Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

भाजपा-कांग्रेस ने रोड शो के जरिए मतदाताओं को लुभाने का प्रयाास किया.. कांग्रेस से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ तथा भाजपा से केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल सहित अन्य नेता हुए रोड शो में शामिल.. CM शिवराज ने किया वर्चुअल संबोधन.. कांग्रेस प्रत्याशी की बेटी ने की मार्मिक अपील..

कमलनाथ ने किया कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में रोड़ शो..

दमोह। बाबा साहेब अंबेडकर जयंती पर प्रदेश कांगे्रस कमेटी अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उपचुनाव के कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन के पक्ष में रोड शो किया। अंबेडकर प्रतिमा पर माल्र्यापण के बाद कमलनाथ के साथ कांग्रेस नेताओं का काफिला कोआपरेटिव बैंक चोराहा पहुंचा। जहां से प्रारंभ हुए रोड शो में कमलनाथ के साथ कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन की बेटी पारूल टंडन व अनेक पूर्व मंत्री शामिल हुए। जबकि, प्रत्याशी अजय टंडन जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनु मिश्रा, पूर्व अध्यक्ष रतनचंद जैन आदि अस्वस्थ्यता के कारण शामिल नहीं हो सके।

  रोड शो में पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया, जयवर्धन सिंह, कमलेश्वर पटेल, बाला बच्चन, विधायक रवि जोशी, संजय शर्मा, सुरेश राजे, डाॅ विद्या रश्मि, पूर्व विधायक, नीलेश अवस्थी, प्रताप सिंह कांग्रेस पदाधिकारियों एवं मोर्चा संगठनों के पदाधिकारियों की उत्साह के साथ सहभागिता रही। रोड शो बस स्टेण्ड, स्टेशन चैक, राय चैराहा, घंटाघर, पुराना थाना, गढ़ी मुहल्ला से घरमपुरा पहुचकर संपंन हुआ। रास्तें में जगह जगह कांग्रेसजनों ने कमलनाथ का स्वागत अभिनंदन करते हुए कांग्रेस की जीत का भरोसा दिलाया।

कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर निशाना साधा


रोड शो के बाद पूर्व मुख्यमंत्रीें कमलनाथ जबलपुर नाका स्थित एक होटल में पत्रकारों से रूवरू हुए। पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि जब तक वह झूठ नहीं बोले उनकों खाना हजम नहीं होता। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जिस तरह भारतीय जनता पार्टी यह उपचुनाव दमोह की सम्मानित जनता पर थोपा है उससे इनकी कथनी करनी उजागर हो गई है। यह चुनाव अजय टंडन नहीं वह स्वयं लड़ रहे है यह चुनाव 2023 चुनाव का विजन है। इस सीट पर हम जीतेंगें और विकास की नई इबारत लिखेगें। इस अवसर पर यशपाल ठाकुर, राशु चैहान, लालचंद राय, निधि श्रीवास्तव,  तेजीराम रोहित, भगवानदास चैधरी, ललित नायक, यशपाल ठाकुर, नितिन मिश्रा, आशुतोष शर्मा, प्रफुल्ल श्रीवास्तव, प्रीति गौतम, वीरेन्द्र ठाकुर, मंजीत यादव, शुभम तिवारी सहित अनेक कांग्रेसजनों की उपस्थिति रहीं।

पारूल टंडन ने सभी से वोट डालने की मार्मिक अपील की

कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन के अस्वस्थ्य हो जाने की बजह से वह चुनाव प्रचार से दूर हो गए है। आज रोड शो में भी वह शामिल नहीं हो सके। वहीं उनके स्थान पर प्रचार जनसंपर्क की कमान उनकी बेटी पारूल सम्हाले हुए है। कमलनाथ की पत्रकार वार्ता के बाद मीडिया से रूवरू हुए पारूल ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच दमोह में लाक डाउन नहीं लगाने के निर्णय की आलोचना की। उन्होंने अपने पिता की अस्वस्थ्यता के लिए इन्हीें हालातें को जिम्मेदार ठहराते हुए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करके सबक सिखाने की अपील की।

भाजपा के रोड शो के बाद शिवराज का वर्चुअल संबोधन

दमोह। दमोह का यह उपचुनाव किसी व्यक्ति पर केन्द्रित चुनाव नहीं है, यह चुनाव दमोह के विकास का चुनाव है। यहां केवल राहुल लोधी उम्मीदवार नहीं है, यहां भाजपा सरकार ने जो विकास किया है वह उम्मीदवार है। इसलिए आने वाली 17 तारीख को भारतीय जनता पार्टी को मतदान करें। दमोह के विकास की गारंटी भारतीय जनता पार्टी की है। यह बात बुधवार को पार्टी के प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी के समर्थन में महाजनसंपर्क अभियान के पश्चात जनता को वर्चुअल तरीके से संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कही।  
भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्री राहुल सिंह लोधी के समर्थन में बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा, केन्द्रीय मंत्री व क्षेत्रीय सांसद श्री प्रहलाद पटेल, प्रदेश शासन के मंत्री श्री गोपाल भार्गव, श्री भूपेन्द्र सिंह, श्री भारत सिंह कुशवाह, वरिष्ठ नेता श्री जयंत मलैया ने पार्टी प्रत्याषी के साथ दमोह नगर में महाजनसंपर्क किया। जनसंपर्क रैली तीन गुल्ली चैराहा दमोह से प्रारंभ होकर स्टेशन चैराहा, राय चैराहा, घंटाघर, बकौली, टाकीज तिराहा, पुराना थाना, महाकाली चैराहा, बिदन चैराहा, घंटाघर होते हुए अंबेडकर चैराहा पहुंचें। जहां पर अंबेडकर जी की प्रतिमा सभी नेताओं ने माल्यापर्ण कर सभा को संबोधित किया।

भोपाल से जनता को संबोधित करते हुए श्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा कि आज के चुनाव प्रचार के लिए रोड शो के माध्यम से दमोह में आपके बीच आ रहा था, लेकिन कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। संकट विकट है और कई आवष्यक व्यवस्थाओं का निर्माण करना था। इसलिए इन व्यवस्थाओं में लगे रहने के कारण चुनाव प्रचार में दमोह की जनता के बीच नहीं आ सका। लेकिन मेरी अंर्तआत्मा दमोह की जनता में बसी हुई है।

 उन्होनें कहा कि एक तरफ भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व है, जो कोरोना संकट काल में कर्तव्यों की पूर्ति के लिए लगातार जुटा हुआ है और जनता की सेवा कर रहा है, वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमण के दौरान कांगे्रस के एक वरिष्ठ नेता भोपाल में डाक्टरों को धमकाते है और उन्हें अपशब्द कहते है। वहीं दूसरे नेता एक महिला आरक्षक को सस्पेंड कराने की धमकी देते है। रस्सी जल गई लेकिन इनका बल नहीं गया। और जिस ढंग से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ बिना मास्क के ही दमोह में रोड शो के लिए निकल गये। आखिर कांगे्रस के नेता जनता को क्या संदेश देना चाहते है। उन्होनें कहा कि यही कांगे्रस का चरित्र है, जिसकी कथनी और करनी में अंतर है। इसके पूर्व भाजपा नेताओं ने अपने संबोधन में प्रत्याशी राहुल सिंह को भारी मतों से जिताने की पुरजोर अपील की। शिवराज सिंह के संबोधन के बाद संकल्प भी लिया।

सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार की प्रतिबद्धता समाज के सबसे पीछे और नीचे वाले व्यक्ति को आगे लाने की रही है और इसके लिए केन्द्र में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान गरीब कल्याण के अभियान में जुटे है। भाजपा की सरकारें दीनदयाल जी और बाबासाहेब अंबेडकर के विचारों को धरातल पर उतार रही है। उन्होनें कहा कि भारतीय जनता पार्टी का प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी नहीं, उसका एक-एक कार्यकर्ता है। इसलिए हर बूथ पर हमें चुनाव जीतना है, इसका संकल्प लेकर निकलें। उन्होनें अपील करते हुए कहा कि 17 अप्रैल को राहुल सिंह लोधी को जिताकर दमोह में इतिहास बनायेंगे।


केन्द्रीय मंत्री श्री प्रहलाद पटेल ने संबोधित करते हुए कहा कि चुनावी समर का यह अंतिम दौर है। हमनें जो विकास किये है और जो विकास करने वाले है उससे भारतीय जनता पार्टी की जीत तय है। इसलिए हम पूर्ण मनोयोग से भारतीय जनता पार्टी को जिताने के लिए जुट जायें। उन्होनें पार्टी प्रत्याशी श्री राहुल सिंह लोधी को भारी मतों से विजय बनाने की अपील की।

प्रदेश शासन के मंत्री एवं चुनाव प्रभारी श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि कांगे्रस इस चुनाव में जातिवाद और भ्रम फैलाने का काम कर रही है, लेकिन हमें विकास को ध्यान में रखकर मतदान करना है। इस क्षेत्र के और पूरे मध्यप्रदेष के विकास लिए भारतीय जनता पार्टी ने लगातार काम किये है और हमेशा अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है। उन्होनें कहा कि कांगे्रस चुनाव में शिगूफे छोड़ती है, लेकिन हमें उनके भ्रमजाल में नहीं आना है। हमें नकारात्मक राजनीति करने वालों को करारा जबाव देकर भाजपा को जिताना है।

प्रदेश शासन के मंत्री एवं चुनाव प्रभारी श्री भूपेन्द्र सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव कोई साधारण चुनाव नहीं है। इस चुनाव से दमोह के विकास का रास्ता खुलेगा। उन्होनें कहा कि जनता यह जानती है कि केन्द्र में और प्रदेश में जिस दल की सरकार है, उस दल का अगर विधायक होगा तो क्षेत्र का विकास होगा। इसलिए दमोह के विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी को जितायें। उन्होनें कहा कि भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता अगर चुनाव को प्रतिष्ठा का प्रष्न बना लेता है तो कांगे्रस को जमानत बचाना मुष्किल हो जाती है। उन्होनें कहा कि कांगे्रस की जो हालत उपचुनावों में हुई थी, वही हालत दमोह में भी होने वाली है।

वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री श्री जयंत मलैया ने अपील करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही दमोह का विकास हुआ है। विकास के काम सिर्फ भाजपा में ही संभव है। पार्टी प्रत्याशी श्री राहुल सिंह लोधी को भारी मतों से विजयी बनाकर दमोह के विकास का मार्ग प्रशस्त करें। 

सभा को पार्टी प्रत्याशी श्री राहुल सिंह लोधी, मंत्री श्री भारत सिंह कुशवाह, विधायक श्री संजय पाठक, जिला अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह लोधी एवं मंडल अध्यक्ष श्री संतोष रोहित ने संबोधित करते हुए भाजपा को जिताने की अपील की।

कार्यक्रम में प्रदेश मंत्री श्री ललिता यादव, विधायक श्री धर्मेन्द्र लोधी, किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री दर्शन सिंह चौधरी, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के अध्यक्ष श्री भगत सिंह कुशवाह, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री वैभव पंवार, पूर्व जिला अध्यक्ष देवनारायण श्रीवास्तव सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं अन्य पदाधिकारीगण मंचासीन थे। संचालन पूर्व महामंत्री सतीश तिवारी ने किया आभार युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष प्रमोद विश्वकर्मा ने माना।

Post a Comment

0 Comments