूटी बखूबी निभाते हैं। आदमी जनता की निगाहों में पुलिस की और नेता की लाइफ एक से होती है पुलिस वाले रात दिन मेहनत करते हैं पुलिस का जो एक कद होता है ।  कार्यक्रम में कलेक्टर एस कृष्ण चेतन्य, एसपी डीआर तेनीवार सहित अन्य पुलिस प्रशासनिक अधिकारी, भाजपा कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी रही।   इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री श्री राजपूत और अतिथियों द्वारा मुख्यमंत्री जी के जन्मदिवस पर पौधारोपण किया गया।   

यूक्रेन से लौटे जमाल को मंत्री जी ने गुलदस्ता भेंट किया

दमोह। ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन में फंसे भारतीय युवाओं को देश और उनके घर तक सुरक्षित पहुंचाने के लिये केन्द्र और प्रदेश सरकार एड़ी चोटी का जोर लगाकर चौतरफा प्रयास कर रही हैं। इसी क्रम में दमोह जिला का दमोह के सिविल वार्ड निवासी जमाल खॉन अपने घर पहुँच गया हैं। आज दोपहर जिले के प्रभारी मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने श्री जमाल का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। ज्ञात हो कि केन्द्र सरकार और राज्य सरकारों की पहल रंग लाई। मेडिकल की पढ़ाई करने यूक्रेन गये प्रदेश के छात्र छात्राओं की वापसी का सिलसिला लगातार जारी हैं। यूक्रेन में चल रहे रूसी हमलों के मद्देनजर प्रदेश के पढ़ने वाले बच्चों को प्रदेश सरकार वापस अपने वतन लाने हर संभव प्रयास कर रही हैं।

jamal

दमोह के सिविल वार्ड निवासी जमाल खान भी अपने घर दमोह पहुँच गयाए दमोह रेलवे स्टेशन पर पहुँचते ही माँ ने अपने बेटे को गले लगा लिया तो पिता ज़हीर ने केन्द्र और राज्य शासन के साथ जिला प्रशासन का भी आभार माना हैं। वहीं जमाल ने वापस अपने शहर परिवार के पास लौटने पर खुशी जाहिर की। दमोह आते ही जिले के मुखिया कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्न्य और एसपी डी आर तेनीवार को जानकारी दी और मुलाकात की वहीं दमोह प्रभारी मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कोतवाली परिसर में हुए उदघाटन समारोह के मंच से जमाल का स्वागत करते हुए शुभकामनाएं दीं। साथ ही उन्होंने कहा की केंद्र सरकार के साथ प्रदेश अपने सभी बच्चों को यूक्रेन से इस संकट की घड़ी में वापस लाने संकल्पित हैं जैसे जमाल वापस आया इसी तरह सभी बच्चों को हमारी सरकार वापस लाकर ही दम लेगी।

Post a Comment

0 Comments