Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

मायसेम सीमेंट प्रबंधन से दबंग विधायक की दो टूक.. लोकायुक्त ने समिति प्रबंधक को रिश्वत लेते पकड़ा.. कोरोना के 23 केस सामने आये.. संदिग्ध हालात में कर्मचारी की मौत के बाद प्रदर्शन..

 मप्र के दमोह जिले के नरसिंहगढ़ में संचालित मायसेम सीमेंट फेक्टरी के एक छोट कर्मचारी की संदिग्ध हालात में मौत के बाद परिजनों ने फेक्टरी के गेट पर देर तक प्रदर्शन किया वहीं क्षेत्र की दबंग बसपा विधायक रामबाई सिंह ने मृतक कर्मचारी के परिजनों का पक्ष लेते हुए फेक्टरी प्रबंधन को दो टूक शब्दों में चेतावनी दे डाली..


दमोह। नरसिंहगढ़ स्थित मायसेम  सीमेंट फैक्ट्री के वाटर सप्लाई पंप हाउस में कार्यरत एक ऑपरेटर की संदिग्ध हालात में मौत हो जाने और दूसरे का सागर में इलाज जारी रहने की हालात से जहां सनसनी बनी रहे वहीं पोस्टमार्टम के बाद मृतक खूबचंद पटेल का शव नरसिंहगढ़ पहुंचने पर परिजनों ने सीमेंट फैक्ट्री के सामने शव वाहन को खड़ा करा कर देर तक प्रदर्शन किया जिससे सड़क पर दोनों ओर जाम के हालात निर्मित हो गए।
इधर जानकारी लगने पर पथरिया विधायक राम बाई सिंह मौके पर पहुंची जिन्होंने मृतक के परिजनों की मांगों को उचित बताते हुए उनको पूरा करने कहा। वही फैक्ट्री प्रबंधन को दो टूक शब्दों में चेतावनी देते हुए व्यवस्था में सुधार करने त्वरित ध्यान देने को कहा विधायक जी का यह भी कहना था कि जब भी हादसे होते हैं तो छोटे कर्मचारियों की मौत क्या होती है बड़े अधिकारी कभी इसकी चपेट में क्यों नहीं आते।
आपको बता दें कि बीती रात फैक्ट्री में खूबचन्द पटेल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी वही दसरा कर्मचारी महेंद्र राय भी बेहोश हो गया था बाद में दोनों को जिला अस्पताल लाए जाने पर खूबचंद को मृत घोषित कर दिया गया था वही महेंद्र को सागर रेफर कर दिया गया था जहां उसका इलाज जारी है। शुक्रवार दोपहर पोस्टमार्टम के बाद खूबचंद के शव को नरसिंहगढ़ लेकर पहुंचे परिजनों द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया गया था। जिससे जाम के हालात बनने पर पुलिस तथा विधायक रामबाई के मौके पर पहुंचने के बाद फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा मृतक के पुत्र को उसकी जगह काम देने, 15 मजदूरों की ठेकेदारी मृतक के परिवार को देने तथा आवंटित आवास खाली नहीं कराए जाने आदि मांगों को स्वीकार कर लिए जाने के बाद प्रदर्शन समाप्त कर के परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए। नरसिंहगढ़ से शकीर मुहम्मद की रिपोर्ट
लोकायुक्त ने समिति प्रबंधक को रिश्वत लेते पकड़ा..
दमोह। तेंदूखेड़ा की उप कृषि उपज मंडी में लोकायुक्त सागर की टीम ने एक रिश्वतखोर समिति प्रबंधक डालचंद उर्फ डोमन साहू को 1200 रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। ग्राम चोरई के भीम सिंह घोषी की 40 क्विंटल धान तेंदूखेड़ा धान खरीदी केंद्र में तुलाई हुई थी। जिसे आनलाईन दर्ज किए जाने के बदले में 2 हजार रूपए रिस्वत की मांग प्रभारी समिति प्रबंधक के द्वारा की गई थी। जिसकी शिकायत पीड़ित के सामने सागर जाकर लोकायुक्त से की थी। इसके बाद शुक्रवार शाम निरीक्षक मंजू सिंह और रोशनी जैन के नेतृत्व में तेंदूखेड़ा पहुंची लोकायुक्त टीम ने समिति प्रबंधक डालचंद साहू को 1200 रु की रिश्वत लेते पकड़ने में देर नहीं की।
जैसे ही लोकायुक्त टीम मंडी परिसर में पहुचे उसी वक्त दूसरी समितियों कें प्रबंधक अपने अपने कार्यालयो को छोडकर भाग गए। साथ ही टीम के पहुचने पर समिति कार्यालय के पास सेकड़ो किसान वहां पर इक्टठा हो गए। जिससे वहां पर माहौल बिगडने की संभावना भी बन गई। टीम की कार्यवाही में व्यवधान उत्पन्न होने की संभावना को देखकर निरीक्षक मंजू सिंह ने तत्काल तेंदूखेड़ा थाना प्रभारी को फोन लगाकर पुलिस बल बुलाकर वहां पर सुरक्षा कराई गई। थाना प्रभारी बीएल चैधरी एवं एसओ उमेश कारोलिया ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर वहां पर उपस्थित किसानो को तत्काल हटाया गया। लोकायुक्त की टीम में प्रधान आरक्षक अजय क्षत्री, महेश हजारी, आरक्षक संजीव अग्निहोत्री, विक्रम सिंह, सुरेन्द्र सिंह शामिल थे।  तेंदूखेड़ा़ से विशाल रजक की रिपोर्ट

7 जनवरी को कोरोना के 23 केस सामने आये

दमोह। 7 जनवरी को कोरोना के 23 केस सामने आये हैं। इनमें नंदरई पथरिया से 01 पथरिया से 01 खमरिया तेंदूखेड़ा से 01 तेदूखेड़ा वार्ड नं 04 से 01 तेदूखेड़ा वार्ड नं 06 से 01 पिडरई से 01 शहजाद पुरा बटियागढ़ से 01 आंजनी से 01 बटियागढ़ से 06 निमी हटा से 01 खमरयिा हटा से 01 सनकुईया हटा से 01 पिपरिया हटा से 01 डिजी हटा से 01 विनती हटा से 01 एलोरा कॉलोनी दमोह से 01 दमोह से 01 महाकाली चौराहा दमोह से 01 मरीज शामिल हैं। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाँ संगीता त्रिवेदी ने दी।

कोविड.19 के तहत आयोजित ऑन लाईन बैठक में कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने जिले के सभी एसडीएम तहसीलदार सीईओ जनपद बीएमओ से कहा कोविड.19 को लेकर सतर्कता बढ़ती जा रही है आज दमोह जिले में जितने भी सैंपल लिए गए हैं उसमें 23 केस पॉजिटिव प्राप्त हुए हैं। सभी ब्लॉक या तहसील में सभी जगह जहां.जहां पर केसेस प्राप्त हुए हैं उन सभी लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग या सैंपलिंग तथा उन लोगों के उपचार के लिए कोविड केन्द्र या होम आइसोलेशन में रखने के निर्देश दिये है।  मेडिसन किटए आक्सीजन आदि की उपलब्धता है उन सभी के बारे में भी फाइनल रिव्यू के बारे में किया गया है। सभी लोगों की तैयारी जहां.जहां पर भी पॉजिटिव केसेस पाए जाते हैं त्वरित उपचार दे सकें

Post a Comment

0 Comments