Ticker

6/recent/ticker-posts
2 / 3

बेहताशा महंगाई के विरोध में युवक कांग्रेस का हल्ला बोल प्रदर्शन.. पुलिस ने फायर बिग्रेड की बौछारों से पुतले बुझाए.. फिर भी कांग्रेसियों का जोश बरकरार रहा.. इधर टाईम्स कालेज की मनमानी के खिलाफ एनएसयूआई ने ज्ञापन सौंपा..

महंगाई के विरोध में युवक कांग्रेस का हल्ला बोल प्रदर्शन.. 

दमोह। पेट्रोल डीजल रसोई गैस खाद्य तेल आदि की बढ़ती कीमतों के विरोध में युवक कांग्रेस के आव्हान पर कांग्रेसजनों ने नगर के अंबेडकर चोक पर जबरजस्त विरोध प्रदर्शन करते हुए पुलिस को छकाते हुए केंद्र तथा प्रदेश सरकार के पुतले जलाए। वहीं पुलिस ने भी फायर बिग्रेड की बौछारों के जरिए कांग्रेसजनों को परेशान करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी फिर भी कांग्रेसियों का जोश बरकरार रहा..

 प्रदेश युवा कांग्र्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया से मिले निर्देशानुसार जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष मंजीत यादव, विधानसभा अध्यक्ष अफजल खान, प्रदेश सचिव रफीक खान, आयुष दुबे, अजय जाटव, जीशान पठान, शानु जुनेजा ने अंबेडकर चैक पर पुलिस की घेराबंदी के पश्चात् भी भाजपा सरकार के पीएम, सीएम का पुतला फूंका और शंखवाद किया कि कोविड 19 में आमजनता टूटकर रह गयी है किंतु भाजपाई लोगों की आस्था राम नाम को मुनाकर एवं अन्य मुद्दों पर भटकाकर रोजाना डीजल पैट्रोल रसोई गैस खाद्यय तेलों एवं अन्य वस्तुओं पर कीमतें बढ़ाकर लोगों का जीवन हलाकान करने में लगी है।


सतीश जैन, मनु मिश्रा, यशपाल राजपूत, नितिन मिश्रा, विक्रम ठाकुर, वीरेन्द्र ठाकुर, लालचंद्र राय, कमला निषाद, भूपेन्द्र अजमानी, दिनेश रैकवार, राहुल जैन, मंनीष पांडे, संदीप बरदिया, अरूण दुबे, धन सिंह राजपूत ने भी ने कहा कि जो सरकार खरीद फरोख्त की राजनीति करने में लगी है उन्हें आमजन मानस की चिंता नहीं है वह सोचते है हम फिर आगामी चुनावों में सरकारी तंत्रों से जनता को खरीद लेगें किंतु आम जनता मौन है। वह भाजपा का असली चेहरा जान चुकी है। इसका जवाब जनता आगामी चुनावों मं देगी। 

इस दरम्यान फायर बिग्रेड से पानी की बौछार करके पुलिस द्वारा बालटियों से पुतला बुझाने की कोशिश भी की गई। किंतु वह बिफल साबित हुई। पुतला दहन करने वालों वीरेन्द्र चैबे, संजय सेठ, प्रफुल्ल श्रीवास्तव, केके अग्रवाल, अजय सरवरिया, विजय रैकवार, फारूख भारती, राजा रौतेला, अमित बुधौल्या, छुन्ना शर्मा, रजनी ठाकुर, मुकेश रोहित, मुकेश रोहितास, राजेश साहू, पप्पू कसोटया, अमर सिंह, शेरू कुशवाहा, सुनील पटेल, अब्दुल चिश्ती, बिरजु दुबे, डाॅ.ताहिर अली के साथ अनेकों युवा ईकाईयों के साथ अनेकों नागरिकों की उपिस्थति रहीं। कांग्रेस के आंदोलन प्रदर्शन के दौरान सीएसपी अभिषेक तिवारी, कोतवाली टीआई एचआर पांडे, देहात थाना टीआई दीपक खत्री सहित कोतवाली देहात थाना की पुलिस लगातार सक्रियता दर्ज कराती रही।

एनएसयूआई ने कलेक्टर ने नाम ज्ञापन सौंपा..

दमोह। शहर के निजी टाइम्स कॉलेज में बी.ए.,बी.एड कोर्स के छात्रों को विगत 3 वर्षो से छात्रवृत्ति न मिलने पर छात्रों द्वारा कई बार महाविद्यालय प्रशासन एवं जिलाधीश को इस संबंध में ज्ञात कराया जा चुका है, परंतु दो वर्ष बीत जाने के बाद भी कोई भी कार्यवाही न होने पर शुक्रवार को एनएसयूआई द्वारा एक ज्ञापन जिलाधीश के समझ सौंपा गया। एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष शुभम तिवारी ने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर छात्र छात्राएं बिना छात्रवृत्ति के आगे का अध्ययन कार्य पूरा नहीं कर सकते एवं छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति ना मिलने के कारण उनको अपना अध्यापन कार्य बीच में ही छोड़ना पड़ा हैं। जबकि सभी छात्र छात्राओं का कहना है की महा विद्यालय में प्रवेश लेने के पहले बताया गया था कि आप सभी को मध्यप्रदेश शासन की उच्च शिक्षा विभाग के सभी नियमों का लाभ प्रदान किया जाएगा परंतु जब हम छात्रवृत्ति फॉर्म सबमिट करने साइबर कैफे जाते हैं तो पोर्टल पर महाविद्यालय का नाम नहीं दिखता। 

जिलाधीश से ज्ञापन सौपते हुए मांग कि है कि सभी छात्र-छात्राओं के भविष्य का ध्यान रखते हुए छात्रवृत्ति दिलाने की कृपा करें नहीं तो एनएसयूआई 5 दिवस पश्चात् समस्त छात्र छात्राओं को लेकर एक वृहद आंदोलन करने की ओर तैयार रहेगी। ज्ञापन सौपनें वालों में जिलाध्यक्ष शुभम तिवारी, विकल्प डिक्शन, धर्मेंद्र प्रताप सिंह, अनुराग जाटव, रवि विश्वकर्मा, सिद्धार्थ सेन, सुमन विश्वकर्मा, राजा भैया सिंह, सुरेंद्र लोधी, आकांक्षा पटेल, सपना पटेल, आराधना पटेल, नंदिनी अहिरवार, स्वाति अठया, रश्मि सेन, उपासना पटेल, कौशल पटेल, शुभम सोनी, कमलेश सिंह लोधी, सुरेश अहिरवार सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति रहीं। अभिषेक जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments