Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

शराब ने सेहत बिगाड़ी और लापरवाही ने ले ली जान.. युवाओं ने अपने दो मार्ग दर्शकों को खोया.. किट्टू टंडन और सोनू चौरसिया के निधन की खबर ने सभी को झकझोरा.. बरसों से दमोह कांग्रेस की राजनीति और समाजसेवा में चोली दामन जैसा साथ रहा है टंडन चौरसिया परिवार का..

  युवाओं ने अपने दो मार्ग दर्शकों को खोया.. 

दमोह। गुरुवार को एक के बाद एक दो दुखद तथा झकझोर देने वाली खबरे सुनकर दमोह वासी हतप्रद रह गए। पहले पूर्व विधायक स्व. चंद्र नारायण टंडन के छोटे बेटे और दमोह विधायक अजय टंडन के छोटे भाई अविनाश किट्टू टंडन के मैदान की जानकारी सामने आई और फिर कुछ देर बाद स्व. सत्यनारायण सत्तू चौरसिया के बेटे सोनू चौरसिया के निधन की खबर आई।

दमोह राजनीति में गहरी रुचि रखने के साथ युवाओं को मार्गदर्शन देने तत्पर रहने वाले तथा दमोह क्लब के संचालन से लेकर टेनिस बैडमिंटन क्रिकेट आदि मैं गहरी रूचि रखने बाले अविनाश टंडन 56 को अस्वस्थ होने पर आज ही मिशन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उनको नहीं बचाया जा सका शुक्रवार को सुबह टंडन बगीचा से उनकी अंतिम यात्रा हटा नाका मुक्तिधाम रवाना होगी। 


इधर पुराना थाना क्षेत्र में युवाओं को हमेशा मार्गदर्शन प्रोत्साहन देने तत्पर रहने वाले सोनू चौरसिया 41 का कुछ दिनों से एम्स दिल्ली में इलाज चल रहा था गुरुवार शाम उनके निधन की सूचना भी दमोह पहुंची शुक्रवार दोपहर उनकी पार्थिव देह दमोह पहुंचने की संभावना है। शाम 4 बजे पुराने थाने से अंतिम यात्रा सीता बावड़ी मुक्ति धाम रवाना होगी। युवाओ के मार्गदर्शक रहे इन दोनों युवा तुर्क के असमय चले जाने की एक वजह शराब से सेहत खराब होना और उसके बाद भी लापरवाही बरतना कहा जा सकता है। परिजनों तथा समाज के बीच इनकी कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकेगा वही इनके निधन के बाद ड्रिंक के चक्कर में फसी युवा पीढ़ी यदि थोड़ा भी सबक लेती है तो यह उनके लिए सेहतमंद रहेगा। 

परमपिता परमेश्वर दोनों परिवारों को यह गहन दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें और उनकी आत्माओं को अपने चरणों में स्थान दे. ओम शांति शांति.. 

चोली दामन जैसे साथ रहा है टंडन चौरसिया परिवार..  

दमोह नगर और कांग्रेस की राजनीति में टंडन परिवार और पुराने थाने के चौरसिया परिवार का साथ चोली दामन की तरह 1970-80 के दशक से रहा है। जब प्रभु नारायण टंडन विधायक और सांसद  तथा चंद्र नारायण टण्डन विधायक हुआ करते थे उस समय सिनेमा रोड स्थित टंडन बिल्डिंग जिले की राजनीति का केंद्र बिंदु हुआ करती थी और यहीं पर तत्कालीन नगर पालिका अध्यक्ष एडवोकेट विपिन टंडन से लेकर उनकी मित्र मंडली एडवोकेट गजेंद्र चौबे सत्यनारायण चौरसिया आदि का राजनैतिक सामाजिक कार्यों को लेकर चिंतन मनन चलता रहता था। रामदल दशहरा से लेकर विभिन्न अवसरों पर पुराना थाना के अखाड़े से जुड़ी से मित्र मंडली के जूनियर सदस्यों में अविनाश किट्टू टंडन से लेकर सोनू चौरसिया सहित पुराने थाने के अनेक युवा जुड़े हुए थे। आज एक साथ दोनों का जाना अनेक पुरानी यादों को ताजा कर गया है..विनम्र श्रद्धांजलि..

Post a Comment

1 Comments

  1. बहुत ही दुखद खबर विनम्र श्रद्धांजलि

    ReplyDelete