Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

आईटी ने राय परिवार की तिजोड़ीयो को खोलने गैस कटर बुलाई.. साढ़े 8 करोड़ नगद, साढ़े 5 करोड़ के हीरे जेबरात, 16 लग्जरी गाड़िया, अनेक अवैध हथियार मिले..! आयकर विभाग की कार्यवाही लगभग पूरी हुई..

 मप्र के दमोह जिले में आयकर विभाग की राय परिवार के ठिकानों पर कार्रवाई लगभग पूरी हो गई है। टीम को 8:50 करोड़ नगद, 5:50 करोड़ के हीरे जेबरात, 16 लग्जरी गाड़ियां 10 बिना लाइसेंसी हथियार, बड़ी संख्या में बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज मिलने की खबर सामने आई है..

 

दमोह। कांग्रेस भाजपा नेता से जुड़े राय परिवार के विभिन्न ठिकानों पर आयकर विभाग के विभिन्न टीमों की कार्यवाही 36 घंटे बाद शुक्रवार रात लगभग पूरी होने की खबर सामने आई है। गुरुवार को जहां नोट गिनने की मशीन और नोटों को रखने के लिए बक्से बुलाए गए थे वहीं शुक्रवार को 32 जोड़ियों को काटने के लिए गैस कटर बुलाना पड़ी।

सूत्रों के अनुसार आईटी टीम को राय परिवार के ठिकानों से उम्मीद से अधिक नगदी जेवरात हथियार गाड़ियां मिली है वहीं अन्य प्रॉपर्टी संबंधी दस्तावेजों की जांच जारी है। बताया जा रहा है कि कल पानी टंकी से नोटों के बैग बरामद होने के बाद करीब 50 लाख के नोट गीले निकले थे जिनको रात भर सुखाने में आयकर विभाग की टीम जुटी रही।

इधर शुक्रवार को बरामद नगद राशि साढ़े आठ करोड़ के पार पहुंच गई थी वही साढ़े पांच करोड़ के हीरे जेवरात बरामद किए जाने की खबर है। आयकर विभाग की टीम को आज राय परिवार की तीन तिजोड़ियों को खोलने के लिए जमकर मशक्कत करना पड़ी यहां तक कि गैस कटर तक का इस्तेमाल करना पड़ा। जो 10 गैर लाइसेंसी हथियार भी मिले हैं उनमें 6 राइफल एक पिस्टल तीन माउजर बताए जा रहे हैं।

It

इनकम टैक्स के अधिकारियों के पास सर्किट हाउस पहुंच कर मिलने वालों में विद्युत मंडल से लेकर विभिन्न बैंकों के अधिकारियों की टीम शामिल रही। आखरी कार्रवाई प्रिंस राय के यहां करने के बाद सर्किट हाउस से देर रात आईटी के प्रमुख अधिकार रवाना हो गए थे। इसके पूर्व मीडिया से चर्चा के दौरान अपर आयुक्त मुनमुन शर्मा का कहना था कि शनिवार शाम को इस पूरे मामले को लेकर दिल्ली से आयकर विभाग के अधिकारी पूरा खुलासा कर सकते हैं। जिसको लेकर सभी को बेसब्री से इंतजार है..

Post a Comment

0 Comments