Ticker

6/recent/ticker-posts

गर्ल्स स्कूल के बाहर लोडेड देशी पिस्टल लेकर आशिकी दिखाना महंगा पड़ा.. इधर रात के अंधेरे में बाईपास सायलो केंद्र पहाड़ी पर अवैध खनन परिवहन करते पोकलेन और डंपर जप्त.. तेजगढ़ क्षेत्र में अवैध कब्जों पर चला जेसीबी का पंजा..

हिंडोरिया थाना पुलिस ने जागेश्वर नाथ गर्ल्स स्कूल के बाहर से सिरफिरे आशिक को कट्टे सहित गिरफ्तार..

दमोह। स्कूल कॉलेज खुलते ही छात्र छात्राओं की शिक्षण संस्थानों की ओर आवक जावक शुरू हो गई है वहीं सड़क छाप मजनू भी सक्रियता दर्ज कराते नजर आने लगे हैं। ऐसे ही एक मामले में पुलिस ने स्कूल आती जाती छात्राओं के बीच इंप्रेशन जमाने की कोशिश कर रहे एक सिरफिरे आशिक को कट्टा कारतूस सहित पकड़ कर कार्यवाही की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हिंडोरिया के जागेश्वर नाथ गर्ल्स स्कूल मार्ग पर स्कूल टाइम में छात्राओं के आगे पीछे एक युवक के पिस्टल लेकर घूमने की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी संधीर चौधरी ने पुलिस टीम के साथ पेट्रोलिंग करते हुए एक युवक को पकड़ा है। हिंडोरिया निवासी सरफराज खान को पकड़ने के बाद तलाशी लेने पर उसके पास एक देसी लोडेड कट्टा बरामद हुआ। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 25/ 27 आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। कार्रवाई में थाना प्रभारी के अलावा एएसआई अकरम खान आरक्षक बाबू सिंह सहित पेट्रोलिंग टीम शामिल रही।

 देहात थाना पुलिस ने रात के अंधेरे में अवैध खनन में लिप्त पोकलेन और डंफर जब्त किया..

दमोह। सागर जबलपुर बाईपास से जुड़े उप नगरीय क्षेत्र से लेकर देहात थाना व हटा रोड पर अनेक नई कालोनियों का निर्माण कार्य शुरू किया जा रहा है जिसके चलते जमीन के भराव के लिए अवैध रूप से पूर्व का उपयोग संबंधित कॉलोनाइजर के द्वारा किया जा रहा है। इस हेतु मुरम की आपूर्ति हेतु खनन माफियाओं द्वारा मारुताल बाईपास तथा सायलो केंद्र के आसपास के पहाड़ों को साफ किया जा रहा है। 


जिले भर में लगातार जारी अवैध खनन के मामलों में खनिज विभाग की भूमिका पर जहां लगातार सवाल उठते रहे हैं वही देहात थाना पुलिस द्वारा जब कभी की जाने वाली कार्रवाई के बाद सत्तारूढ़ दल से जुड़े कुछ नेता जनप्रतिनिधि पकड़े गए वाहनों को छोड़ने के लिए भी दबाव बनाते रहे हैं। ऐसे ही कुछ हालात के बीच कुछ दिन पूर्व देहात थाना पुलिस ने महन्तपुर के पास एक पोकलेन मशीन को रात के अंधेरे में अवैध खनन करते पकड़ा था जबकि डंपर भागने में सफल रहे थे वह बीती रात बाईपास साइलो केंद्र के पास मुरम खदान के बाद एक पोकलेन मशीन और डंपर को रंगे हाथों पकड़ने के बाद पुलिस द्वारा जब्ती की कार्रवाई की गई है। 

देहात थाना टीआई विजय राजपूत ने बताया कि इस दौरान दोनों गाड़ियों के चालक जहां भागने में सफल रहे वही अवैध कार्य संचालित करा रहे सौरभ पिता कैलाश यादव जांच के दौरान कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाए। जिसके बाद पुलिस ने पोकलेन व एक डंफर को को जप्त कर के धारा 379, 414, 53(5) गौण खनिज अधिनियम धारा 130/ 177 के तहत कार्यवाही की है। 

उल्लेखनीय की इस इलाके में लगातार अवैध खनन की गतिविधि संचालित होती रही है वही दफर चालकों द्वारा पूछताछ में कैलाश यादव के अलावा ढाबा संचालक बलराम यादव की गाड़ियां होने की जानकारी दी जाती रही है इसके बावजूद खनिज विभाग की
खनिज विभाग की भूमिका पर उंगलिया उठाई जाती रही हैं। आज की कार्रवाई के बाद भी भाजपा से जुड़े एक जनप्रतिनिधि का पुलिस अधिकारियों के पास गाड़ियां छोड़ने काल पहुंचना चर्चा का विषय बना हुआ है।

तेजगढ़ पतलोनी के चंडी माता प्रांगण से अवैध कब्जा हटाने पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में जेसीबी चली

दमोह। तेजगढ़ से एक किलोमीटर दूर पतलोनी गांव के चंडी टोरिया प्रांगण में गांव के करीब दर्जन भर दबंगों ने अतिक्रमण कर लिया था जिसकी शिकायत 12 अक्टूबर को गांव के अनेक लोगों ने कलेक्टर जनसुनवाई में पहुंचकर की थी वही कल कलेक्टर के हर्रई विजिट के दौरान भी इस तरह के मामले सामने आए थे इसके बाद हरकत में आए पुलिस प्रशासन ने आज कार्यवाही करते हुए जेसीबी की मदद से अवैध कब्जों को ढहाने में देर नहीं की।

 तेंदूखेड़ा एसडीएम अंजलि द्विवेदी के निर्देशन में तहसीलदार मोनिका बाघमारे व नायब तहसीलदार विकास जैन ने दल बल के साथ पतलोनी पहुंचकर अतिक्रमण हटाने की जेसीबी से कार्यवाही करवाई। इस दौरान कुछ लोगो ने स्वयं कब्जा हटा लिए वही अन्य अतिक्रमण ध्वस्त कर दिए गए।
कार्रवाई के दौरान तेंदूखेड़ा एसडीओपी अशोक कुमार चौरसिया, जबेरा टीआई इंद्रा सिंह, तेजगढ़ थाना प्रभारी बृजेंद्र पांडे, नोहटा थाना प्रभारी विकास सिंह चौहान, तारादेही  थाना प्रभारी श्याम वेन, तेंदूखेड़ा थाना प्रभारी सहित  बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रही। 

Post a Comment

0 Comments