Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

बेटे के लव मैरिज करने पर पिता को प्रताड़ित किया.. फांसी लगाने के बाद प्रदर्शन ज्ञापन के बाद एसपी ने एएसआई को अटैच किया..

 यातायात जागरूकता दिवस पर बाइक हेल्मेट रेली..

दमोह। जिले के पटेरा थाना अंतर्गत एक युवक युवती द्वारा घरवालों की मर्जी के बिना घर से भागकर से भागकर लव मैरिज कर लेने तथा युवती के परिजनों की शिकायत पर एक एएसआई द्वारा युवक के पिता को प्रताड़ित किए जाने पर उसके द्वारा फांसी लगा लेने का का घटनाक्रम सामने आया है। 

31 मार्च को मृतक के परिजनों द्वारा एसपी ऑफिस पहुंचकर बाहर शव रखकर प्रदर्शन करते हुए एएसआई के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए गए जिसके बाद एसपी ने एएसआई को फटा एसडीओपी ऑफिस अटैच करने के आदेश देते हुए हटाए एसडीओपी को ही मामले की जांच के आदेश दिए हैं उसके बाद ही प्रदर्शनकारी शांत हुए तथा शव को गांव ले जाकर अंतिम संस्कार किया।
 दरअसल पटेरा थाना अंतर्गत देवडोंगरा गांव के दतिया मोहल्ला निवासी जीवन लाल पटेल का लड़का गांव की एक लड़की को भगाकर ले गया था जिसके बाद उनके घर पहुंची पुलिस में प्रताड़ित करते हो डराया धमकाया। जिस पर जीवन ने फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली थी। पीड़ित परिजनों के साथ जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनु मिश्रा युवा नेत्री जया ठाकुर सहित अन्य नेतागण भी एसपी आफिस पहुचे थे। जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी द्वारा आरोपित एएसआई को पटेरा थाने से हटा एसडीओपी आफिस अटैच करने की कार्यवाही की गई है। साथ ही हटा के एसडीओपी को जांच के आदेश दिए है। लेकिन सवाल तब भी यही उठता है कि हटा एसडीओपी आफिस में अटैच किये गए एएसआई वहीं पर जांच पहुचने पर जांच को प्रभावित नहीं करेंगे इसकी क्या गारंटी है..
यातायात जागरूकता दिवस पर बाइक हेल्मेट रेली निकाली
दमोह में यातायात जागरूकता दिवस के अवसर पर एसपी डीआर तेनीवार एवं एएसपी शिवकुमार सिंह के निर्देशन में यातायात के प्रति जन.जागरूकता अभियान चलाने हेलमेट बाइक रेली का आयोजन किया गया। जिसका श्ुाभांरभ कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य एवं एसपी डीआर तेनीवार ने हरी झंडी दिखाकर किया। तथा सभी को यातायात जागरूकता का संदेश देते हुए नियमों को पालन करने की अपील की।
यातायात थाना प्रभारी टीआई दीपक खत्री ने बताया कि यातायात थाना से प्रारंभ बाइक रैली कीर्ति स्तंभ मोहन टाकीज घंटाघर एवरेस्ट स्टेशन चौराहा तीन गुल्ली किल्लाई नाका जबलपुर नाका बेलाताल सहित अन्य जगहों से होकर पुनः यातायात थाना पहुंची। जिसमें आमजन को बाइक चलाते समय यातायात नियमो का पालन करने का संदेश दिया गया।
इसके उपरांत मुक्ति सामाजिक एवं सांस्कृतिक मंच के कलाकारों द्वारा इलाके में अनेक तरह से नाटकीय प्रदर्शन कर आम जन को यातायात नियमो के प्रति जागरूक कर सड़क पर सतर्कता के साथ सफर करने एवं वाहन चलाने के समय क्या.क्या सावधानी बरतनी है और कैसे नियमो का पालन करना है इसके संबंध में जागरूकता संदेश दिया गया। टीआई दीपक खत्री ने बताया कि यातायात दिवस पर सभी से अपील की सभी लोग यातायात नियमों का पालन अवश्य करे ताकि हम असमय होने वाले सड़क हादसों से बच सके।

Post a Comment

0 Comments