Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

उपचुनाव नतीजों के पहले मंत्री भूपेंद्र सिंह.. पूर्व मंत्री जयंत मलैया और विधायक रामबाई के आवास पर पहुचे.. क्या रामबाई का सितारा चमकने वाला है..? मलेहरा के परिणाम तय करेंगे राहुल की भाजपा टिकिट..! इधर विधायक धर्मेंद्रसिंह की बसपाई रंग में बीडिया वायरल..

विधायक रामबाई के आवास पर पहुचे मंत्री भूपेंद्र सिंह..

दमोह। अल्प प्रवास पर दमोह पहुंचे प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने पथरिया विधायक श्रीमती रामबाई गोविंद सिंह के निवास पर जाकर मुलाकात की। इस दौरान विधायक रामबाई ने उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया वहीं उनके पति गोविंद सिंह ने पुष्पहार पहनाकर  स्वागत किया। बाद में उनके बीच कुछ देर के लिए गुप्त मन्त्रणा भी हुई। जो भविष्य की राजनीतिक रणनीति की ओर संकेत करती तथा उपचुनाव के परिणामों को लेकर कहीं न कहीं भाजपा के आशंकित होने की ओर इशारा करती नजर आ रही है। हालांकि श्री भूपेंद्र सिंह पूर्व वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया के पिता जी के निधन के बाद उनके निवास पर शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए दमोह आए थे। यहां से वापसी में वह विधायक रामबाई के आवास पर भी पहुंचे थे। 

 दमोह के सागर नाका क्षेत्र में स्थित पथरिया विधायक श्रीमति रामबाई गोविंदसिंह के निवास पर प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के पहुचने और मुलाकात के अनेक मायने निकाले जा रहे हैं। श्री भूपेंद्रसिंह से पिछले दिनों भिंड से बसपा विधायक संजीव कुशवाहा व निर्दलीय शेरा से इनकी मुलाकात की चर्चाएं अभी खत्म भी नही हुई थी वहीं आज श्रीमती रामबाई के निवास पर पहुचकर की गई मुलाकात को राजनीतिक गलियारों में अहम और महत्वपूर्ण माना जा रहा है। क्योंकि 2 दिन बाद मध्य प्रदेश विधान सभा उपचुनाव की 28 सीटो के नतीजे आना है। जिस तरह से बिहार चुनाव के एग्जिट पोल सत्ता विरोधी लहर की ओर इशारा कर रहे हैं कुछ इसी तरह के संकेत मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के नतीजों को लेकर भी मिल रहे हैं। 

शायद यही वजह है कि प्रदेश में शिवराज सरकार पर आने वाले संभावित संकट को भांप कर नगरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह पहले से ही संकटमोचक की भूमिका मैं सक्रिय हो गए हैं। वही इस चुनाव में सिंधिया समर्थक कुछ मंत्रियों की पराजय के संकेतों के साथ आने वाले दिनों में मंत्री पद से उनकी छुट्टी तथा नए मंत्रिमंडल के गठन की अटकलों के बीच विधायक रामबाई का सितारा इस बार चमक सकता है इसकी सुगबुगाहट भी उनके समर्थकों के बीच शुरू हो गई है। ऐसे में आज क्या है मुलाकात बेहद अहम कही जा सकती है।

इधर प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया के आवास पर नगरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह का लंबे अंतराल के बाद पहुंचने यह भी राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं माना जा रहा है कि दमोह विधान सभा के उपचुनाव में राहुल सिंह को भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने के संकेत पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह स्वयं दे चुके है वही उनकी मौजूदगी में दमोह विधायक कैसा हो जयंत मलैया जैसा हो की नारेबाजी होना उनके समर्थकों द्वारा अति उत्साह में उठाया गया कदम माना जा रहा है। इधर आज भूपेंद्र सिंह द्वारा श्री मलैया से की गई मुलाकात के बाद श्रीमती राम बाई सिंह के आवास पर मीडिया से चर्चा के दौरान भी यह संकेत मिलते नजर आए हैं दमोह उप चुनाव में भाजपा टिकिट राहुल सिंह को ही मिलने जा रही है।

लेकिन इसके पहले बड़ा मलहरा उपचुनाव के नतीजे काफी अहम माने जा रहे है।  यदि वहां से प्रदुमन सिंह चुनाव हार जाते है तो दमोह से राहुल सिंह को भाजपा टिकिट की संभावना पर असर पड़ेगा और यदि प्रदुम्नन सिंह चुनाव जीतते हैै तो राहुल सिंह को दमोह से भाजपा टिकट मिलना अभी से तय माना जाने लगेगा..

विधायक धर्मेंद्र सिंह और बसपा की वायरल वीडियो चर्चाओं में

दमोह जिले की जबेरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी और विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी रहे डेलन सिंह की मित्रता किसी से छिपी नहीं है। अनेक अवसरों पर यह दोनों साथ नजर आते हैं ऐसे ही एक मौके पर पिछले दिनों एक दुखी परिवार को सांत्वना देने के लिए दोनों पहुंची थी जहां उनके साथ की फोटो को जोड़कर बसपा के लोकगीत के साथ बनाया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चर्चा का विषय बना हुआ है। इस वीडियो में बसपा के प्रचार गीत "बे बातें सब भूलने अब हाथी पर झूलने" को सुनकर लोग चटकारे लेते हुए मजे लेते नजर आ रहे हैं।अटल राजेंद्र जैन

Post a comment

0 Comments