Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

उपचुनाव की बेला में नेताओं पर कोरोना की छाया.. प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने देखे जिला अस्पताल में इंतजाम.. कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन के पॉजिटिव होने की बेटी ने की पुष्टि.. जिला कांग्रेसध्यक्ष मनु मिश्रा मिशन में, पूर्व अध्यक्ष रतनचंद जैन, भाजपा महामंत्री रमन खत्री होम आइसोलेट..

 उपचुनाव की बेला में नेताओं पर कोरोना की छाया.. 

दमोह। विधानसभा उपचुनाव की बेला में जिस तरह से कोरोनावायरस का संक्रमण विस्फोटक रूप लेता जा रहा है उससे आम आदमी के साथ साथ विभिन्न दलों के नेता भी अछूते नहीं बचे हैं। वही प्रतिदिन मौत की खबरें भी सामने आ रही हैं जिनकी पुष्टि के लिए फिलहाल इंतजार है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए जिला स्तर पर प्रभारी मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपते हुए सतत निगरानी की बात कही है इसके बाद भी हालात बेकाबू होते नजर आ रहे हैं।

फिलहाल हम बात कर रहे हैं दमोह जिला मुख्यालय की जहां विधानसभा उपचुनाव होने की वजह से फिलहाल शनिवार रविवार का लाक डाउन भी नहीं लगाया गया है जबकि कोरोना मरीजो की संख्या में लगातार वृद्धि का दौर जारी है। कोविड-19 के नए केसों में सबसे अधिक भीड़ भाड़ में बिना मास्क और सोशल डिस्टेंस की अनदेखी करने वाले तथा नेताओं के संपर्क में आने वाले बताए जा रहे हैं। बुधवार को जो 93 नए मरीज मिले हैं उनमें कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन भी शामिल है।

कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन हालाकी रिपोर्ट आने के पहले ही होम आइसोलेट हो चुके थे वही उनके प्रचार की कमान उनकी बेटी पारुल संभाले हुए हैं। जिसने दमोह जिले में प्रशासन द्वारा इतनी अधिक केस मिलने के बाद भी लाक डाउन नहीं लगाए जाने पर सवाल उठाते हुए आम मतदाताओं से वोट डालने जरूर जाने की मार्मिक अपील की है।

   

 पारुल ने आज अपने पापा और कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी भी एक वीडियो के माध्यम से सभी को दी है इसमें भी लोगों से चुनाव के लिए जिम्मेदार लोगों को सबक सिखाने की अपील की गई है।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनु मिश्रा मिशन हॉस्पिटल में भर्ती

 

 दमोह जिला कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष मनु मिश्रा भी करीब एक सप्ताह से स्वास्थ्य खराब होने की वजह से चुनाव प्रचार अभियान से गायब है। कल उनके स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद मिशन हॉस्पिटल में एडमिट रहने तथा मिशन अस्पताल में कोरोना मरीजों के इलाज का बेहतर इंतजाम होने का एक वीडियो सामने आया है। वही जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रतन चंद जैन की तबीयत बिगड़ने पर उनके भी करीब एक सप्ताह से कांग्रेस के प्रचार अभियान से दूर होकर होम आइसोलेट होने की जानकारी सामने आई थी।

 कोरोना संक्रमितों में भाजपा नेता भी पीछे नहीं..

विधानसभा उपचुनाव के दौरान कोरोना से प्रभावित होने वालों में भाजपा नेता भी पीछे नहीं है सबसे पहले पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया और उनकी धर्मपत्नी सुधा मलैया के संक्रमित होने की जानकारी सामने आई थी वही भाजपा महामंत्री रमन खत्री तथा एक अन्य नेता अनिल मिश्रा की रिपोर्ट भी गड़बड़ होने की खबर मिली थी।

                                   

हालांकि कुछ दिन होम आईसोलेट रहने के बाद पूर्व मंत्री जयंत मलैया फिर से प्रचार में कूद पड़े थे वही उनकी धर्मपत्नी सुधा मलैया की केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के दमोह आगमन के दौरान घर में रहने स्वस्थ रहने जैसी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। हालांकि श्रीमती मलैया भाजपा के प्रचार अभियान से पूरी तरह से दूर रही है।

कोरोना नियंत्रण प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने देखे इंतजाम

दमोह विधानसभा उपचुनाव प्रचार अभियान समाप्ति बेला पर लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले प्रशासन के साथ शासन के लिए भी चिंता का विषय बने हुए हैं वही दमोह जिले के कोरोना नियंत्रण प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आज लगातार दूसरे दिन जिला अस्पताल पहुंचकर कोविड-19 मरीजो के उपचार इंतजाम और व्यवस्था की समीक्षा की। 

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि फिलहाल दमोह जिले में कोरोना मरीजों के उपचार का पर्याप्त इंतजाम है। ऑक्सीजन तथा इंजेक्शन भी जरूरत के हिसाब से उपलब्ध हैं। आने वाले दिनों में बढ़ते केसों की संभावना के चलते और भी इंतजाम किए जा रहे हैं। जल्द ही एक और कोविड-19 जांच केंद्र शुरू करने की तैयारी चल रही है। स्टाफ की कमी को भी पूरा करने प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments