Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

नहीं रहे दमोह संसदीय क्षेत्र के पूर्व भाजपा सांसद शिवराज भैया.. इलाज के दौरान भोपाल के चिरायु हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस.. बंडा तथा मलहरा से विधायक रहे शिवराज भैया वर्ष 2009 से 2014 तक दमोह से सांसद थे..

नहीं रहे दमोह संसदीय क्षेत्र के पूर्व सांसद शिवराज भैया..

भोपाल/ दमोह। कोरोना संक्रमण काल में एक और दुखद खबर सामने आई है। बुंदेलखंड के बुजुर्ग नेता मलहरा तथा बंडा से विधायक रहे दमोह के पूर्व सांसद शिवराज भैया अब इस दुनिया में नहीं रहे। बीमारी की बजह से भोपाल की चिरायु हॉस्पिटल में वह पिछले कुछ दिनों से भर्ती थे। जहाँ से आज उनके निधन की खबर सामने आई।

 जनसंघ के जमाने से बुंदेलखंड क्षेत्र में सक्रिय राजनीति करने वाले शिवराज भैया मूल रूप से बंडा के निवासी थे वही वह बंडा के अलावा बड़ा मलहरा क्षेत्र से भी भाजपा टिकट पर विधायक चुने गए थे। दमोह से भाजपा टिकट पर सांसद रहे चंद्रभान सिंह के भाजपा से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो जाने के बाद भाजपा ने 2009 में शिवराज भैया को पहली बार दमोह संसदीय क्षेत्र से लोकसभा की टिकट दी थी इस दौरान उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रभान सिंह को बड़े अंतर से हराने के बाद लोकसभा में प्रवेश किया था। 


2009 से 2014 तक लगातार पांच साल दमोह संसदीय क्षेत्र का लोकसभा में प्रतिनिधित्व करने वाले मृदुभाषी सीधे सरल व्यक्तित्व के धनी शिवराज भैया ने 2014 के लोकसभा चुनाव में स्वास्थ्य कारणों से भाजपा टिकट लेने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद प्रहलाद सिंह पटेल को भाजपा प्रत्याशी बनाया गया था तभी से वह दमोह के सांसद हैं। शिवराज भैया के निधन की खबर से प्रदेश भाजपा मैं जहां शोक की लहर और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने ट्वीट करके श्रद्धा सुमन अर्पित किए हैं। 
 मुझे भी शिवराज भैया के सांसद चुनाव के समय से उनके पूरे संसदीय कार्यकाल तक अर्थात वर्ष 2009 से 2014 तक दमोह भाजपा का जिला मीडिया प्रभारी रहते हुए उनके साथ कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ था। ऐसे सीधे सरल व्यक्तित्व के धनी शिवराज भैया को विनम्र श्रद्धांजलि

Post a Comment

0 Comments