Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

फ्यूचर मेकर कंपनी में करोड़ों के गबन के आरोपी हरियाणा से पकड़े.. छतरपुर टीकमगढ़ में बारदात कर चुके पन्ना के बकरी चोर गिरोह पर दमोह पुलिस का शिंकजा.. दमोह में वाहनों से बैटरी, पहिए चोरी की घटनाए बढ़ी.. शिकायत की पावती भी नहीं देती पुलिस..

 पन्ना का बकरी चोर गिरोह दमोह पुलिस के शिकंजे में.. 

दमोह। फोर व्हीलर गाड़ियों में बकरियों को चुरा कर ले जाने वाले पन्ना के एक बकरी चोर गिरोह पर शिकंजा करते हुए पुलिस ने दो गाड़ियों के साथ 55 बकरियों को ही बरामद किया है। इस गिरोह के छतरपुर तथा टीकमगढ़ जिले में भी बारदात को अंजाम देने की जानकारी सामने आई है। वहीं पुलिस पूछताछ में अनेक चोरी व लूट की घटनाओं के खुलासे की उम्मीद है। फिलहाल इनके द्वारा दमोह जिले में की गई आठ बारदातों के खुलासे की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम में एसपी हेमंत चैहान प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी है।

पिछले दिनों जिले के मड़ियादो थाना अंतर्गत बकरियों की लूट व चोरी कर ले जाने का मामला सामने आया था। इसके पूर्व जबेरा हिंडोरिया बटियागढ़ राजपुर तेजगढ़ आदि थाना क्षेत्रों में भी इसी तरह की वारदातों के सामने आने पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण पंजीकृत किए गए थे। वह लगातार वारदातों के बाद एसपी के निर्देश पर  एएसपी शिव कुमार सिंह द्वारा द्वारा आरोपियों की पतासाजी हेतु एक टीम का गठन किया गया था। जिसने मझगुवा घाटी थाना बटियागढ से इस गिरोह को उस समय पकड़ा जब यह बक्सवाहा छतरपुर क्षेत्र में ऐसी की वारदात को अंजाम देने पहुंचा था।

पुलिस गिरफ्त में आए आरोपियों के नाम निकलिस पिता समद खान 19, जाजर अली पिता साहिद अली 22, नसीरूद्दीन उर्फ सोनू उर्फ पिता कुतुबुद्दीन खान 32 एवं आमिर पिता नासिर खान उम्र 30 साल सभी निवासीगण चांदमारी मोहल्ला परषोत्तमपुरा थाना कोतवाली जिला पन्ना बताए गए हैं। आरोपी पन्ना से लग्जरी चार पहिया वाहन किराये पर लेकर जिला दमोह के विभिन्न थाना क्षेत्रों में समय-समय पर आते थे व अपने साथ लाये हथियार सब्बल से गृहभेदन कर बकरियो की चोरी करते थे यदि चोरी करते समय कोई व्यवधान उत्पन्न होता था तो मारपीट कर लूट कारित करते थे यदि कम संख्या में बकरे बकरियां मिलते थे तो अपने साथ लाई हुई। लग्जरी गाड़ी में रखकर चोरी लूट कर ले जाते थे।

उनके पास से महिन्द्रा जायलो कार क्रमांक एम पी 19 सी ए 4181 एवं टोयटा इनोवा कार क्रमांक एम पी 19 सी ए 1491 जब्त करके 55 नग बकरियां बरामद की गई है। पुलिस की इस सफलता में बटियागढ़ थाना प्रभारी टीआई वीरेंद्र बहादुर सिंह, नोहटा थाना प्रभारी उप निरीक्षक सत्येंद्र राजपूत, साइबर सेल प्रभारी एएसआई रमाशंकर मिश्रा, केरबना चैकी प्रभारी एएसआई रिछारिया प्रधान आरक्षक और विशाल प्रदीप यादव आरक्षक विजय शुक्ला संदीप राजपूत शुभम शर्मा शैलेंद्र सिंह सौरभ टंडन राकेश अठ्या, अजीत दुबे, मयूर बड़गैया, शशांक, सैनिक राकेश दुबे का उल्लेखनीय योगदान रहा। इनको एसपी द्वारा नगद इनाम की घोषणा की गई है।

फ्यूचर मेकर कंपनी मैं गबन के आरोपियों की गिरफ्तारी पर एसपी व टीम का अभिनंदन..

दमोह। फ्यूचर मेकर कंपनी के द्वारा दमोह के निवेशकों का करीब 12 करोड़ रुपये का गबन मामले में दर्ज एफआईआर पर एसपी हेमंत चैहान के निर्देश पर गठित राकेश पाठक एवम विक्रम दांगी की टीम हिसार से आरोपियों को गिरफ्तार करके दमोह ले आई है। 

इस कार्यवाही पर प्रसन्नता जताते हुए फ्यूचर मेकर दमोह के पीड़ित सदस्यों ने एसपी ऑफिस पहुंचकर एसपी एवं  एवम आईटी सेल का नागरिक अभिनंदन किया। संयुक्त राष्ट्रीय अधिवक्ता मंच के उपाध्यक्ष मनीष नगाइच एवम शहर अध्यक्ष मुकेश पांड़े ने बताया के इतनी विपरीत परिस्थितियों में दमोह पुलिस टीम ने हिसार से जिस तरह आरोपियों को गिरफ्तार करके दमोह पेश किया है उससे सामान्य छले गए लोगो को उनका निवेशित पैसा मिलने की उम्मीद जगी है। इस अवसर पर एएसपी शिवकुमार सिंह, सीएसपी अभिषेक तिवारी, टीआई एच आर पांडे का भी आभार जताया गया।

दमोह में सड़क किनारे खड़े वाहनों से रात्रि में बैटरी, पहिए चोरी की घटनाए बढ़ी..

दमोह। नगर में रात्रि के समय सड़क किनारे खड़े वाहनों से बैटरी, पहिये, स्टपनी, टूल बॉक्स सहित अन्य सामग्री  चोरी होने की वारदातों में इजाफे के बावजूद कोतवाली पुलिस मामला दर्ज करना तो दूर आवेदन लेने भी तैयार नहीं होती है। इस तरह की वारदातों से पुलिस की रात्रि गश्त परी सवाल उठने लगे हैं। ताजा मामला बसस्टेंड सरस्वती स्कूल मार्ग पर सामने आया है जहां मजिस्ट्रेट बंगलो से कुछ ही दूरी पर खड़ी एक बस की बैटरी चोरी करके चोर चलते बने वह इस मामले में शनिवार को बस संचालक के परिजन दिनभर रिपोर्ट कराने के लिए कोतवाली के चक्कर लगाते रहे लेकिन पुलिस ने आवेदन लेना भी जरूरी नहीं समझा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दमोह से सागर के बीच में चलने वाली जैन बस सर्विस की बस क्रमांक सीजी 07-4012 रात्रि के समय सरस्वती स्कूल के समीप सड़क किनारे खड़ी रहती है। आज सुबह जब बस चालक बस के पास पहुंचा दो बस की बैटरी तथा टूलबॉक्स आदि गायब थे जिसकी सूचना बस संचालक विक्की जैन पिता ऋषभ कुमार जैन निवासी राजीव गांधी कॉलोनी को दिए जाने पर उनके द्वारा कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई। घटना की जानकारी लेने के लिए एक पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तथा अपने मोबाइल से घटनास्थल पर बस के सामने मौजूद रहने की फोटो लेकर वह चलता बना। चोरी की वारदात शिकायत देने के लिए पीड़ित बस संचालक बनवार कोतवाली के चक्कर लगाता रहा लेकिन उसका आवेदन लेकर पावती देना भी जरूरी नहीं समझा गया। इसी क्षेत्र में सुनील क्रॉकरी वालों के घर के ताले टूटने की जानकारी भी सामने आई है। वहीं कुछ दिन पूर्व राजीव गांधी कॉलोनी के बाहर खड़े एक मालवाहक के रात में पहिए निकालकर चोर ले गए थे। नगर के अन्य क्षेत्रों में चोरी की वारदात में भी सामने आने से रात के समय पुलिस गश्त पर सवालिया निशान लगा रहे हैं। 

Post a Comment

0 Comments