Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

धूम्रपान ने बचाई बड़े हादसे से जान.. देहली से जबलपुर जा रहे जेसीबी से लोड ट्रक के तेंदूखेड़ा नरगुवा घाट पर ब्रेक हुए फेल.. रिवर्स होते ट्राले ने बाइक को चपेट में लिया.. लेकिन बाइक सवार कैसे बचा ? जानने के लिए पड़े यह खबर..

 जेसीबी से लोड ट्रक के तेंदूखेड़ा नरगुवा घाट पर ब्रेक फेल.. 

दमोह। सभी को पता है धूम्रपान स्वास्थ्य और सेहत के लिए हानिकारक है लेकिन कभी-कभार ऐसे मामले भी सामने आ जाते हैं जब कहा जा सकता है कि सिगरेट के कारण जान जाते-जाते बच गई। एक मामला आज शाम में आया जब धूम्रपान के चक्कर में बाइक को सड़क किनारे खड़ी करके एक युवक सिगरेट के कश लगा रहा था इसी दौरान एक ट्रक अनियंत्रित होकर उसकी बाइक को चपेट में ले लिया बाइक को तो नुकसान हुआ लेकिन सवार के सिगरेट पीने में मस्त रहने से जान बच गई।

जिला मुख्यालय से करीब 60 किमी दूर तेन्दूखेड़ा जबलपुर मार्ग पर जेसीबी मशीनों से लोड एक ट्राला अचानक अनियंत्रित होने के बाद पहाड़ी घाट से ढलान की ओर रिवर्स होते हुए एक बाइक को टक्कर मारकर अनियंत्रित हो सड़क से उतरकर जंगल में घुस गया जिससे बड़ा हादसा टल गया अन्यथा ब्रेक फेल हो जाने की वजह से यह ट्रक बड़े हादसे की वजह बन सकता था। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को देहली से जबलपुर जा रहे ट्रक क्रमांक HR 38-8533 मैं जेसीबी मशीन लदी हुई थी। जबलपुर मार्ग पर तेंदूखेड़ा से 4 किलोमीटर आगे नरगुवा की घाट पर ब्रेक फेल होने से ट्रक घाट पर खड़ा हुआ था। लेकिन चालक द्वारा मेकेनिक आने का इंतजार करने की बजाय धीरे धीरे ट्रक आगे  बढ़ाने के चक्कर में  ट्रक रिवर्स होकर अनियंत्रित हो गया। और ट्रक के पीछे खड़ी बाइक को  टक्कर मारते हुए जंगल में जा घुसा। 

इस खतरनाक हादसे में जहां ट्रक को अधिक क्षति नही हुई वही ट्रक की टक्कर से बाइक MP34 MD 9927 क्षतिग्रस्त हो गई।  प्रत्यक्षदर्शियों व राहगीरों द्वारा बताया गया है कि बाइक सवार सुरक्षित है जो ट्रक के पीछे बाइक छोड़कर खड़े होकर धूम्रपान का शोक फरमा रहा था। गनीमत रही कि ट्रक से दूरी पर खड़ा हुआ था जिससे खतनाक हादसे के  वावजूद सुरक्षित है। हादसा इतना खतरनाक था कि ट्रक के आगे का हिस्सा मेन रोड पर खड़ा हो गया और ट्राला सड़क छोड़कर जंगल की ओर झुक गया था। जिसके चलते मार्ग के दोनों ओर लगे जाम की बजह वाहनों की लंबी कतार लग गई। तेंदूखेड़ा से विशाल रजक की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments