Ticker

6/recent/ticker-posts

राखड की उड़ती धूल से परेशान लोगों ने फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोला.. इधर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट से विप्र समाज में आक्रोष..

 दमोह। जहां एक ओर प्रदूषण को लेकर समूचे देश में त्राहि.त्राहि मची हुई है और इसके लिए अनेक प्रकार के उपाय प्रारंभ किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर प्रदूषण को रोकने को तो दूर इसको बढ़ाने के लिए मायसेम सीमेंट फैक्ट्री द्वारा सड़क मार्ग को छोड़कर रेल मार्ग से राखड बुलाए जाने के कारण नागरिक काफी परेशान हैं। इस संबंध में क्षेत्रीय नागरिकों द्वारा कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर तत्काल ही रोक लगाने की मांग की है।

ज्ञापन में कहा गया है कि मायसेम सीमेंट फैक्ट्री के इमलाई प्लांट में अनेक वर्षों से सीमेंट बनाने के लिए जो राखड सड़क मार्ग से बंद कंटेनरो के माध्यम से आती थी उसे अब बंद कर दिया गया है और फैक्टरी प्रबंधन द्वारा अब इसे मालगाड़ी के ओपन रेक  से नियम विरुद्ध तरीके से बुलाया जा रहा है इसे मालगाड़ी से बुलाये जाने के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।वर्तमान में सिवनी जिले के घंसौर में स्थित झाबुआ पावर प्लांट से आने वाले इस राखड़ के अपलोडिंग के दौरान उड़ने वाली धूल के कारण प्रदूषण काफी मात्रा में फेल रहा है। इस कारण से आसपास के नागरिकों के साथ.साथ खेती की जमीन पर भी काफी असर पड़ रहा है। इस बात को लेकर पूर्व में नागरिकों द्वारा फैक्ट्री प्रबंधन को भी ज्ञापन दिए गए लेकिन फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा इस मामले में गंभीरता से किसी भी प्रकार का विचार नहीं किया गया जिससे परेशान होकर नागरिकों ने मंगलवार को कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग की है। तथा कहां है कि कार्यवाही ना होने पर फैक्ट्री प्रबंधन के विरुद्ध आंदोलन एवं प्रदर्शन किया जाएगा ।

फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट से विप्र समाज में आक्रोष..

दमोह। फेसबुक पर आपत्ती जनक टिप्पणी करने को लेकर नगर निरीक्षक के नाम सौंपा ज्ञापन। विषयांतर्गत लेख हैं कि सोशल मीडिया के पर फेसबुक पर सनातन धर्म अपमान किया जा रहा है और हमारे सनातन धर्म के पुजारी पुरोहितों का उपहास उड़ाया जा रहा है एवं बहन बेटियों के ऊपर गलत आरोप लगाकर हिंदू धर्म को एक विधर्मी आदित्य मसीह के द्वारा फेसबुक पर सार्वजनिक बदनाम किया जा रहा है। जिससे संपूर्ण ब्राम्हा्रण समाज आक्रोशित हैं और 7 दिवस के अदंर कार्यवाही की मांग पुलिस प्रशासन से करता हैं। जिससे अन्य कोई व्यक्ति अनर गर्ल प्रचार सोशल मीडिया पर न करें। ऐसी अपेक्षा के साथ पुलिस प्रशासन से कार्यवाही की मांग करता हैं। ज्ञापन देने वालों में मनोज देवलिया, शंकर गौतम, तुलसी तिवारी, राम दुबे, पं. आशतोष गौतम, पं छोटू शास्त्री, राहुल व्यास, बिटटू दुबे, छोटू शर्मा, दीपक, अरूण दीक्षित, और बड़ी संख्या में समस्त ब्राम्हा्रण समाज के लोगों की उपस्थिति रही।

Post a Comment

0 Comments