Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

उज्जवला योजना 2 के तहत हितग्राहियों को कनेक्शन वितरित.. युवा मोर्चा ने लगाई प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन चक्र को दर्शाती चित्र प्रदर्शनी.. भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने 71 प्रबुद्ध जनों का किया सम्मान.. कांग्रेस विधायक अजय टंडन रविदास मंदिर जीर्णोधार में देंगे 5100 की राशि..

 उज्जवला योजना हितग्राहियों को कनेक्शन वितरित

दमोह। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना 2.0 कार्यक्रम स्थानीय मानस भवन में माँ सरस्वती की मूर्ति पर माल्यापर्ण कर जनप्रतिनिधियों अधिकारियों ने शुभांरभ किया। इस अवसर पर 20 हितग्राहियों को प्रतीक स्वरूप कनेक्शन के कागजात प्रदान किए गए।

कार्यक्रम अवसर पर विधायक अजय टण्डन ने कहा जो भी सरकारें आती हैं उनका एक उद्देश होता है जनता की जरूरतों की पूर्ति करना और सभी सरकार जनहित के कार्य में जुट जाती है उज्जवला योजना यह एक अपने आप में मायने रखती है। भाजपा जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी ने कहा प्रधानमंत्री जी गरीब वर्ग से लेकर सभी के बारे में सोचते हैं वे एक सक्षमता और संकल्प के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री जी द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं पर विस्तार से बताया।

पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मालती आसाटी ने कहा मातओं बहनों को घर चलाने में बहुत परेशानी होती थीए उज्जवला योजना एक ऐसी योजना हैं जो आज भी संचालित हैंए आपकी परेशानी को दूर करने का प्रयास लगातार सरकार कर रही हैं। भाजपा महामंत्री सतीश तिवारी ने कहा प्रधानमंत्री जी ने हर वर्ग के समग्र विकास की दिशा में तेजी से काम कर रही हैंए जिसक सुखद परिणाम सभी के सामने हैं। आज जिन गरीबों के घरों में एलपीजी कनेक्शन नहीं है वहा भी दिए जा रहे हैं।

कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने कहा प्रधानमंत्री उज्जवल योजना एक महत्वपूर्ण योजना है जिसके तहत सभी को नि शुल्क गैस कनेक्शन मिलते हैं। उन्होंने बताया अक्टूबर तक लगभग 75 हजार का लक्ष्य प्राप्त हुआ हैं। सभी जगह कंपनियों के शिविर लग रहे हैं फार्म भर कर इस योजना का लाभ उठाइए। कार्यक्रम का संचालन विपिन चौबे और आभार प्रदर्शन फुड आफीसर श्री शुक्ला ने व्यक्त किया।  इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव सीएमओ नपा निशिकांत शुक्ला, भरत यादव, सुरेश पटेल, राकेश दुबे, गोपाल पटैल सहित हितग्राहियों की मौजूदगी रही। 

नरेंद्र मोदी के जीवन चक्र से संबंधित प्रदर्शनी लगी

दमोह।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ देश की जनता मना रही है भाजपा इसे एक अभियान के तौर पर सेवा और समर्पण अभियान के माध्यम से 17 से  7 अक्टूबर तक कार्यक्रम चला रही है इसी तारतम्य में प्रदर्शनी का आयोजन भाजपा युवा मोर्चा के द्वारा किया गया जिसके प्रभारी जिलाध्यक्ष प्रमोद विश्वकर्मा, महामंत्री भरत यादव रहे। जिला भाजपा कार्यालय में एक प्रदर्शनी का शुभारंभ हुआ जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाल्यकाल से लेकर अभी तक के जीवन चक्र को चित्रों और विचारों के माध्यम से दर्शाया गया है। शनिवार को प्रदर्शनी का अवलोकन विभिन्न मंडलों से आए हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया सभी ने प्रर्दशनी की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए सराहना की।

प्रदर्शनी का शुभारंभ करते हुए जिला अध्यक्ष एड प्रीतम सिंह लोधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जीवन आदर्शों से भरा हुआ है जिससे हमें कई महत्वपूर्ण सीखें सीखने को मिलती हैं मेरी सभी से यह अपील है कि वह इस प्रदर्शनी का अवलोकन अवश्य करें जिससे मोदी जी के जीवन काल के विषय में सभी को पूर्णरूपेण जानकारी मिल सके। 

वेयरहाउसिंग एवं लॉजिस्टिक्स कॉरपोरेशन के अध्यक्ष राहुल सिंह ने कहा कि शब्दों को सुनने और चित्रों को देखने से ज्ञान बढ़ता है आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन चक्र से संबंधित यह प्रदर्शनी हमें बहुत कुछ सिखा रही है हम बहुत ही सौभाग्यशाली हैं की युगपुरुष नरेंद्र मोदी जी जैसा नेतृत्व हमें मिला है वर्षों की प्रतीक्षा के बाद भाजपा की सरकार और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में राम मंदिर निर्माण होने जा रहा है। इस अवसर पर महामंत्री गोपाल पटेल, रामेश्वर चौधरी ,ब्रज गर्ग, जिला मीडिया प्रभारी राघवेंद्र सिंह परिहार आदि उपस्थित रहे।
पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने 71 प्रबुद्ध जनों का सम्मान किया

दमोह। जिला भाजपा कार्यालय में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा सेवा और समर्पण अभियान के अंतर्गत पिछड़ा वर्ग के 71 प्रबुद्ध जनों का सम्मान समारोह एवं विचार संगोष्ठी कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा केंद्र में पिछड़ा वर्ग से 27 मंत्री बनाए जाने एवं शिवराज सिंह जी द्वारा पिछड़ा वर्ग के लिए 27% आरक्षण दिए जाने पर आभार सभा की गई।
सम्मान समारोह विचार संगोष्ठी में भाजपा जिला अध्यक्ष एड. प्रीतम सिंह लोधी, पूर्व मंत्री एवं पूर्व सांसद रामकृष्ण कुसमरिया, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश महामंत्री संजय राय, पूर्व विधायक लखन पटेल, महामंत्री गोपाल पटेल, उपाध्यक्ष बहादुर पटेल, चंद्रभान पटेल, केदार शर्मा, सुखनंदन पटेल, जिला मंत्री संजय यादव, वर्षा रैकवार, विनोद राय, मंचासीन रहे। पूजन उपरांत अतिथियों का स्वागत भरत यादव, रामा साहू, बाल कृष्ण यादव, मोनू चौरसिया, पंकज सेन, राजेंद्र पटेल, विकास नामदेव, राजाराम सोनी, अमित बिल्थरे ने किया।
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष एड प्रीतम सिंह लोधी ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्म दिवस भाजपा के साथ पूरा देश मना रहा है भाजपा ने कल किसान और जवानों का सम्मान किया और आज पिछड़ा वर्ग मोर्चा के माध्यम से पिछड़ा वर्ग के प्रबुद्ध जनों का सम्मान समारोह आयोजित किया है। 
पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश महामंत्री संजय राय ने कहा कि सेवा और समर्पण अभियान के अंतर्गत पिछड़ा वर्ग के लोगों ने अपने हक के लिए जो लड़ाई लड़ी है आज ऐसे प्रबुद्ध जनों का सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है केंद्र की भाजपा सरकार ने संविधान में 123 वां संविधान संशोधन कर पिछड़ा वर्ग को संवैधानिक दर्जा दिया है जिससे पिछड़ा वर्ग को लाभ होगा और यह एक मील का पत्थर साबित होगा। 
पथरिया के पूर्व विधायक लखन पटेल ने कहा कि पिछले 70 सालों से संघर्ष करते आ रहे हैं और उसी संघर्ष का नतीजा है कि भाजपा की केंद्र सरकार ने जो संवैधानिक दर्जा दिया है उसके लिए हम धन्यवाद देते हैं। पूर्व मंत्री रामकृष्ण कुसमरिया ने कहा कि अत्यंत हर्ष का विषय है कि आज सेवा समर्पण अभियान के अंतर्गत जो यह सम्मान समारोह आयोजित किया गया है वह पिछड़ा वर्ग क्षेत्र में भाजपा की रीति नीति को चरितार्थ करता है क्योंकि भाजपा सबका साथ सबका विकास में विश्वास करती है। इस अवसर पर सुखनंदन पटेल, केदार शर्मा आदि ने भी विचार रखे।

71 प्रबुद्ध जनों के सम्मान समारोह में मुख्य रूप से रामस्वरूप राय, देवी सिंह नंदरई गौरी शंकर सोनी, मानसिंह, दरयाव सिंह, गणेश सिंह, बद्री विश्कर्मा, मल्ला साहू, भरत शिवहरे, राजेश चौरसिया, आदि वरिष्ठ जनों के साथ साथ अन्य युवा और समाजसेवी प्रबुद्ध जनों का सम्मान शॉल और श्रीफल भेंट कर किया गया।
रविदास मंदिर जीर्णोधार, विधायक ने 5100 की स्वीकृति दी
दमोह। वनगांव से अभाना जबलपुर तक बन रही नवीन सड़क मार्ग के चौड़ीकरण में बांदकपुर के समाधि चौराहे पर बने रविदास मंदिर की करीब 4 फुट जमीन भी सड़क निर्माण में आ रहा है। जिसके टुटने से बांदकपुर रवि दास मंदिर की बाउन्ड्रीबाल टूटठ जायेगी और छत भी छतिग्रस्त हो जायेगी। जिसको लेकर मंदिर से संबधित हरिजन समाज के व्यक्तियों ने बांदकपुर के वरिष्ठ कांग्रेसजनों के साथ विधायक अजय टंडन एवं जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मनु मिश्रा को विधायक कार्यालय पहुंचकर उक्त समस्या का ज्ञापन देते हुए एवं मौखिक रूप से वहां की परिस्थितियो से अवगत कराया। 

विधायक अजय टंडन ने ग्रामवासियों की रविदास मंदिर से जुड़ी समस्या का समाधान करते हुए कहा कि वह तात्कालिक रूप से 5100 रूपये की राशि देने की स्वीकृति दी। साथ अगले वर्ष मार्च माह में रविदास मंदिर के ही निकट सामुदायिक भवन की बात कही एवं अन्य समस्याओं को जिला प्रशासन सें मिलकर सुलझाने की बात कही इस अवसर पर लालजी दुबे रामचरण गुप्ता, परम यादव, नितिन मिश्रा, वीरेन्द्र पटेल, संध्या रोशन नायक, सीतू पंडा, बाला अहिरवार, संतोष कंछेदी, ज्ञानी अहिरवार, अजय जाटव सहित बांदकपुर के वरिष्ठ कांग्रेसियो की उपस्थिति रही।

Post a Comment

0 Comments