Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

दमोह पन्ना स्टेट हाईवे पर खड़ी पिकअप में रखे ड्रमों से सवा दो लाख का डीजल पेट्रोल जब्त.. परिवहन कर्ता पर कार्रवाई लेकिन इतनी भारी मात्रा में ड्रमो में पेट्रोल डीजल विक्रय करने वाले पंप संचालक की अनदेखी.. इधर विधायक रामबाई के रिश्वत को लेकर बेवाक बोल.. छोटे से बड़े तक सब लेते हैं..

 पेट्रोल डीजल परिवहन पर कार्यवाही लेकिन विक्रय करने वाले पंप संचालक पर पुलिस को नजर इनायत

दमोह। अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम पदार्थ के भाव बढ़ते ही ग्रामीण क्षेत्रों में पेट्रोल डीजल की जमाखोरी का दौर शुरू हो गया है। वही इस दौरान पुलिस द्वारा पेट्रोल डीजल का परिवहन कराने वाले के खिलाफ तो कार्रवाई की जा रही है लेकिन इतनी अधिक मात्रा में ड्रमो में पेट्रोल डीजल देने वाले पंप संचालक के खिलाफ कार्यवाही करना तो दूर उसको लेकर चर्चा करने को भी पुलिस के अधिकारी तैयार नहीं है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर हटा पन्ना मार्ग पर मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए विलमगड़ी के पास एक पिकअप वाहन में रखें डीजल पेट्रोल के ड्रमों की जांच के दौरान हटा थाना पुलिस की टीम ने टीआई एचआर  पांडे के नेतृत्व में कार्यवाही करते हुए 1800 लीटर डीजल और 400 लीटर पेट्रोल जिसकी कीमत करीब सवा दो लाख रुपए होती है को जप्त करने की कार्रवाई की है। 
उपरोक्त पेट्रोलियम पदार्थ के संग्रह परिवहन मामले में धारा 3/7 ई सी एक्ट एवं धारा 285 के तहत मडियादो निवासी हनीफ खान के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है। वही पिकअप चालक के खिलाफ भी कार्रवाई की खबर है। लेकिन इतनी भारी मात्रा में इस पेट्रोल डीजल का विक्रय करने वाले पंप संचालक के खिलाफ कार्रवाई करना तो दूर उसके बारे में जानकारी देने के लिए फिलहाल कोई भी तैयार नहीं है।
उल्लेखनीय है कि पेट्रोल पंपों से वाहनों के अलावा सीसी, केन, ड्रम आदि मैं पेट्रोल दिए जाने पर प्रतिबंध है ऐसे में इतनी अधिक मात्रा में डीजल पेट्रोल ड्रम में देने वाला पेट्रोल पंप संचालक भी उतना ही दोषी कहा जा सकता है जितना कि इसको ले जाने वाला व्यक्ति। मामले में जानकारों का कहना है कि पेट्रोलियम पदार्थ क अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में आगामी समय में लगातार उछाला आना तय माना जा रहा है। जिससे आगामी दिनों में पेट्रोल डीजल के दाम और अधिक बढ़ने की संभावना है। इसीलिए अब पंप संचालकों की मिलीभगत से ग्रामीण क्षेत्रों में डीजल पेट्रोल बेचने वाले जमकर स्टाक करने में जुट गए हैं। जिससे आगामी दिनों में रेट बढ़ने पर जमकर मुनाफा कमा सकें। वैसे भी जिले के गांव गांव में पेट्रोल डीजल आसानी से हमेशा से उपलब्ध होता रहा है और इसकी जानकारी हर थाना चौकी क्षेत्र की पुलिस को भी बनी रहती है। ऐसे में या बड़ी कार्यवाही जरूर चौंकाने वाली है।
विधायक रामबाई के रिश्वतखोरी मामले में फिर बेवाक बोल सामने आए..
रिश्वतखोरी करने वाले छोटे कर्मचारियों के खिलाफ सार्वजनिक तौर पर कार्यवाही बयान बाजी करने के लिए चर्चाओं में बनी रहने वाली पथरिया विधायक श्रीमती रामबाई सिंह की नजर में देश प्रदेश के छोटे बड़े सभी अधिकारी कर्मचारी रिश्वतखोरी के मामले में अछूते नहीं है।


यह नया बयान सागर में कुछ पत्रकारों द्वारा पिछले दोनों पथरिया के एक रोजगार सहायक और सचिवों के मामले में रिश्वतखोरी को लेकर उनके द्वारा दिए गए बयान के परिपेक्ष में सामने आया है जिसमें उनके द्वारा बेबाक तरीके से यह कहा गया है कि ऐसा कौन अधिकारी है जो नहीं लेता हो..

Post a Comment

0 Comments