Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने स्ट्रीट वेंडर योजना के लाभान्वित हितग्राही.. बांदकपुर के रामा चाय वाले से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीधा संवाद किया.. दिया बांदकपुर आने का आश्वासन.. कलेक्टर ने स्वीप केलेंडर व स्वीप प्लान का विमोचन किया..

 मुख्यमंत्री ने रामा चाय वाले से किया सीधा संवाद ..

दमोह/भोपाल। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से स्ट्रीट वेंडर योजना की समीक्षा के दौरान लाभान्वित हितग्राहियों से चर्चा के अलावा मंच से कई हितग्राहियों को सीधे तौर पर लाभान्वित किया। इसी क्रम में आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा मुख्यमंत्री श्री चैहान ने बांदकपुर में रामा चाय गुमटी संचालक रामचरण रैकवार से बात कर योजना की जानकारी ली, वीडियो कांफ्रेंसिंग से मुख्यमंत्री से सीधे जुड़कर हितग्राही रामचरण रैकवार ने मुख्यमंत्री जी को बताया कि उसने योजना का लाभ लेने के लिये ऑनलाइन फार्म भरा था, बैंक से उसके लिए फोन आया ,डॉक्यूमेंट लेकर जब वह बैंक पँहुचा तो दूसरे दिन 10 हजार दस हजार की राशि उसके खाते में पँहुच गई।

 इस राशि की मदद से उसने अपनी चाय की दुकान में कुछ और सामग्री को जुटाया और अपना रोजगार का साधन संपन्न किया। संवाद के दौरान मुख्यमंत्री जी ने रामचरण रैकवार से सवाल किया कि उसे इस योजना की जानकारी कैसे मिली, मुख्यमंत्री जी के सवाल पर रामचरण रैकवार ने बताया समाचार पत्रों, मीडिया विज्ञापनों में उसने स्ट्रीट वेंडर योजना को देखा था, जिसके बाद आवेदन किया था। इस पर मुख्यमंत्री जी ने प्रसन्नता जाहिर की। हितग्राही रामचरण रैकवार ने मुख्यमंत्री जी को बांदकपुर आने का और अपनी चाय की दुकान पर चाय पीने का भी आमंत्रण दिया जिस पर मुख्यमंत्री जी ने बांदकपुर आने का आश्वासन भी दिया।

ज्ञात हो आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजनाष् के अंतर्गत 40000 हितग्राहियों को 10,000 रु.प्रति हितग्राही का ब्याज मुक्त ऋण वितरित किया, इस अवसर पर दमोह जिले के 200 हितग्राहियों को उक्त योजना  का ऋण वितरण किया गया

कलेक्टर ने स्वीप केलेंडर व स्वीप प्लान विमोचन किया

दमोह।  मतदाताओं को जागरूक करने व मतदाताओं की भागीदारी में वृद्धि करने के उद्देश्य से आज कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरूण राठी ने स्वीप गतिविधियों का केलेंडर व स्वीप प्लान का विमोचन किया। स्वीप केलेंडर के अनुसार प्रति सप्ताह मतदाता जागरूकता की रोचक गतिविधियाँ का संचालन किया जाएगा। स्वीप प्लान में आगामी मतदाता जागरूकता की गतिविधियों की योजना प्रस्तुत की गई है।

इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक हेमन्त चैहान, जिला पंचायत सीईओ अजय श्रीवास्तव, उप जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक सिंह ठाकुर, स्वीप नोडल अधिकारी भव्या त्रिपाठी, एसडीएम गगन विसेन, प्राचार्य केएन कॉलेज एवं सहायक नोडल अधिकारी स्वीप डॉ. केपी अहिरवार एवं स्वीप समिति के सदस्य सेक्टर ऑफीसर्स एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments