Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

अप्रैल के ग्यारहवे दिन 41 पाजेटिव रिपोर्ट वहीं एक मरीज में मस्तिष्क ज्वर के लक्ष्ण के बाद सीएमएचओ ने कहां टीकाकरण के कोई भी दुष्परिणाम सामने नहीं आए.. कोरोना से बचाव हेतु आमजनो के बीच पहुचे अधिकारी, सामाजिक मंच के कलाकारों ने जागरूक किया....

 अप्रैल के ग्यारहवे दिन 41 कोरोना पाजेटिव रिपोर्ट ..

दमोह।  अप्रैल के ग्यारहवे दिन कोरोना के विस्फोटक हालात सामने आए है। आज आई जांच रिपोर्ट में 41 मरीजों की रिपोर्ट पाजेटिव आई है। इनमें 14 फीमेल एवं 27 मेल मरीज हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉं संगीता त्रिवेदी ने जिले के निवासियों से आग्रह किया हैं कि अभी कोरोना गया नही हैं आने वाले 6 माह और परस्पर सामाजिक दूरी और हाथ धोते रहें। 

भटिया के एक मरीज को मस्तिष्क ज्वर-  आज भटिया ग्राम के मोहन सिंह लोधी मरीज को जिला अस्पताल लाया गया। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी ने बताया कि इस मरीज को परिजन अस्पताल लाये थे, चिकित्सकों ने परीक्षण किया, इसे जाँच में प्रारंभिक रूप से मस्तिष्क ज्वर होना पाया गया। उन्होंने बताया उक्त मरीज को जबलपुर रिफर किया गया, परन्तु परिजन मरीज को वापस ले गये। डॉ त्रिवेदी ने बताया उक्त मरीज को बुधवार को कोविड के तहत चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत टीका लगाया गया था। उन्होंने कहा यह संयोग की बात है, पर टीकाकरण के कोई भी दुष्परिणाम इस मरीज में नहीं दिखे।

कोरोना से बचाव हेतु मास्क देकर जानकारियां दी

दमोह। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण राठी के निर्देशानुसार कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु लगातार कदम उठाए जा रहे हैं इसी के तहत अभियान के पहले दिन जागरूकता रथ रवाना किया गया वही दूसरे दिन दमोह जिले के समस्त नगरीय क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु सार्वजनिक स्थानों एवं बाजार क्षेत्रों में नागरिकोंध्दुकानदारों को मास्क लगाने, हाथ सेनेटाइज करने एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने हेतु जागरूक करने के लिए अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त गया। कलेक्ट्रेट सभागार में अपर कलेक्टर नाथूराम गोड की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश दिये गए एवं मास्क आमजनों को वितरण हेतु दिये गए। 

इस अवसर पर अपर कलेक्टर नाथूराम गौड़ ने प्रशासनिक अधिकारियों से कहा कि लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ आप सभी भी अपनी सुरक्षा का विशेष ख्याल रखें। मास्क को अपने हाथों से बार-बार ना छुएं, सैनिटाइजर का उपयोग करते रहें एवं सुरक्षित रहें। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी लोगों को कोरोना से बचाव हेतु लगातार प्रेरित किया जा रहा है। मुक्ति नाट्य मंच के कलाकारों द्वारा शहर के अलग-अलग चैराहों पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कोरोना से बचाव हेतु जागरुक किया जा रहा है एवं लगातार नगर पालिका द्वारा शहर के अलग-अलग स्थानों पर विभागों में सैनिटाइजेशन का कार्य भी किया जा रहा है। इस मौके पर परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण कपिल खरे सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

सामाजिक मंच के कलाकारों ने जागरूक किया..

दमोह। जिला प्रशासन एवं नगरपालिका के दो दिवसीय करुणा से बचाव हेतु कार्यक्रम के तहत मुक्ति सामाजिक एवं सांस्कृतिक मंच के कलाकारों ने आज दूसरे दिन भी शहर के विभिन्न चैराहों पर लोगों को रोककर करुणा संबंधी जानकारी व मास्क प्रदान किए नुक्कड़ नाटक के माध्यम से एवं करोना का रूप लेकर लोगों को कैराना के भय से मुक्ति के लिए 2 गज की दूरी मास्क और सैनिटाइजर के उपयोग पर संदेश दिया गया मुक्ति मंच की ओर से भरत राय कृष्णा तिवारी अखिलेश गोस्वामी अर्जुन दया ने नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी

फीवर क्लीनिक में 23 को परीक्षण उपरांत दवा वितरित

दमोह। कलेक्टर तरुण राठी द्वारा दिये गए निर्देशों के तहत एवं जिला आयुष अधिकारी डॉक्टर आई के कुर्मी के मार्गदर्शन में जिला आयुर्वेद चिकित्सालय फीवर क्लीनिक में 23 मरीजों को परीक्षण कर दवा वितरित की गई। साथ ही कोरोना वायरस से बचाव हेतु सुझाव दिए गए। यह फीवर क्लीनिक प्रातरू 09 से शाम 04 बजे तक संचालित हैं।

Post a comment

0 Comments