Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

बाइकों की भिड़ंत में एक की मौत दो गंभीर...दर्दनाक हादसे के दौरान हेलमेट पहने होते तो बच सकती थी जान..

 यातायात जागरूकता दिवस पर दर्दनाक हादसा.

दमोह। जिले में यातायात जागरूकता दिवस के दिन भी सड़क दुर्घटनाओं का सिलसिला जारी रहा है तथा इस हादसे में एक युवक की मौत की वजह जागरूकता का अभाव तथा हेलमेट नहीं पहने होना बताया जा रहा है।
 दमोह हटा मार्ग पर लुहारी के समीप गुरुवार रात दो बाइकों के बीच में आमने सामने की जबरदस्त भिड़ंत होने तथा एक बाइक सवार की सड़क पर गिरने के बाद सिर फट जाने से अत्यधिक रक्तस्त्राव की वजह से मौके पर ही दर्दनाक मौत हो जाने का दुखद दर्दनाक घटना क्रम सामने आया है। जबकि दूसरी बाइक पर सवार दो घायलों को हटा के अस्पताल भिजवाया गया है। 


इस दर्दनाक हादसे में कॉल काल्वित हुए युवक का नाम उमेश लोधी बताया जा रहा है। दुर्घटना स्थल की जो तस्वीरें सामने आई है वह हादसे की भयानकता को बताने के लिए काफी है। भिड़ंत में बाइकों के जहा सामने से परखच्चे उड़ गए है वही सिर फटने का जो रक्तरंजित नजारा सामने आया है उसे देखकर कहा जा सकता है कि यदि बाइक सवार हेलमेट पहने होता तो शायद गिरने के बाद उसका सर नहीं फटता जान भी बच सकती थी।

mout

हटा थाना पुलिस पूरे घटनाक्रम की जांच में जुटी हुई है शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा यहां उल्लेखनीय है कि आज ही जिले में यातायात जागरूकता दिवस मनाया गया था जिसका शुभारंभ कलेक्टर एसपी ने बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर किया था इस कार्यक्रम के दौरान निकाली गई हेलमेट बाइक रैली के जरिए सभी वाहन चालकों को सुरक्षा के साथ जागरूकता का संदेश दिया गया था।
अभी बाइक सवार युवकों ने थोड़ी सी भी जागरूकता दिखाई होती तो शायद हादसे के बाद हालत नहीं होती इस दुखद घटनाक्रम के बाद बाइक से सफर करने वाले लोगों को कम से कम इतनी जागरुकता तो अवश्य दिखाना चाहिए स्पीड पर नियंत्रण रखें और सिर पर हेलमेट जरूर धारण करें क्योंकि उनकी जिंदगी की जरूरत उनसे ज्यादा उनके अपनों को होती है। 

Post a Comment

0 Comments