Ticker

6/recent/ticker-posts

पांच लाख के कमीशन विवाद में फिर बाजी पलटी.. पथरिया नगर पालिका विवाद मामले में एक और रिपोर्ट दर्ज.. विधायक प्रतिनिधि की रिपोर्ट पर नपाध्यक्ष के भाई और भतीजे पर FIR.. दबंग विधायक के सामने नपा अध्यक्ष का दाव उल्टा पड़ा..

 पथरिया नगर पालिका विवाद मामले में एक और रिपोर्ट दर्ज

दमोह। पथरिया नगर पालिका में वर्चस्व को लेकर जारी शह और मात के खेल में एक बार फिर बाजी पलटती नजर आ रही है। कल हुए विवाद के बाद नगर पालिका अध्यक्ष की रिपोर्ट पर जहां विधायक और तीन पार्षदों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया गया था वही आज विधायक प्रतिनिधि की रिपोर्ट पर नगर पालिका अध्यक्ष के भाई और भतीजे पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

इसके पूर्व मंगलवार को दमोह स्थित आवास में विधायक रामबाई सिंह परिहार ने पथरिया थाने में उनके तथा कुछ पार्षदों के खिलाफ नगर पालिका अध्यक्ष सुंदर लाल विश्वकर्मा द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट पर सवाल उठाए थे। उनका कहना था कि सीएमओ के कक्ष में जहां की वाद विवाद की स्थिति निर्मित हुई थी वहां पर अध्यक्ष सुंदरलाल विश्वकर्मा तो थे ही नहीं फिर उनकी तरफ से एफ आई आर दर्ज कैसे कर ली गई दूसरी बात सुंदर लाल कोई अधिकारी तो है नहीं जो उनके कहने पर साथ की कार्य में बाधा और कागजाद फाडे जाने की रिपोर्ट लिखी गई। उपरोक्त पूरे हालात को विधायक रामबाई ने एसपी के समक्ष भी रखा था और उम्मीद जताई थी कि जल्द षड्यंत्र का पर्दाफाश हो जाएगा।
सीएमओ ने थाना प्रभारी को भेजा 10 बिंदुओं पर आवेदन.. इसके कुछ घंटे बाद ही नगरपालिका पथरिया की सीएमओ ज्योति सुहाने द्वारा थाना प्रभारी को 17 जुलाई को हुई घटना के संदर्भ में 10 बिंदुओं पर एक लिखित आवेदन भेजा गया था। जिसमें स्पष्ट किया गया था कि उनके कक्ष में विधायक रामबाई एवं कुछ पार्षद नवीन कार्य संबन्धी चर्चा करने आए थे। इस दौरान नगर पलिका अध्यक्ष सुंदरलाल यहा पर मौजूद नहीं थे।

अध्यक्ष के भाई जय कुमार अचानक आकर विधायक से अभद्रता करने लगे। वाद विवाद के दौरान किसी प्रकार के दस्तावेज नहीं फाडे गए। अध्यक्ष के भाई व भतीजे असामाजिक तत्वों के साथ प्रतिदिन आकर कार्यालय में बैठते हैं और शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करते हैं। सीएम उपरोक्त आवेदन से एक बात साफ हो गई थी कि सोमवार को वाद विवाद के दौरान नगर पालिका के अध्यक्ष इस कमरे में नहीं थे इसके बावजूद उनके द्वारा झूठी रिपोर्ट दर्ज करा दी गई।
विधायक प्रतिनिधि ने अध्यक्ष भाई पर दर्ज कराया मामला
18 जुलाई को विधायक रामबाई के प्रतिनिधि भूपेंद्र सोनी के द्वारा पथरिया थाने में पहुंचकर नगर पालिका अध्यक्ष के भाई जयकुमार तथा भतीजे आशीष उर्फ सोनू विश्वकर्मा के खिलाफ सोमवार को भी घटनाक्रम के दौरान गाली गलौज करने धमकाने आदि की शिकायत दी गई..
जिस पर पथरिया थाना पुलिस द्वारा धारा 294 506 427 352 34 के तहत जय कुमार विश्वकर्मा व आशीष विश्वकर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। इस तरह 24 घंटे के अंदर विधायक रामबाई नगर पालिका अध्यक्ष और उनके भाई से अपना हिसाब बराबर करते हुए नजर आई हैं।
 
विधायक अपना हिसाब बराबर करते हुए नजर आई.. उल्लेखनीय है कि सोमवार दोपहर पथरिया नगर पालिका सीएमओ के कक्ष में विधायक श्रीमती रामबाई सिंह परिहार और नगर पालिका अध्यक्ष सुंदर लाल विश्वकर्मा के भाई जय कुमार विश्वकर्मा के बीच सड़क ठेकेदार शिवराम पटेल के भुगतान मामले में कमीशन बाजी के आरोपों को लेकर विवाद हंगामा के हालात बने थे। इस दौरान जमकर गाली-गलौज के साथ हाथापाई जैसे हालात भी निर्मित हो गए थे वहीं गनमैन की गन को छुड़ाने धमकाने की कोशिश विधायक द्वारा की गई थी।
पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल होने के बाद खबरों की सुर्खियां बना रहा था। लेकिन नगर पालिका अध्यक्ष के भाई जोकि शिक्षक है की सरकारी नौकरी को ध्यान में रखकर अध्यक्ष ने खुद के साथ उपरोक्त घटना दर्शाते हुए रिपोर्ट दर्ज करा दी थी। उनका यह दाव आज उल्टा पड़ता नजर आ रहा है क्योंकि उनके भाई के खिलाफ भी f.i.r. हो चुकी है तथा उनकी f.i.r. झूठी पड़ती नजर आ रही है इसके विपरीत विधायक ने जो दबंगता दिखाई थी जिस का वीडियो भी सबके सामने आया था उसकी सही व्यक्ति द्वारा सही रिपोर्ट नहीं करने की वजह से अब उपरोक्त घटनाक्रम कार्यवाही के हिसाब से औचित्य हीन कहा जा सकता है। 
क्या उपाध्यक्ष प्रतिनिधि के हस्तक्षे पर भी लगेगा अंकुश.. ?  विधायक प्रतिनिधि द्वारा अध्यक्ष के भाई पर मामला दर्ज करा देने के बाद इस बात की संभावना कम ही रहेगी कि आने वाले दिनों में अध्यक्ष के भाई भतीजे यहां आकर हस्तक्षेप करेंगे हो सकता है हालात को देखकर उपाध्यक्ष पति तथा उनके बेटे भी अब नगर पालिका के कार्यों में हस्तक्षेप करने की हिम्मत जुटा सके। उपरोक्त हालात को देखकर कहा जा सकता है कि फिलहाल नगरपालिका पथरिया की बाजी विधायक श्रीमती रामबई सिंह परिहार के हाथों में आती दिख रही है भले ही उनका अध्यक्ष या उपाध्यक्ष या सभी पार्षद नहीं हो।
नगरपालिका की बाजी विधायक रामबई सिंह के हाथों में..हमेशा से चर्चाओं में रहने वाली पथरिया नगर पालिका में अधिकारी कर्मचारियों के अप डाउन करने या कभी कबार आने की संस्कृति बरसों पुरानी है वही पर्दे के पीछे से नगरपालिका का संचालन करने और अपने अपनों को लाभ पहुंचाने की परंपरा भी लंबे समय से चली आ रही है। पिछले साल नगरपालिका अध्यक्ष उपाध्यक्ष चुनाव के दौरान जिस तरह से सुंदर लाल विश्वकर्मा ने एक दिन में दो बार दल बदल कर तीसरी पार्टी की सदस्यता लेकर सबको चौंका दिया था। यह वही सुंदरलाल थे जो हरिद्वार ऋषिकेश में गंगा मैया को हाथ में लेकर बसपा अध्यक्ष बनाने की शपथ लेने वालों में सबसे आगे थे।। वहीं अब इनकी दाल नगर पालिका में कैसे गलेगी इसको लेकर भी संशय के बादल मंडराने लगे हैं क्योंकि नगर पालिका की सीएमओ अब खुलकर विधायक महोदय के पाले में जाति नजर आ रही हैं.. पिक्चर अभी बाकी है

Post a Comment

0 Comments