Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

मप्र वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन के चेयरमैन राहुल सिंह की कावड़ पद यात्रा ने.. सर्रा में प्रवेश किया, आज होगा इमलिया घाट आगमन.. सांसद प्रतिनिधि ने कैच द रेन पोस्टर का विमोचन किया.. फरवरी के बारहवे दिन कोरोना के 11 नए मरीज मिले..

कावड़ पद यात्रा का महाराजपुर से तारादेही सर्रा में प्रवेश 

 दमेाह। मध्यप्रदेश वेयरहाउसिंग एवं लॉजिस्टिक्स कॉरपोरेशन के अध्यक्ष राहुल सिंह की नरसिंहपुर के बरमान घाट से बांदकपुर तक 151 किमी की चतुर्थ पदयात्रा जारी है। बरमान में मां नर्मदा का पूजन अर्चन एवं चुनरी अर्पण के बाद पदयात्रा का प्रथम दिन का रात्रि पड़ाव सागर जिले के महाराजपुर में हुआ था। वहीं दूसरे दिन शुक्रवार को श्रू हुई पदयात्रा रात होते होते दमोह जिले के सर्रा ग्राम पहुची। जहां रात्रि विश्राम के बाद शनिवार सुबह इमलिया घाट के लिए रवानगी होगी।

कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त दमोह के पूर्व विधायक राहुलसिंह की चतुर्थ संकल्प काँवर पदयात्रा के साथ बड़ी संख्या में मां नर्मदा एवं भगवान जागेश्वरनाथ के भक्त भी पदयात्रा करते जयकारा लगाते हुए साथ चल रहे है। वहीं राहुलसिंह की धर्मपत्नि व परिवार के अन्य सदस्य मित्र शुभचिंतकों एवं समर्थकों की भीड़ भी पदयात्रा में सहभागी बन रही है। रास्तें में जगह जगह आत्मीय स्वागत भी देखने को मिल रहा है। 

जल संरक्षण अभियान कैच द रेन का शुभारंभ

दमोह। नेहरु युवा केन्द्र दमोह द्वारा आयोजित कार्यक्रम में ‘’कैच द रेन’’ पोस्टर का विमोचन  सांसद प्रतिनिधि डॉ आलोक गोस्वामी ने किया। उन्होंनें कहा कि नेहरु युवा केन्द्र युवाओं का संगठन है, जल संरक्षण अभियान में नेहरु युवा केन्द्र की भागीदारी से ये अभियान सफल होगा। आज हमे जल को सहेजने की आवश्यकता है और प्रधानमंत्री जी ने अलग से जल शक्ति मंत्रालय बनाकर जल संरक्षण संरचनाओं पर कार्य किया जा रहा है। रोगी कल्याण समिति सांसद प्रतिनिधि अनुपम सोनी ने कहा कि जल संरक्षण और बारिश की एक-एक बूंद को सहेजने के लिये नेहरु युवा केन्द्र, स्वयं सेवकों के माध्यम से गाँव-गाँव में जागरुकता कार्यक्रम चलाएगा। 

कार्यक्रम में सामाजिक संस्था बजरंगी सर्वे कल्याण सेवा संस्था के अध्यक्ष मोन्टी रैकवार, युवा समाज सेवी संजय गौतम, साहिल विरमानी, श्याम रजक, पप्पू असाटी, अन्नू ठाकुर, यश वाधवा की विशेष रूप उपस्थित थे।  जिला युवा अधिकारी सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने कहा है कि जब हम मिलकर मजबूती से प्रयास करते हैं तो असम्भव को भी संभव कर सकते हैं। जब जन-जन जुड़ेगा, जल बचेगा। इसी क्रम में नेहरु युवा केन्द्र 50 ग्राम के युवा एवं महिला मण्डल, एन.वाय.वी. जागरुकता के माध्यम से जल के महत्व, वर्षा जल संचयन और भूजल के स्तर के बारे में जानकारी दी जाएगी। 

फरवरी के बारहवे दिन कोरोना के 11 नए मरीज मिले..


दमोह। आज 11 कोरोना मरीज सामने आए है, इसमें 04 मेल ओर 07 फीमेल मरीज शामिल हैं। यह मरीज पटेरा से 01, सीएमटीसी दमोह से 02, बजरिया वार्ड 7 से 01, पथरिया फाटक से 01, बड़ापुरा दमोह से 01, किल्लाई नाका दमोह से 01, कादीपुर से  01, नूरी नगर से 01, गांधी चैक दमोह से 01, सिविल लाइन नंबर 10 दमोह से 01 शामिल है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी ने जिले के निवासियों से आग्रह किया है कि अभी कोरोना गया नही है आने वाले 6 माह और परस्पर सामाजिक दूरी और हाथ धोते रहें।

Post a Comment

0 Comments