Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

बांदकपुर रोड पर रफ्तार का कहर अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई दो की मौत.. इधर बांदकपुर में महाशिवरात्रि पर स्वच्छ भारत अभियान.. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के साथ लोगों ने किया श्रमदान

 अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई दो की मौत..

दमोह। महाशिवरात्रि की पूर्व बेला में बांदकपुर रोड पर एक बार फिर रफ्तार का कहर देखने को मिला है तेज रफ्तार कार के अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा जाने पर कार सवार दो ग्रामीणों की दर्दनाक मौत हो जाने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है वही दो घायलों का इलाज चल रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार समन्ना तिराहे के आगे बांदकपुर मार्ग पर एक तेज रफ्तार कार सोमवार को अनियंत्रित होने के बाद सडक से उतरकर पेड से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। 

हादसे में घायल करीब आधा दर्जन लोगों को हालत में जिला अस्पताल भेजा गया जहां रवि  तिवारी निवासी गुंजी को मृत घोषित कर दिया गया। इधर कमल ठाकुर निवासी गुंजी को जिला अस्पताल दमोह से जबलपुर रेफर किये जाने के बाद रास्ते में उसकी मौत हो गई। दो अन्य घायल कमल रैकवार और भरत प्रजापति ल का इलाज जिला अस्पताल में जारी है। देहात थाना अंतर्गत जबलपुर नाका चौकी पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।


बांदकपुर में स्वयंसेवी संगठनों ने किया श्रमदान

दमोह। मैं बांदकपुर आया था और यहां पर नालियां भरी हुई देखी मैं यह मानता हूं कि मैं यहां पर देरी से आया हूं अगली बार शिवरात्रि के 15 दिन पहले यह काम नियमित रूप से होना चाहिए। आज दमोह नगर पालिका का अमला इस काम में लगा है नगर पालिका के अलावा तमाम संस्थाओं स्थानीय निकायों ग्राम पंचायत के लोग ट्रस्ट के लोग और जो स्वयंसेवी संगठन है उन्हें इस बात की जिम्मेदारी लेनी चाहिए ताकि त्यौहार के समय शुद्धता एवं स्वच्छता बनी रहे और त्यौहार के बाद हम यह सुनिश्चित करेंगे।


इस आशय के बात आज केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने शिवरात्रि पर्व के एक दिन पूर्व बांदकपुर में स्वच्छ भारत अभियान अंतर्गत श्रमदान करते हुये कही। श्री पटेल ने कहा संयोग से स्वच्छता मंत्रालय मेरे पास ही है देश के प्रधानमंत्री का आव्हान व्यवहार बदलने का है हमारी आदतों में सुधार होए इसलिए हर जिम्मेदार व्यक्ति को इस अभियान में हिस्सेदार बनना चाहिए। उन्होंने कहा सफाई के दौरान शराब की बांटलें जिस मात्रा में मिली है वह भी धार्मिक स्थानों के पीछे समाधि का स्थान एवं अन्य जगहों पर यह हम सब के लिए शर्मिंदगी की बात है। यह शब्दों से नहीं होगा यह अभियान हम सबको मिलकर पूरे वर्ष भर चलाना होगा अगली शिवरात्रि में देखें कि हमारी सफाई में शराब की बॉटल इस प्रांगण में ना मिले तब मैं सफलता मानूंगा।

safai

सफाई अभियान के दौरान नगर पालिका का अमला स्वयं सेवी संस्थाओं स्थानीय निकायों ग्राम पंचायत के लोग ट्रस्ट के लोग और स्वयंसेवी संगठनों ने मिलकर बांदकपुर मेला स्थल समाधि स्थल के अलावा बहने वाले नालों की सफाई में अपनी सहभागिता निभाई। सफाई अभियान का शुभारंभ समाधि स्थल से किया गया। समाधि स्थल के आसपास बिखरे कचरे को उन्होंने समेट कर फिकवाया और समाधि स्थल को स्वच्छ बनाने में अपनी सहभागिता निभाई।  मेला स्थल के पास एक हैण्डपंप गंदगी से सराबोर था केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने स्थल की गंदगी को हटवाया और गिट्टी का पुराव करने तथा फर्शी बिछाने पर हैण्डपंप को स्वच्छता के दायरे में लायेए अब मेला में आने वाले श्रद्धालुजन हैण्डपंप के पानी का अच्छा उपयोग कर सकेंगे।

gndgi

अभियान के दौरान बांदकपुर में जगह.जगह बहने वाले नाले गंदगी से सरावोर थे इन नालों की सफाई जेसीबी से करवाई गई और नालों को गंदगी से मुक्त किया गया। इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बजाज संजय यादव गोपाल पटैल रूपेश सेन वर्षा रैकवार अनीता खरे बबली विश्वकर्मा पूनाबाई अहिरवार राश्मि साहू सहित बड़ी संख्या में स्वयंसेवी संगठन अधिकारी.कर्मचारीगण तथा बांदकपुर वासी मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments