Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

दमोह सागर स्टेट हाईवे पर पलटे ऑक्सीजन से भरे टैंकर के रेस्क्यू में बाधक बनी "ताऊ ते तूफान" की बारिश.. अंततः 16 घण्टे की मशक्कत और रेस्क्यू के बाद.. दूसरे ट्रेलर की मदद से रवाना हुआ ऑक्सीजन टैंकर.. झारखंड के बोकारो से भोपाल जा रहा था टैंकर..

  ऑक्सीजन टैंकर के रेस्क्यू में बाधक बना ताऊ ते तूफान

दमोह सागर स्टेट हाईवे पर गढ़ाकोटा के आगे सोमवार तड़के ऑक्सीजन से भरा टैंकर मवेशियों को बचाने के चक्कर में सड़क से उतरकर पलट गया। जिस की खबर लगते ही पुलिस प्रशासनिक हलके में हड़कंप के हालात बनते देर नहीं लगी। पूरे सुरक्षा इंतजामों के साथ टैंकर को सीधा करके सड़क पर वापस लाने के साथ रवाना करने की कोशिशों में करीब 16 घंटे का वक्त लग गया। इस दौरान ताऊ ते तूफान की बारिश भी रेस्क्यू में बाधक बनती नजर आई ।


कोरोना संक्रमण काल में ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने बोकारो झारखंड से टैंकरों के जरिए ऑक्सीजन की आपूर्ति विभिन्न महानगरों के अस्पतालों में की जा रही है। इसी कड़ी में बोकारो से भोपाल जा रहा ऑक्सीजन से भरा एक टैंकर सोमवार सुबह करीब 4:00 बजे दमोह सागर रोड पर गढ़ाकोटा चनऊआ के पास पलटकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। गनीमत यह रही कि टैंकर में से किसी प्रकार का ऑक्सीजन का रिसाव नहीं हुआ। इसके बावजूद सुरक्षा को ध्यान में रखकर आसपास के क्षेत्रों की फायर बिग्रेड को मौके पर बुलाकर क्रेन सहित पुलिस सुरक्षा इंतजाम सुबह से शाम तक जारी रहे।


 इस दौरान अनेक बार दमोह सागर रोड पर जाम के हालात भी बने रहे वही शाम होते होते रेस्क्यू में ताऊ ते तूफान की बारिश भी बाधक बनती नजर आई। लेकिन अंत भला तो सब भला की तर्ज पर रात करीब 8:00 बजे जब दूसरे टेलर की मदद से टैंकर को भोपाल के लिए रवाना किया गया तब कहीं जाकर दिन भर से सुरक्षा इंतजामों और रेस्क्यू में जुटे पुलिस प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारियों ने राहत की सांस ली। गढ़ाकोटा से रवि सोनी की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments