Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने बांदकपुर में जागेश्वरनाथ का पूजन अर्चन किया.. जल निगम विभाग के कार्यो की विस्तृत समीक्षा..कुंडलपुर में आचार्य श्री के दर्शन कर आर्शीवाद लिया

 दमोह। केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्य मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कुण्डलपुर पंचकल्याणक महोत्सव उपरांत पुन कुंडलपुर पहुचें। जहां उन्होंने आचार्य श्री विद्यासागर महाराज के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस मौके पर विधायक हटा पीएल तंतुवाय सांसद प्रतिनिधि नरेंद्र बजाज रामकली तंतुवाय संजय यादव अनीता खरे मौजूद रहे।

aachary shri

बांदकपुर में भगवान जागेश्वरनाथ का किया पूजन अर्चन

दमोह। केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्य मंत्री  प्रहलाद सिंह पटेल ने महाशिवरात्रि पर्व के पूर्व बांदकपुर पहुंचकर मेला आयोजन के संबंध में जायजा लिया और व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने भगवान जागेश्वर नाथ एवं माता पार्वती के दर्शन कर पूजन अर्चन किया और क्षेत्र की समृद्धि के लिए कामना की । उन्होंने समाधि स्थल का भी जायजा लिया। इस अवसर पर वेयरहाउसिंग लॉजिस्टिक कार्पोरेशन के अध्यक्ष राहुल सिंह खास तौर पर मौजूद थे।

bandakpur

केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा शिवरात्रि पर्व पर मेला परिसर से वाहन बाहर ही रहेए पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष ज्यादा लोगों के आने की संभावना हैं। उन्होंने कहा व्यवस्थाए मंदिर परिसर से दूर होए समय कम हैंए सबको मिलजुलकर व्यवस्थाओं को करना चाहिए जिससे श्रद्धालुओं को तकलीफ ना हो। बच्चे बूढ़े नौजवान सभी त्यौहार पर मेला में आना चाहते हैं। उन्होंने कहा मेला में स्वच्छता का विशेष ध्यान होना चाहिएए यह काम सिर्फ सरकारी कर्मचारी करें इससे वे सहमत नहीं हैंए उन्होंने सभी इस आग्रह किया जो इस सेवा कार्य मे रूचि रखते होंए वह यह कार्य कर सकेंगे पूजा से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं कि हम इस सेवा काम में जुटे और व्यवस्थाओं को ठीक ढ़ग से परिपूर्ण करने में अपना योगदान दें। केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री प्रहलाद पटेल  महाशिवरात्रि पर्व के एक दिन पूर्व आज 28 फरवरी को दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक  बांदकपुर स्वच्छता अभियान में शामिल होंगे।


केन्द्रीय मंत्री ने की जल निगम विभाग की विस्तृत समीक्षा

दमोह। लगभग 700 से ज्यादा गांव में पानी पहुंचना हैं दो मेजर स्कीम हैं जिसमें से एक एल एण्ड टी एवं दूसरी में एक अन्य कंपनी काम कर रही हैं जैसे ही यह योजनाए पूरी होगी दमोह जैसा जिला जिसमें 16 से 17 फ़ीसदी पाइप लाइन के जरिए लोगों तक पानी पहुंचता हैं सीधे 65 से 70 फ़ीसदी पाइप लाइन के जरिए लोगों तक पानी पहुंचने लगेगा। इस आशय के विचार आज केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री श्री प्रहलाद पटेल ने अपने निवास पर आज जल निगम विभाग की विस्तृत समीक्षा करते हुए व्यक्त किये। इस मौके पर विधायक हटा पीएल तंतुवाय एवं एसडीएम गगन विसेन भी मौजूद थे।

jal nigam

उन्होंने कहा इन योजनाओं में कुछ विलंब होने पर समीक्षा आज की हैं कि जो एक्सटेंशन दिया गया थाए उसके भीतर कितना काम हुआए कितना नहीं हुआए तीन ऐसे स्थान हैं जहां वन विभाग की अनुमति के कारण विलंब हुआ हैंए यह हम सब की और उसमें मेरी भी जिम्मेदारी हैं इन गतिरोधों को जल्द से जल्द समाप्त करवाया जायेगा। केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा एक अवसर दिया गया हैं जून की डेट लाइन हैं कि आखरी विलंब से चलने वाले जो काम हैं जून में पूरे हो जाएं लेकिन पहले वाली जो योजनाएं हैं वह मार्च में मूर्त रूप ले लेगीए यह दमोह के लिए गर्व की बात हैं उस दिन जिले के लोग प्रधानमंत्री जी का अभिनंदन करेंगे।

nigam

जल निगम अधिकारी डीके जैन ने कहा दमोह जिले अंतर्गत दमोह.पटेराए दमोह.तेंदूखेड़ा का काम चल रहा हैं। एक पार्ट में एक स्कीम की टेस्टिंग प्रारंभ कर दी गई हैं इससे लगभग 50 गांवों में पानी पहुंचाया जायेगा और आगे मार्च में 125 गांव को पानी देने की स्थिति में रहेंगे। धीरे.धीरे टेस्टिंग को बढ़ाते हुए पटेरा जोन बम्हनी जोन कलहेरा जोन के जितने भी गांव हैं को पानी देने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया सतधरू बांध में जो पानी उपलब्ध हैं उससे जून तक लगभग 20 हजार परिवारों को पानी की सुविधा प्रदान कर पाएंगे। इस मौके पर जल निगम के अधिकारीगण मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments