Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

मीट मार्केट मामले में विभिन्न व्यापारिक सामाजिक धार्मिक संगठनों का प्रशासन को अल्टीमेटम.. जल्द कार्रवाई नहीं होने पर दी जन आंदोलन की चेतावनी.. इधर सीता बावड़ी के समीप बन रहे मीट मार्केट के मार्च के अंत तक कंप्लीट होने की उम्मीद..

 मीट मार्केट हटाने  व व्यापारी पर हमले के विरोध में ज्ञापन

दमोह। मीट मार्केट को शहर के बीच से हटाए जाने की मांग को लेकर लंबे समय से स्थानीय व्यापारी दुकानदार शासन प्रशासन से लगातार मांग करते रहे हैं वही इसको लेकर हाईकोर्ट में दाखिल एक जनहित याचिका पर निर्णय देते हुए पिछले दिनों माननीय न्यायालय ने जिला प्रशासन को मीट मार्केट को जल्द पूर्व निर्धारित स्थल पर शिफ्ट करने के निर्देश दिए थे।

हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल कराने से लेकर चरहाई क्षेत्र में व्याप्त दूषित गंदगी भरे माहौल तथा इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ संघर्षरत व्यापारी मनीष मलैया पर गुरुवार शाम हुए जानलेवा हमले के बाद भले ही पुलिस ने आधा दर्जन आरोपियों को पकड़ कर तसल्ली कर ली हो लेकिन नगर के अलावा जिले तथा जिले के बाहर इस हमले का संदेश दूर तक गया है। उपरोक्त हालात तथा हमले को लेकर आक्रोश भरा हालात देखने को मिला है। 

घटना के विरोध में किराना व्यापारी संघ ने सुबह अपना कारोबार बंद रखा वही बकौली चौराहे पर एकत्रित होने के बाद अन्य संगठनों के पदाधिकारियों के साथ एसपी ऑफिस तथा कलेक्ट्रेट पहुंच कर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में जल्द से जल्द मीट मार्केट को निर्धारित स्थल सीता बावड़ी क्षेत्र में शिफ्ट किए जाने की मांग की गई। वही फरार तत्वों की भी तत्काल गिरफ्तारी के साथ कठोर कार्रवाई किए जाने तथा मीट मार्केट क्षेत्र को जल्द ही स्वच्छ क्षेत्र में तब्दील किए जाने की मांग की गई है। जिससे यहां के दुकानदारों से लेकर आने जाने वाले आम लोग राहत की सांस ले सके।

विभिन्न व्यापारिक सामाजिक धार्मिक संगठनों ने दिया ज्ञापन

                               

ज्ञापन अवसर पर दिगंबर जैन पंचायत के अध्यक्ष सुधीर सिंघई महामंत्री रूप चंद जैन  व अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी रही वहीं जिला व्यापारी संघ के अध्यक्ष संजय यादव से लेकर उनकी पूरी टीम किराना व्यापारी संघ से पदम इटोरया नरेंद्र जैन व उनकी टीम, सर्राफा व्यापारी संघ के अध्यक्ष धर्मेंद्र सोनी व उनकी टीम, दाल मिल एसोसिएशन से नरेंद्र बजाज, राकेश अग्रवाल व उनकी टीम,  कपड़ा व्यापारी संघ से गुड्डू बजाज व उनकी टीम मोबाइल एसोसिएशन नरेंद्र शक्ति व उनकी टीम सहित अन्य व्यापारी संगठनों के पदाधिकारी सदस्यों की बड़ी संख्या में मौजूदगी रही।

चरहाई बकौली मार्ग पर बरसों से है नारकीय हालात..

शहर के चरहाई बाजार से बकौली चौराहे की तरफ जाने वाले मार्ग पर वर्षों से संचालित मीट मार्केट के अलावा सड़क किनारे लगने वाली मीट मटन मछली की दुकानों की वजह से आम नागरिकों का यहां से निकलना भी मुश्किल होता है। ऐसे में यहां पर अपना व्यापार कारोबार चला कर शासन को लाखों रुपए का टैक्स देने वाले व्यापारी वर्ग यहां पर बरसों से इसी उम्मीद के साथ अपने दिन काट रहे हैं कि आज नहीं तो कल यहां से मीट मार्केट अन्यत्र शिफ्ट हो जावेगा। 

                                

पूर्व में तत्कालीन मंत्री जयंत मलैया के प्रयासों से नगर पालिका प्रशासन द्वारा मीट मार्केट को सीता बावड़ी क्षेत्र में स्थापित करने की मंजूरी के साथ कार्य आदेश जारी किए थे लेकिन बीच में कमलनाथ सरकार के आ जाने और लाख डाउन की वजह से कार्य पूरा नहीं हो सका वही बाद में निर्माण सामग्री के रेट बढ़ जाने से ठेकेदार ने काम को बीच में ही छोड़ दिया जिसके बाद कलेक्टर की पहल पर कुछ दिन पूर्व मीट मार्केट का कार्य नए सिरे से शुरू कराया गया है जिसको कंप्लीट होने में अभी कुछ समय भी लग सकता है।

 हालांकि हाईकोर्ट के निर्देश और व्यापारियों के आक्रोश तथा अल्टीमेटम के बाद उम्मीद की जा सकती है कि पुलिस प्रशासन के साथ नगर पालिका जल्द ही दबावली क्षेत्र में सीता बावड़ी क्षेत्र में मीट मार्केट को स्थानांतरित कराने कार्यवाही कर सकती है। फिर भी उसके लिए स्थानीय व्यापारियों को महीने 2 महीने का इंतजार तो करना ही पड़ सकता है।

Post a comment

1 Comments

  1. बीच शहर में ढडल्ले से बिक रही बिरयानी किललाई नाके से बस स्टैंड तक दमोह शहर का भगवान ही मालिक,,

    ReplyDelete