Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

कोरोना कफ्यू के पहले दिन सड़के सूनी बाजार में सन्नाटा, 103 नए मरीज मिले.. अस्पताल हाउस फुल, आक्सीजन और इंजेक्शन की कमी के बाद कलेक्टर एसपी ने लिया जायजा, दिए निर्देश.. आज भी अनेक मरीजों की मौत के बावजूद अधिकारिक पुष्टि नहीं..

 कोरोना कफ्यू के पहले दिन सड़के सूनी बाजार में सन्नाटा

दमोह। जिले में कोरोना कफ्यू के पहले दिन सब कुछ सामान्य रहा। नवरात्र अष्टमी पर्व होने के बावजूद बाजार में सन्नाटा सड़के सूनी रही। इधर कोरोना संक्रमण का असर कायम रहने के साथ आज 103 नए मरीज मिले है। इधर जिला अस्पताल में मरीजों के हाउस फुल रहने के साथ आक्सीजन और इंजेक्शन की कमी के हालात बने हुए है। शाम को कलेक्टर तरूण राठी ने जिला अस्पताल पहुचकर जायजा लिया और दिशा निर्देश दिए। आज भी अनेक मरीजों की मौत की जानकारी सामने आने के बावजूद अधिकारिक पुष्टि नही की गई है।.

कलेक्टर एसपी ने जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं देखी.. दमोह कलेक्टर तरूण राठी आज पुलिस अधीक्षक हेमंत चैहान के साथ शाम जिला अस्पताल पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव, एडीशनल एसपी शिवकुमार सिंह साथ में मौजूद रहे। इस दौरान कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक वार्ड भी पहुंचे और व्यवस्थाओं की जमीनी हकीकत देखी। यहां मरीज के साथ उनके दो या अधिक परिजन भी मौजूद रहे।

सिलेण्डर ले जाने वालों पर होगी एफआईआर-कलेक्टर श्री तरूण राठी ने बताया कि लोगो के द्वारा यह कार्यवाही की जा रही है कि जैसे ही सिलेंडर का ट्रक जिला अस्पताल आया तो कुछ लोगो ने कल रात को उठा लिए और अपने पेसेंट के पास रख दिए जबकि जिला अस्पताल में लगातार आक्सीजन की आपूर्ति बनी हुई है कही भी कोई ऐसी स्थिति अभी तक निर्मित नही हुई हैं कि जहां पर आक्सीजन का सकंट उत्पन्न हुआ हो, तो ऐसे लोगो को चिन्हित कर उनके खिलाफ आपराध पंजीवद्ध किया जायेगा, ताकि यह स्थिति निर्मित ना हो, क्योकि इस स्थिति से सारे मरीजों की जान खतरे मे आ सकती है। उन्होंने कहा सभी लोग सयंम बना करके रखे आक्सीजन और सिलेंडर की पर्याप्त उपलब्धता हैं साथ ही जो लोग ऐसी कार्यवाही करेगे उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

कलेक्टर श्री तरूण राठी ने बताया कि कोरोना मरीज बढ रहे है उसी अनुपात में कुछ मरीजों को कोविड केयर सेंटर प्रारंभ किया गया है वहा सिफ्ट किया जायेगा जिसमें कुछ दिक्कतें आ रही थी की जिला अस्पताल से कोविड केयर सेंटर में मरीज जा नही रहे हैं, इस समस्या के हल करने के सबंध में इसके साथ ही जिला अस्पताल में ओर क्या बेहतर सुविधाए कर सकते है जिसको लेकर निरीक्षण किया गया हैं। उन्होंने कहा सुरक्षा व्यवस्था, आक्सीजन की सप्लाई आदि बिंदुओ को हल किया जा रहा है साथ ही बेहतर से बेहतर व्यवस्था किस तरीके से लोगो को दे पाये इस हेतु यह निरीक्षण किया गया हैं।

पुलिस अधीक्षक हेमंत चैहान ने अस्पताल भ्रमण उपरांत एडीशनल एसपी से कहा है, यहां बैरिकेटिंग उपरांत माकूल सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जायें। उन्होंने टीआई से कहा वे सतत् रूप से अस्पताल का भ्रमण करते रहे। श्री चैहान ने कहा पुलिस टीम पूरी सुरक्षा के साथ अपनी ड्यूटी अंजाम दें।

अप्रैल के बीसवें दिन 103 पाजेटिव रिपोर्ट.. अप्रैल के बीसवें दिन 103 पाजेटिव रिपोर्ट सामने आई है। इधर आज भी आधा दर्जन से अधिक मरीजों की मौत की जानकारी सामने आई है। लेकिन प्रशासनिक स्तर पर आज भी फिलहाल किसी मरीज की कोरोना से मौत की पुष्टि नहीं की गई है।

आज जो नए कोरोना मरीजों में  विजय नगर से 02, सिविल वार्ड 07 दमोह से 02, दतला से 01, चैनपुरा दमोह से 01, अमरोहा बटियागढ से 02, सिविल वार्ड नं 05 दमोह से 02, राय चैराहा से 01, मुकेश नायक कॉलोनी दमोह से 03, बजरिया वार्ड नं 01 दमोह से 01, बसनी से 02, सिविल वार्ड दमोह से 03, धरमपुरा दमोह से 02, कृश्चियन कॉलोनी दमोह से 03, दमोह से 05, आल्ड हॉसिंग बोर्ड कॉलोनी से 01, गार्ड लाईन दमोह से 02, फुटेरा वार्ड दमोह से 01, विवेकानंद नगर दमोह से 05, मोरगंज गल्ला मंडी दमोह से 01, सिविल वार्ड नं 04 से 01, जबलपुर नाका दमोह से 02, हटा से 02, तीन गुल्ली दमोह से 03, पिपरिया हथना से 01, वंसुधरा से 01, खामखिरिया से 01, बालघाट से 01, सागर नाका दमोह से 01, फुटेरा वार्ड नं 02 दमोह से 01, मोगंज दमोह से 01, नया बाजार नं 05 दमोह से 01, डुडा से 01, बटियागढ से 04, बादंकपुर से 04, गुंजी से 01, बम्होरी से 03, लुहारी से 01, रोदा पटना से 01, तेदूखेडा वार्ड नं 11 से 01, वार्ड नं 09 हिण्डोरिया से 01, मोहन्द्रा से 01, पटेरा  वार्ड नं 09 से 01, कुण्डलपुर से 01, पटेरा वार्ड नं 03 से 01, पटेरा वार्ड नं 10 से 01, मेहता बगीचा दमोह से 01, पथरिया फाटक से 01 किल्लाई नाका से 01, आमचोपरा से 01, पटेरा से 01, मोहनपुर दमोह से 01, असाटी वार्ड दमोह से 01, हारट से 03, किथोरा से 01, सुरेखा कॉलोनी दमोह से 01, बालाजी वार्ड हटा से 01, सुभाष वार्ड दमोह से 01, हजारी वार्ड हटा से 01, वार्ड नं 04 पथरिया से 01, पथरिया से 01, बोतराई से 01,  टण्डन बगीचा दमोह से 01, रजवास पथरिया से 01, वार्ड नं 06 पथरिया से 01, वार्ड नं 12 पथरिया से 01, वार्ड नं 01 पथरिया से 01 शामिल हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉं संगीता त्रिवेदी ने जिले के निवासियों से आग्रह किया हैं कि अभी कोरोना गया नही हैं आने वाले 6 माह और परस्पर सामाजिक दूरी और हाथ धोते रहें।


Post a comment

0 Comments